Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of July 2021
 
राजस्थान

गहलोत ने किया प्रदर्शनी का अवलोकन

Wednesday, December 18, 2019 11:05 AM
अशोक गहलोत ने आवासन मंडल की प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

जयपुर। राज्य सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर जवाहर कला केन्द्र में आयोजित राज्य स्तरीय प्रदर्शनी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान आवासन मंडल की प्रदर्शनी का अवलोकन किया। आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने राजस्थान आवासन मंडल की स्टॉल के माध्यम से दी गई जानकिरयों के बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की बजट घोषणा की अनुपालना में मंडल द्वारा अधिशेष मकानों को 50 प्रतिशत तक की छूट पर ई-आॅक्शन से बेचने का अभिनव प्रयोग किया गया। मंडल ने महज 35 कार्यदिवसों में 1010 मकान बेचकर 162 करोड़ रुपए का राजस्व अर्जित किया।

आयुक्त अरोड़ा ने मुख्यमंत्री को इसके साथ मंडल द्वारा चलाए जा रहे बुधवार नीलामी उत्सव के साथ निर्माणाधीन जयपुर चौपाटी और खेलगांव सहित आगामी परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी। अरोड़ा ने मंडल के नीलामी कार्यक्रमों में आमजन से मिल रहे भरपूर रेस्पॉंस के बारे में अवगत कराया।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

प्रदेश में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट 73.24 फीसदी पहुंची, अबतक 5 लाख टेस्ट: रघु शर्मा

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि राजस्थान में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट 73.24 प्रतिशत तक पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के 10385 पॉजिटिव मरीजों में से 7606 लोग इस महामारी को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं।

07/06/2020

तीन दिन बाद सस्पेंस खत्म, मुख्यमंत्री गहलोत के सलाहकार बने डीबी गुप्ता

मुख्य सचिव पद से तबादला होने के बाद आईएएस डीबी गुप्ता को लेकर बना सस्पेंस रविवार देर रात समाप्त हो गया। राज्य सरकार ने देर रात एक आदेश जारी कर डीबी गुप्ता को मुख्यमंत्री का सलाहकार नियुक्त कर दिया। इस नियुक्ति के साथ ही ब्यूरोकेसी में जारी चर्चाओं पर अब विराम लग गया है।

06/07/2020

गहलोत जल समस्याओं पर अमरिंदर से करेंगे अहम चर्चा

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चंडीगढ़ जाएंगे। वह इंदिरा गांधी नहरी तंत्र से जुड़े पश्चिमी राजस्थान के विभिन्न जिलों में लंबित जल समस्या के समाधान के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ उच्च स्तरीय वार्ता करेंगे।

25/07/2019

प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना वायरस से कोई नई मौत नहीं, केवल जयपुर में मिले 50 पार नए संक्रमित

राजस्थान में शनिवार को कोरोना के 310 नए रोगी मिले हैं। वहीं राहत की बात यह भी है कि प्रदेश में किसी भी जिले में इससे कोई नई मौत नहीं हुई है। नए रोगियों में जयपुर केवल ऐसा जिला है जहां पचास से ज्यादा 56 रोगी हैं। बाकी सभी जिलों में इससे कम रोगी है। प्रदेश के 22 जिलों में 15 से कम रोगी हैं।

16/01/2021

सरकार की सख्ती का असर, 149 सोसायटियों ने सहकारी बैंकों में जमा कराए 30.55 करोड़

क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटियों पर राज्य सरकार की सख्ती का असर सामने आया है। करीब 9 जिलों की 149 सोसायटियों ने 30 करोड़ 55 लाख रुपए सहकारी बैंकों में जमा करवाए है, जबकि 8 जिलों की अभी किसी सोसायटी ने सहकारी बैंकों में अपनी पूंजी जमा नहीं कराई है।

28/11/2019

आरक्षण की मांग को लेकर 5वें दिन भी रेलवे ट्रैक पर जमे रहे गुर्जर, बोले- सरकार हक दे देगी तभी हटेंगे

गुर्जर आरक्षण आंदोलनकारी गुरुवार को 5वें दिन भी अपनी मांगों के समर्थन में बयाना के पीलूपुरा रेलवे ट्रैक पर जमे रहे। सुबह लोगों की भीड़भाड़ काफी कम नजर आई मगर दोपहर बाद बढ़ गई। आंदोलनकारियों को दिनभर कर्नल बैंसला व सरकार के प्रतिनिधि वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नीरज के. पवन का इंतजार रहा, जो सायं तक नहीं पहुंचे। आंदोलन स्थल पर जमे लोगों का साफ कहना था कि वह यहां से तभी हटेंगे जब सरकार उनकी सभी मांगों को पूरा कर उन्हें उनका हक दे देगी।

06/11/2020

लालचन्द कटारिया ने की जनसुनवाई

प्रदेश कांग्रेस कमेटी में कृषि एवं पशुपालना मंत्री लालचंद कटारिया ने जनसुनवाई आयोजित की।

28/12/2019