Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 10th of December 2019
 
राजस्थान

मुख्यमंत्री गहलोत ने जवाहरलाल नेहरू को दी श्रद्धांजलि, बच्चों से की मुलाकात

Thursday, November 14, 2019 11:10 AM
अपने निवास पर बच्चों से मुलाकात करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर। देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयन्ती पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निवास पर राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बालक-बालिकाओं ने बाल सप्ताह का शुभारम्भ किया। इस दौरान गहलोत ने बच्चों से मुलाकात की।

गहलोत ने ट्वीट कर सभी बच्चों को बाल दिवस की बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। पहली बार बाल साहित्य एकेडमी के गठन करने का निर्णय किया है। उसके माध्यम से हम चाहेंगे पंडित नेहरू के जीवन के बारे में आप जानें और साथ ही बाल साहित्य बच्चों तक पहुंचे। आप बच्चे देश और समाज की सेवा के साथ अपने जीवन को सफल बना सके। इस भावना के साथ हम इस एकेडमी की शुरुआत कर रहे हैं।

गहलोत ने अपने निवास पर बच्चों से मिलने रके बाद पीसीसी पहुंचकर जवाहर लाल नेहरू को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वह उन्होंने जेकेके में फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा और मुख्य सचिव डीबी गुप्ता भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:

अर्जुन मेघवाल ने किया कराटे खिलाड़ियों को सम्मानित

बनीपार्क गुलाब उद्यान कराटे क्लब के खिलाड़ियों को केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने सम्मानित किया।

16/10/2019

निजी बसों की हड़ताल

बजट में बसों पर टैक्स बढ़ाने के विरोध में आॅपरेटर्स की ओर से निजी बड़ी बसों का चक्का जाम रहेगा। करीब तीन सौ बस संचालकों ने मंगलवार को प्रदेशभर के आरटीओ व डीटीओ कार्यालय में अपनी बसों के दस्तावेज सरेंडर करने के लिए आवेदन किया है।

31/07/2019

वैभव गहलोत ने अस्पताल में सीपी जोशी से की मुलाकत

आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी से कुशलक्षेम पूछी।

23/10/2019

वित्तीय सलाकारों का काम सराहनीय : आलोक

दक्षिण पश्चिमी कमांड के आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल आलोक क्लेर वीएसएम जीओसी इन सी ने रक्षा लेखा प्रधान नियंत्रक कार्यालय में स्थापना दिवस पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों को देखकर कहा कि हमारे देश की स्थानीय प्रतिभाओं में गजब का जोश है।

04/10/2019

थाने में आत्मदाह करने वाली महिला के पैसों से पुलिस वालों ने खाया मीट और पी शराब

पुलिस के चंगुल में यदि कोई फंस जाता है तो उससे निकलना मुश्किल है। वैशाली नगर थाने में 28 जुलाई को आत्मदाह करने वाली महिला के साथ भी पुलिस ने मानवता और खाकी को शर्मसार करने वाला व्यवहार किया था।

19/09/2019

मालगाड़ी की चपेट में आने से दो युवकों की मौत

राजस्थान के सीकर जिले के कुरबड़ा के समीप मालगाङी की चपेट में आने से दो युवकों की मौत हो गई।

24/04/2019

अशोक गहलोत को मोदी, वसुंधरा, पायलट सहित तमाम नेताओं ने दी जन्मदिन की बधाई

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का शुक्रवार को जन्म दिवस है, लेकिन लोकसभा चुनावों के प्रचार में पूरे दिन व्यस्त रहने के कारण कोई कार्यक्रम नहीं होगा।

03/05/2019