Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
राजस्थान

जल्द नई शिक्षा नीति की घोषणा

Sunday, February 02, 2020 12:20 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

जयपुर। शिक्षा को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से इस बजट में काफी उम्मीदें की जा रही थीं। जल्द नई शिक्षा नीति की घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि 150 उच्च शिक्षण संस्थान शुरू हो जाएंगे। इन संस्थानों में स्किल्ड प्रशिक्षण दिया जाएगा।

- 150 उच्च शिक्षण संस्थान होंगे शुरू
- नेशनल पुलिस यूनिवर्सिटी का प्रस्ताव
- क्वालिटी एजुकेशन के लिए डिग्री लेवल आॅनलाइन स्कीम शुरू किया जाएगा। इसके अलावा नेशनल पुलिस यूनिवर्सिटी का प्रस्ताव रखा गया।
- नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी का भी प्रस्ताव भी रखा गया है। डॉक्टरों की कमी दूर करने के लिए हर जिला अस्पताल के साथ मेडिकल कॉलेज बनेगा। इस बजट में शिक्षा के लिए 99300 करोड़ रुपए शिक्षा के लिए और 3000 करोड़ स्किल डवलपमेंट के लिए आवंटित किए गए हैं।

 

यह भी पढ़ें:

महिला ने सरपंच बनने के बाद की पोस्ट ग्रेजुएट, मिल चुके कई सम्मान

भीम पंचायत समिति के ग्राम पंचायत मण्डावर की सरपंच प्यारी रावत ने सरपंच के चार वर्षीय कार्यकाल में दो विषयों में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है।

13/09/2019

मतदान केंद्रों पर स्थानीय मतदाता को ही बनाया जाए पोलिंग एजेंट

विधानसभा उपचुनाव में मतदान केन्द्रों पर अभ्यर्थी द्वारा नियुक्त किये जाने वाले पोलिंग एजेन्ट या तो उसी मतदान केन्द्र या पास के ही मतदान केन्द्र का मतदाता होना चाहिए।

19/03/2021

मास्टरजी पत्नी के साथ हेलिकॉप्टर में विद्यालय से पहुंचे घर, देखने उमड़े ग्रामीण

सौराई विद्यालय में गत 4 वर्ष से कार्यरत मीणा को महीनों पूर्व उनकी पत्नी ने कहा कि हेलिकॉप्टर कैसे उड़ता है, उसमें बैठने की इच्छा प्रकट की

31/08/2019

प्रदेश में 6 मई को फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, कई जिलों में तेज अंधड़ चलने की संभावना

राज्य में पिछले तीन-चार दिनों से सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव अब लगभग समाप्त हो गया है। 4-5 मई को मौसम के मुख्यतः शुष्क रहने और 5 मई को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में अपेक्षाकृत तेज हवाएं चलने की भी संभावना है। एक नया पश्चिमी विक्षोभ 6 मई से राज्य के ऊपर सक्रिय होगा।

04/05/2021

पाली गैंगरेप के पांचों आरोपियों को भेजा तीन दिन के रिमांड पर

शहर में एक महिला के साथ गैंग रेप का सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए इस मामले से जुड़े पांचों आरोपी युवकों को गिरफ़्तार करने के बाद उन्हें सक्षम न्यायालय में पेश किया। न्यायाधीश के आदेश की पालना में पांचों आरोपी युवकों को तीन दिन के लिये पुलिस रिमांड पर भेजा गया।

04/06/2019

खेड़ली थाने में थानेदार ने किया महिला से दुष्कर्म, IG रेंज हवासिंह घुमरिया ने खुद थाने पर पहुंचकर कराई गिरफ्तारी

अलवर जिले के खेड़ली थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर ने रविवार को थाना और वर्दी पर ना मिटने वाला कलंक लगा दिया। सब इंस्पेक्टर भरत सिंह ने पति से परेशान होकर न्याय मांगने पहुंची पीड़ित के साथ थाने में ही दुष्कर्म कर दिया। पीड़िता की शिकायत मिलने पर मामले को गंभीरता से लेते हुए खुद आईजी रेंज हवा सिंह घुमरिया खेड़ली थाने पहुंचे और आरोप सही पाए जाने पर तुरंत दुष्कर्म के आरोपित थानेदार भरत सिंह को गिरफ्तार कर हवालात में डलवा दिया।

08/03/2021

राजस्थान पुलिस की वर्दी में बदलाव के आदेश जारी, महिला पुलिस की वर्दी भी बदलेगी

राजस्थान पुलिस की वर्दी में बदलाव किया जाएगा। इसके लिए पुलिस मुख्यलाय ने आदेश जारी कर दिया है।

27/02/2020