Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
राजस्थान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर शुभकामनाएं

Friday, May 01, 2020 14:15 PM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर श्रमिक वर्ग को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। गहलोत ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण बड़ी संख्या में हमारे श्रमिक अन्य राज्यों में अटक गए थे। उन्हें पहुंचाने के लिए हमारे प्रयास कारगर हुए है। हमें पूरा विश्वास है कि प्रदेश में जल्द सभी औद्योगिक गतिविधियां बहाल होगी और श्रमिक फिर से अपने रोजगार से जुड़ सकेंगे। उन्होंने कहा कि श्रमिकों के कठोर परिश्रम से ही किसी देश की तरक्की सुनिश्चित होती है। हमारे मेहनतकश श्रमिक विकास की महत्वपूर्ण कड़ी है। आजादी के बाद देश एवं प्रदेश जिस मुकाम पर है। उसमें श्रमिकों की मेहनत का बड़ा योगदान है।

इस मौके उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी सभी श्रमिकों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि राष्ट्र के निर्माण एवं तरक्की में श्रमिकों की महत्ती भूमिका रहती है। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर हमें श्रमिकों का सम्मान करते हुए उनके अधिकारों एवं हितों की रक्षा के लिए सदैव तत्पर रहने का संकल्प लेना चाहिए।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी की जयंती पर दी पुष्पांजलि

उदयपुर। दैनिक नवज्योति के संस्थापक संपादक कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी की 114 वीं जयंती पर उन्हें पुष्पाजंलि अर्पित कर उनका स्मरण किया गया। इस दौरान उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर चर्चा की गई।

18/12/2020

बांध के डूब क्षेत्र में निर्माण रोकने को लेकर जेडीसी पेश करें शपथ पत्र

राजस्थान हाईकोर्ट ने जेडीसी को आदेश दिए हैं कि वह नेवटा बांध के डूब क्षेत्र में बन रही सड़क और रिंग रोड के निर्माण को रोकने के संबंध में 5 नवंबर को अपना शपथ पत्र पेश करे।

26/09/2019

एसीबी की जांच में दखलअंदाजी और डोटासरा को क्लीन चिट देने का कांग्रेस को अधिकार नहीं: कटारिया

कांग्रेस की बैठक में एसीबी द्वारा आरएसएस नेता निंबाराम को गिरफ्तार किए जाने का प्रस्ताव और आरएस परीक्षा में अपने करीबियों के लिए धांधली करने वाले शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को क्लीन चिट देने का अधिकार कांग्रेस को नहीं है।

30/07/2021

स्कूल से घर जा रही बालिका को अगवा कर बंदूक की नोक पर गैंगरेप, 1 आरोपी गिरफ्तार, नाबालिग निरूद्ध

सरदारशहर में स्कूल से घर जा रही एक नाबालिग के साथ बंदूक की नोंक पर अगवा कर गैंगरेप का मामला स्थानीय पुलिस थाने में दर्ज हुआ। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक नाबालिक आरोपी को निरुद्ध किया एवं 1 आरोपी को गिरफ्तार किया है।

15/02/2021

बैंक कर्मचारियों की 2 दिवसीय हड़ताल

वेतन बढ़ोतरी की मांग को लेकर बैंक कर्मचारी 9 यूनियनों के संयुक्त मंच यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर दो दिवसीय हड़ताल पर है।

31/01/2020

अजमेर रेवेन्यू बोर्ड में घूसखोरी मामला, RAS मेहरड़ा, सुनील और बिचौलिया शशिकांत के खिलाफ चार्जशीट पेश

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने सोमवार को अजमेर रेवेन्यू बोर्ड के दो सदस्यों (आरएएस) बीएल मेहरड़ा और सुनील कुमार शर्मा और बिचौलिए शशिकांत के खिलाफ एसीबी कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी है। एसीबी के जांच अधिकारी एएसपी चन्द्र प्रकाश शर्मा खुद कोर्ट पहुंचे और इन तीनों के खिलाफ 2509 पेज की चार्जशीट पेश की।

08/06/2021

जयपुर से बैंकॉक के लिए थाई स्माइल एयरलाइन्स शुरू करेगी विमान सेवा

जयपुर से बैंकॉक जाने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। जयपुर से बैंकाॅक जाने वाली फ्लाइटस 1 जून से जयपुर अतंराष्ट्रीय एयरपोर्ट से शुरू होगी।

21/05/2019