Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of September 2021
 
राजस्थान

सीएम अशोक गहलोत ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

Thursday, May 21, 2020 11:30 AM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। गहलोत ने कहा कि भारत रत्न राजीव गांधी को उनकी शहादत दिवस पर मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। वह एक दूरदर्शी नेता थे, जिनके प्रगतिशील, आधुनिक और वैज्ञानिक दृष्टिकोण ने राष्ट्र को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया। उन्होंने कहा कि उनके बलिदान और राष्ट्र-निर्माण में उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता।

उन्होंने कहा कि जैसा कि राष्ट्र राजीव गांधी की पुण्यतिथि को आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मना कर उन्हें श्रद्धांजलि देता है। इस मौके हमें आतंकवाद और हिंसा के सभी रूपों का विरोध करने एवं समाज में शांति और सामाजिक सछ्वाव को बढ़ावा देने का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने आतंकवाद विरोधी दिवस पर उन सभी बहादुर पुरुषों और महिलाओं को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। आतंकवाद मानवता और वैश्विक शांति के लिए खतरा है। सभी देशों को इसके खिलाफ एक साथ आना चाहिए।

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि आधुनिक सोच एवं निर्णय लेने की दृढ़ इच्छाशक्ति से इक्कीसवीं सदी के सशक्त भारत की नींव रखने वाले पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने गांधी को अपनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भारत रत्न, पंचायती राज एवं सूचना क्रांति के जनक, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के शहादत दिवस पर उन्हें कोटि कोटि नमन।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भाजपा संगठन चुनाव की समीक्षा बैठक, सतीश पूनिया, चंद्रशेखर सहित कई नेता रहे मौजूद

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, संगठन चुनाव अधिकारी राजेन्द्र गहलोत व अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित रहे।

11/11/2019

सड़कों पर बसों की अवैध पार्किंग, जाम से लोग परेशान

सिंधीकैंप व रेलवे स्टेशन के पास सड़कों पर अवैध बस व टैक्सी वाहनों की पार्किंग पुलिस व परिवहन विभाग के लिए सिरदर्द बनी हुई है।

20/04/2019

राजनीतिक घटनाक्रम बदलने के बाद 3 निर्दलीय विधायकों ने की गहलोत से मुलाकात

पिछले एक माह से कांग्रेस में चल रहे सबसे बड़े राजनीतिक घटना क्रम के बदलने के बाद सचिन पायलट सहित सभी बागी विधायकों की कांग्रेस में वापसी की सुलह के बाद अब 3 निर्दलीय विधायक भी मंगलवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करने पहुंचे।

11/08/2020

मैं भारतीय रेल हूं, हर भारतीय की रगों में दौड़ती हूं

मैं भारतीय रेल हूं, पांव नहीं हैं फिर भी दिन-रात दौड़ती हूं। हाथ नहीं हैं, फिर भी बोझ उठाती हूं देश-दुनिया का। लोहे की बनी हूं, लेकिन सीने में हर भारतीय का दिल धड़कता है।

16/04/2020

जांच में हर 5 वां शख्स पॉजिटिव, मिले 1103 संक्रमित

उदयपुर। जिले में रविवार को 4889 सैंपल की कोविड जांच हुई जिनमें से 3786 नेगेटिव तथा 1103 पॉजिटिव पाए गए जिनमें 56 कोरोना वारियर्स शामिल हैं। इन्हें मिला अब तक कुल पॉजिटिव की संख्या 29753 हो गयी है। सीएमएचओ की रिपोर्ट के अनुसार रविवार को कोरोना के कारण 8 लोगों की मृत्यु हुई।

25/04/2021

राजस्थान को देश का प्रमुख औद्योगिक हब बनाने का प्रयास: सुबोध अग्रवाल

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा राज्य में जल्दी ही नई औद्योगिक नीति लाई जा रही है।

26/06/2019

खाली जमीनों को सस्ते में बेचेगा जेडीए

जयपुर विकास प्राधिकरण की 12 आवासीय योजनाओं में खाली पड़े भूखण्डों को अब सस्ती दरों पर आवंटन किया जाएगा।

19/10/2019