Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
राजस्थान

एंटीक आइटम की जांच अधर में लटकी, आयकर विभाग ने पुलिस को उपलब्ध नहीं कराए दस्तावेज

Sunday, January 31, 2021 14:20 PM
पुलिस आयुक्तालय जयपुर।

जयपुर। पुलिस कमिश्नरेट की एंटीक आइटम के लिए शुरू होने वाली जांच फिलहाल अधर में लटक गई है। इस जांच को पूरा करने के लिए अभी इनकम टैक्स विभाग की ओर से कमिश्नरेट को संबंधित दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए गए हैं। यदि कमिश्नरेट पुलिस के पास दस्तावेज नहीं आते हैं तो माना जा रहा है कि यह जांच आगे भी नहीं बढ़ पाएगी। गौरतलब है कि इनकम टैक्स विभाग ने हाल ही में बड़ी रेड करके करोड़ों रुपए की अकूत संपत्ति का खुलासा किया था। उस दौरान इनकम टैक्स विभाग को सर्च के समय बड़ी संख्या में एंटीक आइटम भी मिले थे। पुलिस ने उसके बाद एक मुकदमा दर्ज किया था, जिसमें यह पता ने लगाने का प्रयास किया जा रहा था कि एंटीक आइटम कहां से लाए गए। कहीं आपराधिक गतिविधि से में तो लिप्त नहीं थे। इस संबंध में कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने डीसीपी क्राइम दिगत आनंद के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था, जो टीम एंटीक आइटम के संबंध में जांच करने वाली थी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

उदयपुर के खेरवाड़ा कस्बे में तेज बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, हाईवे पर भरा पानी

कूली छात्राओं को पानी से भरी सड़क को पार करने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

28/09/2019

आखिर क्यों नहीं चला तेल चोरी का पता

हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड की पाइपलाइन से करोड़ों की तेल चोरी का सालों से चल रहा खेल का पर्दाफाश तो हो गया है, लेकिन कंपनी के स्थानीय अधिकारी पाइपलाइन में लगी टैक्नोलॉजी के बावजूद लीकेज की भनक नहीं लगने के पीछे उनकी शक की सुई कंपनी के तकनीकी कर्मियों पर जा टिकी है।

21/06/2019

जोधपुर नगर निगम के 100 वार्डों की निकली लॉटरी

जोधपुर नगर निगम के इस साल नवंबर माह में होने वाले चुनाव के लिए बुधवार को एससी, एसटी, ओबीसी, महिला प सामान्य वर्ग के लिए वार्ड लॉटरी निकाल आरक्षित किए गए । जोधपुर नगर निगम के कुल 100 वार्ड में से अनुसूचित जाति के लिए 13, अनसुचित जनजाति के लिए 2, ओबीसी के लिए 21और सामान्य वर्ग के लिए कुल 64 वार्ड आरक्षित किए गए।

18/09/2019

स्नातक शिक्षित बेरोजगारों को मिलेगा मुख्यमंत्री युवा सम्बल योजना के तहत लाभ

राजस्थान में स्नातक एवं उसके समकक्ष डिग्री धारी योग्यता प्राप्त शिक्षित बेरोजगार युवाओं को एक फरवरी 2019 से मुख्यमंत्री युवा सम्बल योजना का लाभ मिलेगा। यह योजना राज्य में लागू हो चुकी है, पूर्व में यह अक्षत योजना नाम से जानी जाती थी।

18/06/2019

महात्मा गांधी की दांडी यात्रा की 90वीं सालगिरह पर कांग्रेस निकालेगी गांधी संदेश यात्रा

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा महात्मा गांधी के 150वें जयन्ती वर्ष एवं ऐतिहासिक दांडी मार्च की 90वीं सालगिरह के उपलक्ष्य में 12 मार्च से 6 अप्रैल तक गांधी सन्देश यात्रा निकाली जाएगी। 6 अप्रैल को विशाल जनसभा के साथ दांडी में इसका समापन होगा।

07/03/2020

प्रदेश के 76 ब्लॉकों में खोले जाएंगे महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल, आदेश जारी

राज्य सरकार ने प्रदेश के 76 ब्लॉकों में अंग्रेजी माध्यम के महात्मा गांधी स्कूल खोले जाने के आदेश जारी किए हैं। शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने बताया कि राज्य के 167 ऐसे ब्लॉक जहां पर स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल नहीं हैं, उनमें से 76 ब्लॉकों में अंग्रेजी माध्यम के महात्मा गांधी स्कूल खोले जाएंगे।

22/05/2020

उच्च शिक्षा की हर प्रक्रिया को ऑनलाइन करना ही होगा: राज्यपाल

राज्यपाल एवं कुलाधिपति कलराज मिश्र ने कहा है कि अब उच्च शिक्षा की हर प्रक्रिया को ऑनलाइन करना ही होगा। राजयपाल सोमवार को राजभवन से कोरोनाकाल के बाद उच्च शिक्षा संस्थाओं की भूमिका विषय पर आयोजित व्याख्यानमाला को ऑनलाइन सम्बोधित कर रहे थे।

02/06/2020