Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of September 2021
 
राजस्थान

प्रदेश में हालात काबू नहीं आ रहे तो CRPF मांग लें मुख्यमंत्री गहलोत: पूनिया

Saturday, April 18, 2020 10:45 AM
पूनिया ने सरकार पर तुष्टिकरण के आरोप लगाए है।

जयपुर। भारतीय रिजर्व बैंक की घोषणाओं पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कहा कि इससे किसानों और उद्यमियों को बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक ने कोविड-19 की चुनौतियों से निपटने के लिए 50 हजार करोड़ रुपये नाबार्ड, सिडबी व नेशनस हाउसिंग बैंक को देकर किसानों, लघु एवं मध्यम उद्यमों व हाऊसिंग क्षेत्र को संबल प्रदान किया है। इसके लिए भारतीय रिजर्व बैंक व माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अभिनंदन। पूनिया ने कहा कि मैं भारतीय रिजर्व बैंक को बधाई देता हूं कि ऐसे संकट के समय राज्यों को बड़ी राहत प्रदान करते हुए वेज एंड मीन्स एडवांसेस लिमिट में बढ़ोतरी की है। राज्यों की उधार लेने की अवधि और उधार की सीमा बढ़ा दी गई है, जो सभी राज्यों को बड़ी राहत है। इससे राजस्थान को भी बड़ा संबल मिलेगा। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार का अभिनंदन, जो सभी राज्यों को मजबूती से संबल दे रहे है। सभी राज्यों को जरूरत के अनुसार पूरी मदद कर रहे है।

पूनिया ने टोंक में पुलिसकर्मियों पर हमले की कड़ी निंदा करते हुए राज्य सरकार पर तुष्टिकरण के आरोप लगाए है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के समय निष्ठा से कार्यरत पुलिसकर्मियों पर टोंक में हमला निंदनीय है। अशोक गहलोत सरकार कुछ कर के दिखाएगी क्या, क्यों गहलोत सरकार उत्तर प्रदेश की तरह एनएसए नहीं लगाती है। पूनिया ने कहा कि प्रदेश में हालात काबू नहीं आ रहे, तो मुख्यमंत्री गहलोत सीआरपीएफ मांग करें, जिससे प्रदेश में हालात काबू हो सके।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना जंग में बेहतर भूमिका निभाई तो आगामी चुनाव में टिकट में तवज्जो देगी कांग्रेस

पंचायती राज संस्थाओं में कोरोनो के खिलाफ सामाजिक जिम्मेदारी निभाने और लोगों की मदद करने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आगामी पंचायत चुनावों में इसका बड़ा फायदा मिल सकता है। ऐसे कांग्रेस योद्धाओं को बेहतर कार्य करने पर चुनाव में पार्टी के टिकट में प्राथमिकता मिल सकती है।

02/04/2020

CM गहलोत ने पूर्व सैन्य अधिकारियों एवं सैनिकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया संवाद

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को पूर्व सैन्य अधिकारियों और पूर्व सैनिकों के साथ वीसी के जरिए संवाद करते हुए वैश्विक महामारी कोविड-19 को लेकर राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहे जागरूकता अभियान में सहयोग करने की अपील की। प्रदेश के विभिन्न जिलों से जुड़े पूर्व सैन्य अधिकारियों और सैनिकों ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि वे इस संकट के दौर में सरकार की पूरी तरह से मदद करने को तैयार हैं।

07/07/2020

राज्य सरकार का जवाब, वसुंधरा राजे को विधायक कोटे से बंगला नंबर 8 रहेगा आवंटित

पूर्व सीएम जगन्नाथ पहाड़िया ने बंगला संख्या 5 खाली कर दिया है और सभी सुविधाएं भी सरकार को लौटा दी हैं। बता दें कि पहाड़िया को हॉस्पिटल रोड़ स्थित बंगला संख्या 5 आवंटित था।

17/02/2020

नए चुनाव अधिकारी विनोद जुत्शी की नियुक्ति पर डूडी गुट ने उठाए सवाल

बीसीसीआई का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति की ओर से आरसीए के चुनाव करवाने के लिए नियुक्त किए गए चुनाव अधिकारी विनोद जुत्शी को लेकर डूडी गुट की ओर से आरोपों का दौर शुरू हो गया है।

25/09/2019

युवक ने युवती को मारी गोली, करना चाहता था शादी

मां बेसुध है, आज उनकी बेटी वर्षा जो उनकी साड़ी को सजाने का काम कर रही थी, जो हर समय पूरे परिवार में खुशियां बिखेरती रहती थी, आज पंचतत्व में विलीन हो चुकी है।

14/11/2019

कोरोना संकट में सक्रिय हुए शातिर ठग, PM फण्ड में रुपए ठगने के लिए करीब 2 हजार डोमेन कराए रजिस्टर्ड

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझ रहे देश को बचाने और उसमें सहयोग करने की अपील की थी। इसके लिए पीएम केयर्स फण्ड भी बनाया गया है। संकट की इस घड़ी में शातिर ठग भी सक्रिय हो गए हैं और पीएम रिलीफ फण्ड में सहायता राशि डालने वाले लोगों से ठगी का मकड़जाल बुन दिया है। साइबर ठगों ने कोरोना और पीएम केयर्स के नाम से करीब डेढ़ से दो हजार डोमेन रजिस्टर्ड करा लिए हैं।

30/03/2020

पितलिया, पॉलिटिक्स और वायरल ऑडियो की नोटंकी, लादूलाल को कांग्रेस का भी सता रहा था डर

भीलवाड़ा जिले की सहाड़ा सीट पर भाजपा से बगावत कर यूटर्न करने वाले लादूलाल पितलिया को लेकर उठा सियासी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। पितलिया का बुधवार को तीसरा ऑडियो वायरल हुआ है। जिसमे सामने आया है कि फार्म उठाने से पहले पितलिया को कांग्रेस के नेताओं से भी डर लग रहा था। इसमें लादूलाल पितलिया और रायपुर पंचायत के सरपंच और भाजपा नेता रामेश्वर छीपा के बीच बातचीत बताई जा रही है।

08/04/2021