Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

नए चुनाव अधिकारी विनोद जुत्शी की नियुक्ति पर डूडी गुट ने उठाए सवाल

Wednesday, September 25, 2019 10:00 AM
विनोद जुत्शी (फाइल फोटो)

जयपुर। बीसीसीआई का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति की ओर से आरसीए के चुनाव करवाने के लिए नियुक्त किए गए चुनाव अधिकारी विनोद जुत्शी को लेकर डूडी गुट की ओर से आरोपों का दौर शुरू हो गया है। डूडी गुट ने एक मेल बीसीसीआई को भेजकर कहा कि सीओए ने जुत्शी की नियुक्ति में लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को दरकिनार करते हुए उनको चुनाव अधिकारी बनाया। उन्होंने लिखा है कि लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के अनुसार राज्य क्रिकेट संघ के चुनाव के लिए चुनाव अधिकारी की नियुक्ति उसी व्यक्ति की जा सकती है, जो भारत का मुख्य चुनाव आयुक्त या फिर राज्य में मुख्य चुनाव आयुक्त पद पर रहा हो। दूसरी ओर जोशी गुट ने विनोद जुत्शी की नियुक्ति को सही ठहराते हुए कहा है कि जुत्शी की नियुक्ति आरसीए और बीसीसीआई के संविधान के अनुसार की गई। वहीं उनका कहना है कि हमारे यहां राज्य में मुख्य चुनाव आयुक्त का पद ही नहीं, यहां पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी का पद है, जिस पर विनोद जुत्शी ने काम किया है।

तीन से चार जिला संघों का साथ मिलने का दावा
आरसीए चुनाव के लिए जोशी गुट राजधानी से बड़ी दूर एक रिजॉर्ट में बाड़ाबंदी कर जिला संघों के साथ अपना पक्ष मजबूत होने और भारी बहुमत का दावा कर रहा है। दावा ये भी किया जा रहा है विपक्षी डूडी गुट के लोगों को भी उन्होंने अपनी तरफ करने में कामयाबी हासिल की हैं। लेकिन फिलहाल इन दावों को डूडी गुट खारिज कर रहा हैं। 

आरसीए चुनाव के लिए विनोद जुत्शी नए चुनाव अधिकारी नियुक्त
राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनावों को लेकर चल रहे विवादों के बीच मंगलवार को दोनों गुटों के लिए बीसीसीआई की ओर से राहत भरी खबर आई। बीसीसीआई का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति ने आरसीए चुनाव के लिए नए चुनाव अधिकारी विनोद जुत्शी की नियुक्ति करने के साथ ही पूर्व में नियुक्त किए गए सेवानिवृत आईपीएस अधिकारी अशोक भंडारी को ही पुन: आॅब्जर्वर बनाया है। वहीं सीओए ने राज्य क्रिकेट संघों की चुनाव कराने की समय सीमा बढ़ा दी है। सीओए ने विनोद जुत्शी की नियुक्ति से पहले आरसीए को मेल भेज कर सूचित किया था कि आरसीए में चुनाव को लेकर बने माहौल के बीच पूर्व में नियुक्त चुनाव अधिकारी टी एस कृष्णमूर्ति चुनाव नहीं करवाएंगे। वहीं सीओए ने  जल्द नया चुनाव अधिकारी नियुक्ति करने की बात कही थी, इसके साथ ही नया संशोधित कार्यक्रम भी जारी किया जा सकता है। जिसके अनुसार जहां से चुनाव प्रक्रिया रूकी थी वहीं से आगे बढ़ सकेगी। गौरतलब है कि आरसीए में मतदाता सूची पर सुनवाई के दिन उपजे विवाद के बाद चुनाव अधिकारी टीएस कृष्णमूर्ति जयपुर से लौट गए थे और उन्होंने चुनाव प्रक्रिया स्थगित कर बीसीसीआई को रिपोर्ट सौंप दी थी। इसके बाद बीसीसीआई ने आगे की कार्यवाही करते हुए नए चुनाव अधिकारी की नियुक्ति की है।

 

यह भी पढ़ें:

उदयपुर के बायोलॉजिकल पार्क में बाघ ने बाघिन को मारा, लोहे का चैनल तोड़ बाड़े में घुसा

सज्जनगढ़ बॉयोलॉजिकल पार्क में गुरूवार को एक नर बाघ ने मादा बाघिन को मार डाला और उसे करीब 200 मीटर खींचता हुआ दर्शक दीर्घा के किनारे तक ले आया। जब तक वन अधिकारी मौक पर पहुंचते तब तक बाघ बाघिन को मार चुका था।

03/01/2020

7 बदमाशों को जयपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार, तीन व्यापारियों का किया था अपहरण

जयपुर शहर के भांकरोटा थाना इलाके में अपह्रत युवक की सजगता से हरियाणा गैंग के सात बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

15/07/2019

मंडावा में रीटा और सुशीला में होगा मुकाबला, खींवसर में नारायण और हरेन्द्र मिर्धा में

राज्य की दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस और बीजेपी ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने खींवसर सीट अपने सहयोगी दल आरएलपी के लिए छोड़ी है।

29/09/2019

इंडियन पीपल्स ग्रीन पार्टी ने की फ्यूल सरचार्ज लगाने की निंदा

इंडियन पीपल्स ग्रीन पार्टी ने प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं पर फ्यूल सरचार्ज लगाने का विरोध किया है।

05/12/2019

हत्या के दोषी को फांसी की सजा

विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में करीब 9 माह पहले महिला की हत्या करने के बहुचर्चित मामले में पॉक्सो क्रम संख्या 5 ने को दोषी को फांसी की सजा सुनाई है।

29/02/2020

जनसंख्या के अनुपात में कोरोना की जांच में हो रहा भेदभाव : कोठारी

भारतीय जनता पार्टी जयपुर शहर जिलाध्यक्ष सुनील कोठारी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार व जयपुर प्रशासन पर राजस्थान के अन्य जिलों से तुलनात्मक रूप से जयपुर जिले में हो रही कोरोना संक्रमण की जांच बेहद कम होने का स्पष्ट आरोप लगाते हुए इसे जयपुर वासियों के स्वास्थ्य के प्रति अनदेखी व बड़ी आपराधिक लापरवाही करार दिया है।

03/06/2020

बांटे जाएंगे 50 हजार रिफलेक्टर, यातायात नियमों की पालना कड़ाई से करवाने के निर्देश

हाईवे पर होने वाली दुर्घटनाओं पर शिंकजा कसने के लिए जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा ने सख्ती दिखाई है। उन्होंने सभी अधिकारियों को यातायात नियमों की पालना कड़ाई से करवाने के निर्देश दिए है।

04/08/2019