Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

गहलोत ने 29 खिलाड़ियों को दी आउट ऑफ टर्न नियुक्ति, 6 खिलाड़ियों को बनाया डीएसपी

Monday, October 26, 2020 10:40 AM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने एक ऐतिहासिक फैसले में प्रदेश के 29 खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न नियुक्ति देने की स्वीकृति दी है। इसके साथ ही खिलाड़ियों के भत्तों को भी बढ़ा दिया है। सूत्रों के अनुसार प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री ने यह ऐतिहासिक फैसला करते हुए इन प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की है। प्रस्ताव के अनुसार वर्ग क के 11 खिलाड़ियों को राजस्थान पुलिस सेवा, राजस्थान आबकारी सेवा, राजस्थान वन सेवा, राजस्थान शिक्षा विभाग एवं तकनीकी अभियांत्रिकी सेवा में नियुक्ति दी जाएगी। इनमें से 6 खिलाड़ियों को उप अधीक्षक पुलिस एवं 5 खिलाड़ियों को सहायक वन संरक्षक के पद पर नियुक्ति दी जाएगी। इसी प्रकार प्रवर्ग ख में 11 खिलाड़ियों पुलिस उप निरीक्षक, एक खिलाड़ी को आबकारी रक्षक, पांच खिलाड़ियों को क्षेत्रीय वन अधिकारी तथा एक खिलाड़ी को शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक (द्वितीय) के पद पर नियुक्ति दी जाएगी।

भत्ते को किया दोगुना
मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों को वर्तमान में मिलने वाले भत्ते को भी दोगुना करने का महत्वपूर्ण निर्णय किया है। अब राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को प्रतिदिन 500 रुपए के स्थान पर एक हजार रुपए तथा राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को 300 रुपए के स्थान पर 600 रुपए मिलेंगे। गहलोत के इन महत्वपूर्ण निर्णयों से प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार होगा। खेल एवं खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा।

 

यह भी पढ़ें:

भाजपा ने चुनाव का ध्रुवीकरण किया, जनता का फैसला हमारे पक्ष में आएगा : गहलोत

सीएम अशोक गहलोत दिल्ली से जयपुर पहुंचे। एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत करते हुए गहलोत ने कहा कि ईवीएम को लेकर लगातार शिकायतें आ रही थी, जिसे लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की गई है।

22/05/2019

भाजपा ऑफिस के बाहर लगाए पोस्टर, विधायक लाहोटी पर कार्रवाई की मांग

भाजपा के सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी के गत 23 अगस्त को जिला कलेक्ट्रेट पर महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष एवं भाजपा महिला नेत्री सुमन शर्मा और मालवीय नगर विधायक कालीचरण सराफ को लेकर दिए बयान ने तूल पकड़ लिया है।

30/08/2019

क्रमोन्नत स्कूलों में अगले सत्र से होगी प्रवेश की प्रक्रिया, उच्च माध्यमिक स्कूलों में कला संकाय स्वीकृत

राज्य सरकार ने साढ़े तीन सौ से अधिक स्कूलों को क्रमोन्नत करके विद्यार्थियों को बड़ा तोहफा दिया है। इन सरकारी स्कूलों को क्रमोन्नत करने के आदेश माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने जारी कर दिए है। इन सभी स्कूलों में अगले सत्र से पढ़ाई की प्रक्रिया शुरू होगी।

27/12/2019

भारतीय चिकित्सा पद्धतियों को बढ़ावा देगी सरकार : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि निरोगी राजस्थान के हमारे संकल्प को साकार करने में आयुर्वेद, होम्योपैथी, यूनानी सहित अन्य भारतीय चिकित्सा पद्धतियों की महत्वपूर्ण भूमिका है।

23/05/2020

जो लोग कोरोना संक्रमित होकर छुप रहे है, उन पर कानूनी कार्रवाई हो: पायलट

उप मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने कहा कि जो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और अगर छुप रहे हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। साथ ही कोरोना के खतरे को टालने के लिए लॉकडाउन को भी बढ़ाना होगा।

08/04/2020

सिंधीकैंप बस अड्डे को खत्म करने की तैयारी में जुटा रोडवेज प्रशासन, निजी बसों को मिलेगा बढ़ावा

रोडवेज प्रशासन निजी बसों के लिए अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारने की योजना बना रहा है। रोडवेज प्रशासन सिंधीकैंप बस अड्डे को रूटों के अनुसार बांटने में लगा हुआ है। इससे निजी बसों को बढ़ावा मिलेगा।

02/03/2020

दूध पीने से बिगड़ी बच्चों की तबीयत, प्राथमिक उपचार के बाद दी छुट्टी

कस्बे के निकटवर्ती भेरूजी की छापर राजकीय प्राथमिक विद्यालय में मिड-डे-मिल के दौरान दूध पिलाने के बाद 12 से ज्यादा बच्चों की तबीयत अचानक बिगड़ गई। इस पर विद्यालय प्रशासन बीमार हुए बच्चों को बिलाड़ा के ट्रोमा सेंटर लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने विद्यार्थियों को उपचार प्रारंभ किया।

02/09/2019