Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of January 2022
 
राजस्थान

5 करोड़ की पेयजल योजना को स्वीकृति : डोटासरा

Friday, January 14, 2022 14:20 PM
गोविंद डोटासरा (फाइल फोटो)

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सीकर के लक्ष्मणगढ़ से विधायक गोविंद सिंह डोटासरा ने विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए 5  करोड़ की पेयजल योजना को स्वीकृति दिलाई है। डोटासरा ने कहा कि इस संबंध में जलदाय विभाग ने वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति जारी कर दी है। पहले पंचायत स्तरीय जनसुनवाई में इलाके के लोगों ने कस्बे में पेयजल समस्या का समाधान करने की मांग की थी।
इस पर उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए थे। पेयजल समस्या की जानकारी मिली, तो तत्काल योजना बनाकर स्वीकृति मंजूरी दिलाई गई है। योजना के तहत दो उच्च जलाशय बनेंगे। लक्ष्मणगढ़ इलाके की बाहरी कॉलोनियों में नई पेयजल लाइन भी डाली जाएगी।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरसः राज्य सरकार ने जारी की अनलॉक-6 गाइडलाइन, स्कूल-कॉलेज 16 नवंबर तक रहेंगे बंद

राज्य सरकार ने कोरोना संकट के चलते 30 नवंबर तक के लिए अनलॉक-6 गाइडलाइन जारी कर दी है। कंटेन्मेंट जोन में 30 नवम्बर तक लॉकडाउन प्रभावी रहेगा। कंटेंमेंट जोन के बाहर स्थानीय लॉकडाउन केन्द्र सरकार की बिना अनुमति के नहीं लगाया जाएगा।

02/11/2020

परवन वृहद सिंचाई परियोजना को राष्ट्रीय दर्जा दिलवाने की मांग पकड़ रही जोर

बारां जिले के अकावद गांव के पास निर्माणाधीन परवन वृहद सिंचाई परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा दिलाने की मांग जोर पकड़ रही है। इसके लिए कई स्थानीय किसान संगठनों के अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तक ने भी पिछले दिनों प्रधानमंत्री को इस परियोजना को राष्ट्रीय स्तर की घोषित करने की मांग उठाई थी। इस परियोजना के पूरा होने के बाद यह हाड़ौती संभाग की ही नहीं बल्कि राजस्थान की एक प्रमुख सिंचाई परियोजना में शामिल होगी।

26/07/2020

प्रदेश में रेमडेसिविर-टोसिलीजुमैब इंजेक्शन उत्पादन की तैयारी, भिवाड़ी की 2 फर्मों को प्रोत्साहित कर रही है सरकार

राजस्थान में कोरोना संक्रमण के कारण गंभीर हो रहे मरीजों के लिए जीवनरक्षक इंजेक्शन रेमडेसिविर और टोसिलीजुमैब की कमी से मरीजों की जान सांसत में है। मरीजों की जान बचाने के लिए प्रदेश सरकार अब स्थानीय फार्मा मैन्यूफैक्चरिंग कंपनियों को इसके लिए प्रोत्साहित कर रही है ताकि प्रदेश में इनका उत्पादन हो सके।

06/05/2021

लॉकडाउन पास के लिए ऑनलाइन करें आवेदन, मंजूर होने पर ईमेल पर दो भागों में मिलेगा ई-पास

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं के संचालन एवं आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति निर्बाध रूप से जारी रखने हेतु सम्बंधित कम्पनी/फर्म द्वारा पास हेतु आवेदन किया जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनजर तथा आमजन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में ई-पास की सुविधा आरम्भ की गई है।

11/04/2020

किशनगढ़ एयरपोर्ट पर मौसम खराब, फ्लाइट जयपुर डायवर्ट

स्पाइसजेट की फ्लाइट हैदराबाद से किशनगढ़ एयरपोर्ट के लिए आई थी।

16/01/2022

इंटरनेशनल फ्लाइटों के संचालन पर रहेगी रोक

इंटरनेशनल फ्लाइटों के संचालन पर 31 मार्च तक रोक रहेगी। इसे लेकर डीजीसीए की ओर से आदेश जारी किए गए है।

28/02/2021

लोगों को मिले भूखण्डों के पट्टे

पृथ्वीराज नगर योजना में कृषि भूमियों पर आवासीय कॉलोनियां विकसित करने वाली गृह निर्माण सहकारी समितियों की कॉलोनियों में निवास करने वाले लोग जो जयपुर विकास प्राधिकरण के पट्टों का वर्षों से इंतजार कर रहे थे।

18/02/2020