Dainik Navajyoti Logo
Monday 21st of September 2020
 
राजस्थान

आलाकमान का पायलट और मंत्रियों को निष्कासित करने का निर्णय

Wednesday, July 15, 2020 10:45 AM
गहलोत ने कहा कि हमारे साथी भाजपा के हाथों में खेल रहे हैं।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सचिन पायलट और 2 मंत्रियों को निष्कासित करने के निर्णय को आलाकमान का  बताते हुए कहा कि उन्हें 2 बार मौका दिया गया, लेकिन वह नहीं आए। पायलट को मुझसे परेशानी थी, तो पार्टी मंच पर आकर अपनी बात कहते, लेकिन वह ट्वीट करते रहे। उनका यह रवैया आ बैल मुझे मार वाला रहा। राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद गहलोत ने कहा कि हमारे साथी भाजपा के हाथों में खेल रहे हैं। वह पार्टी तोड़ने की बात करते हैं, लेकिन 2 तिहाईसंख्या के बिना पार्टी कैसे टूट सकती है। यह खेल भाजपा का है। भाजपा के जिन लोगों ने मध्य प्रदेश में भूमिका निभाई, वही टीम अब यहां काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी का जोर चल रहा है। हमने काफी काम किया है, ऐसे समयमें सरकार गिराने का समय दुर्भाग्यपूर्ण है।

6महीने से चल रहा था प्रयास

उन्होंने कचहा कि सरकार गिराने का प्रयास 6 महीने से चल रहा था, लेकिन हम हर बार उन्हें मौका देते रहे, लेकिन वह नहीं माने। उन्होंने सभी विधायकों का काम किया है, चाहे वह किसी भी गुट के हो। फिर भी उन्हें शिकायत रही। वह भाजपा की खरीद फरोख्त की नीति के शिकार हो गए। गहलोत ने कहा कि हमारे कुछ विधायकों को एक रिसोर्ट में ठहराया गया है, लेकिन उन पर सचिन पायलट का नियंत्रण नहीं है, सारा काम भाजपा कर रही है।

हमारे पास 122 का बहुमत
उन्होंने कहा कि 122 लोग हमारे पास में है, 107 कांग्रेस के है। अब असेम्बली के अंदर फ्लोर टेस्ट की मांग कर रहे है, उनमें इतनी बुद्धि नहीं है कि विधायक फ्लोर टेस्ट की मांग नहीं कर सकता, वह केवल विधायक दल की मीटिंग बुलाने की मांग कर सकता है। अपनी पार्टी की विधायक दल की मीटिंग के अंदर हाई कमांड का आॅब्जर्वर आता हैं, सबकी बात सुनता है फिर फैसला करता हैं। यह कहा लिखा हुआ है कि आप विधानसभा में मांग कर रहे हैं, इसका मतलब क्या हैं, कि बीजेपी के सहयोग से हम सरकार गिराएंगे।

 

यह भी पढ़ें:

गणतंत्र दिवस पर होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

गणतंत्र दिवस पर सवाई मानसिंह स्टेडियम में होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

04/01/2020

किरोड़ी ने किया पैदल मार्च

राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने रामगढ़ बांध में अतिक्रमण हटाने को लेकर अपने समर्थकों के साथ सिविल लाइन फाटक की ओर कूच किया।

25/09/2019

70 पैसे की मछली खरीद लेते तो 25 लाख सालाना बच जाते

उदयपुर। शहर की झील-तालाबों को स्वच्छ रखने तथा जलीय खरपतवार से बचाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन, नगर निगम और यूआईटी सालाना करीब 25 लाख रुपए खर्च करते हैं लेकिन जलीय खरपतवार से मुक्ति नहीं मिल रही है जबकि झील विकास प्राधिकरण के सदस्यों ने सैकड़ों बार इन विभागों को झील-तालाबों में ग्रासक्रॉर्प मछलियां छोड़ने का सुझाव दिया लेकिन हर बार अनदेखी कर दी।

15/01/2020

चोरी के आरोपी ने हवालात में लगाई फांसी

मंदिर में हुई चोरी के मामले में हिरासत में लिए गए एक आरोपी द्वारा पीसांगन थाने की हवालात में फांसी लगाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

14/05/2019

स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग, CM गहलोत से मिले किरोड़ी मीणा

स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग लेकर भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की है।

23/12/2019

अजमेर मेयर धर्मेन्द्र गहलोत के खिलाफ न्यायिक जांच की पत्रावली पहुंची विधि विभाग

अजमेर नगर निगम के मेयर धर्मेन्द्र गहलोत के खिलाफ न्यायिक जांच करने की पत्रावली गुरुवार को विधि विभाग में पहुंच गई है। अब विधि विभाग शुक्रवार को जांच अधिकारी नियुक्त करेगा।

15/11/2019

जोधपुर: सेतरावा में बारिश से बढ़ी ठंड, पारा गिरा, बढ़ी ठिठुरन

अलसुबह अचानक मौसम ने पलटी मारी और बारिश हुई। बारिश से मौसम ठंडा हो गया और पारे में गिरावट आ गई है।

13/01/2020