Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
राजस्थान

कोरोना संकट: CM गहलोत ने गरीब परिवारों के लिए जारी किए 310 करोड़ रुपए

Thursday, March 26, 2020 13:15 PM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान रोजी-रोटी से वंचित गरीब तबके के लोगों को तात्कालिक सहायता के तौर पर एक-एक हजार रुपए देने की घोषणा की थी। इसके लिए राज्य सरकार ने प्रदेश के जरूरतमंद परिवारों के खातों में प्रति परिवार एक-एक हजार रुपए जमा कराने के लिए 310 करोड़ की राशि उपलब्ध करा दी है। इसके बाद लोग अपनी जरूरतों को पूरा कर सकेंगे।

राज्य सरकार द्वारा खातों में 1 हजार रुपए पाने वाले परिवारों में पंजीकृत निर्माण श्रमिकों, स्टीट वेन्डर्स, अन्य श्रमिक, रिक्शा चालक एवं निराश्रित व असहाय परिवार शामिल है, जो कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना में नहीं आते है। सरकार द्वारा इन परिवारों के खातों में राशि जमा कराई जएगी। यदि किसी असहाय या निराश्रित परिवार का बैंक खाता नहीं है, तो उन्हें जिला कलेक्टर द्वारा नकद भुगतान किया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें:

नैतिक आधार पर खाचरियावास को बर्खास्त करें सीएम गहलोत : सराफ

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं विधायक कालीचरण सराफ ने परिवहन विभाग में एसीबी द्वारा उजागर किए गए भ्रष्टाचार मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से नैतिक आधार पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को बर्खास्त करने की मांग की है।

21/02/2020

पंचायत सहायक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने सचिन पायलट से की मुलाकात

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से उनके निवास पर अखिल राजस्थान पंचायत सहायक संघ के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की।

04/06/2019

370 हटने के बाद कश्मीर में हालात सामान्य: शेखावत

चित्तौड़गढ़। केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि जन संघ के समय से ही जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का मानस बना लिया गया था, और अब 370 को हटाए जाने के बाद स्थिति वहां पूरी तरह से सामान्य है। संसद द्वारा बनाए जाने वाले सभी कानून लागू होने लगे हैं। विकास की नई रफ्तार पकड चुकी है।

14/01/2020

कांग्रेस में निर्णय लेने की क्षमता का अभाव : बोहरा

सांसद रामचरण बोहरा ने कहा कि कांग्रेस सरकार का मुख्य लक्ष्य विकास नहीं होकर येन-केन प्रकारेण अपना महापौर बनाना है।

18/10/2019

राज्यसभा चुनावों को लेकर गहलोत ने सोनिया गांधी से की मुलाकात

राजस्थान में राज्यसभा की 3 सीटों के होने वाले चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने को दिल्ली में पार्टी आलाकमान सोनिया गांधी से मुलाकात की।

08/03/2020

हथियार तस्कर गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच टीम और विद्याधर नगर थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए मध्य प्रदेश और गुजरात से हथियार लाकर जयपुर में बेचने वाले तस्कर को गिरफ्तार किया है।

18/10/2019

जयपुर के सांगानेर इलाके में हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल ने पकड़ी चोरी की बाइक

यातायात पुलिस के जाप्ते की सतर्कता से चोरी की बाइक को पकड़ा गया है। चौरड़िया पेट्रोल पंप सांगानेर पर तैनात हेड कांस्टेबल कमलेश और कांन्स्टेबल नरेश ने सांगानेर की ओर से बिना हेलमेट आ रहे बाइक सवार को रुकवाया।

04/01/2020