Dainik Navajyoti Logo
Monday 13th of July 2020
 
राजस्थान

मुख्यमंत्री गहलोत ने जवाहरलाल नेहरू को दी श्रद्धांजलि, बच्चों से की मुलाकात

Thursday, November 14, 2019 11:10 AM
अपने निवास पर बच्चों से मुलाकात करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर। देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयन्ती पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निवास पर राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बालक-बालिकाओं ने बाल सप्ताह का शुभारम्भ किया। इस दौरान गहलोत ने बच्चों से मुलाकात की।

गहलोत ने ट्वीट कर सभी बच्चों को बाल दिवस की बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। पहली बार बाल साहित्य एकेडमी के गठन करने का निर्णय किया है। उसके माध्यम से हम चाहेंगे पंडित नेहरू के जीवन के बारे में आप जानें और साथ ही बाल साहित्य बच्चों तक पहुंचे। आप बच्चे देश और समाज की सेवा के साथ अपने जीवन को सफल बना सके। इस भावना के साथ हम इस एकेडमी की शुरुआत कर रहे हैं।

गहलोत ने अपने निवास पर बच्चों से मिलने रके बाद पीसीसी पहुंचकर जवाहर लाल नेहरू को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वह उन्होंने जेकेके में फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा और मुख्य सचिव डीबी गुप्ता भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति खंडेलवाल ने भरा नामांकन, मंत्री और विधायक रहे मौजूद

जयपुर शहर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति खंडेलवाल ने गुरुवार को नामांकन भर दिया।

11/04/2019

11 जिलों में रीको बनाएगा नए औद्योगिक पार्क: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीईटीपी प्लांट लगाने पर अनुदान की राशि को 50 लाख रुपए करने की घोषणा की है। एमएसएमई कॉन्क्लेव में उन्होंने कहा कि अभी तक अनुदान की राशि इसकी आधी थी। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में 11 जिलों में रीको की ओर से नए औद्योगिक पार्क बनाने का भी ऐलान किया।

20/12/2019

ACB की बड़ी ट्रैप कार्रवाई, RSRDC के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर, परियोजना निदेशक और ड्राइवर गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने जयपुर में एक बड़ी ट्रैप कार्रवाई को अंजाम देते हुए राजस्थान सड़क निर्माण विभाग के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर एमएम शर्मा, परियोजना निदेशक लक्ष्मण सिंह और ड्राइवर राजेश अरोड़ा को रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार किया है।

11/06/2020

अवैध बजरी की तस्करी को रोकने में नाकाम साबित हो रहे हैं माइनिंग और पुलिस विभाग

अवैध बजरी की तस्करी की रफ्तार में जहां आमजन पिस रहा है वहीं बजरी की निकासी को रोकने में अहम जिम्मेदारी के विभाग माइनिंग और पुलिस नाकारा साबित हो रही है। प्

14/06/2019

आवासन मंडल में बनाई जाएंगी मार्केटिंग और उद्यान शाखा

प्रदेश के विभिन्न शहरों में अनिस्तारित चल रहे आवासों के साथ ही खाली जमीनों को निस्तारण करने के लिए राजस्थान आवासन मंडल में अलग से मार्केटिंग विंग बनाई जाएगी।

09/11/2019

श्रमिक कल्याण योजनाओं में अनियमितताओं की जांच होगी : जूली

श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली ने विधानसभा में कहा कि शासन सचिव तथा श्रम आयुक्त के स्तर पर समिति गठित कर प्रदेश में श्रमिक कल्याण योजनाओं में अनियमितताओं की शिकायतों की जांच की जाएगी।

13/07/2019

मंगला ने देश-प्रदेश की बदली तस्वीर और तकदीर : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि दस साल पहले शुरू हुए तेल प्रोजेक्ट मंगला न केवल बाड़मेर जिले बल्कि देश और प्रदेश की तस्वीर एवं तकदीर बदलने का काम किया है।

30/08/2019