Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
राजस्थान

राकेश टिकैत के काफिले पर पथराव, किसान नेता ने भाजपा पर लगाया हमला करवाने का आरोप

Saturday, April 03, 2021 09:50 AM
ततारपुर चौराहे पर धरने पर बैठे टिकैट समर्थक।

अलवर। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के काफिले पर शुक्रवार को अलवर के ततारपुर चौराहे के पास कुछ लोगों ने हमला कर दिया। चलती गाड़ियों पर पत्थर फेंके, जिससे करीब 3 से 4 गाड़ियों के शीशे टूटने की सूचना है। घटना के बाद टिकैत सहित उनके समर्थक कुछ देर ततारपुर चौराहे पर धरने पर बैठे। टिकैत को बानसूर में सभा में पहुंचना था, इसलिए वह आगे निकल गए। पथराव करने वाले भी फरार हो गए। घटना के बाद मौके पर जाम लग गया। वहीं पुलिस ने मत्स्य यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कुलदीप यादव सहित 4 युवकों को हिरासत में लिया है। वहीं टिकैत ने ट्वीट कर भाजपा पर हमला करवाने का आरोप लगाया है।

हरसोली में सभा कर बानसूर जा रहे थे
किसान नेता टिकैत हरसौली में सभा करने के बाद बानसूर जा रहे थे। शाम करीब चार बजे बाद जैसे ही काफिला ततारपुर चौराहे के पास आया। यहां करीब एक दर्जन से अधिक युवकों ने गाड़ी के काफिले पर पत्थर फेंके, जिससे एक गाड़ी का पूरा शीशा टूट गया। तीन-चार और कारों के शीशे भी क्षतिग्रस्त हो गए।

करीब आधा घंटे तक रुका रहा काफिला
ततारपुर चौराहे के पास घटना होने के बाद करीब आधा घंटे तक काफिले के वाहन वहीं खड़े रहे। आक्रोशित लोगों ने पुलिस को भी खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि ततारपुर चौराहे पर पुलिस चौकी है, इसके बावजूद घटना हो गई।

जाम में फंसे वाहन
घटना के बाद चौराहे पर जाम लग गया। बाद में पुलिस ने जाम खुलवाया। टिकैत के साथ आए किसान नेताओं में इस घटना को लेकर आक्रोश है। बानसूर में सभा होने के बाद वापस ततारपुर चौराहे पर आएंगे।

किसानों ने केएमपी पर लगाया जाम
किसान नेता राकेश टिकैत की गाड़ी पर हमले के विरोध में धरनारत गुस्साए किसानों ने कुंडली में कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) पहुंचकर जाम लगा दिया। बाद में मोर्चा के नेताओं ने किसानों को वापस बुला लिया और इस बारे में बाद में निर्णय लेकर कार्रवाई करने की बात कही। टिकैत पर हमले की खबर जैसे ही कुंडली में धरने पर बैठे किसानों तक पहुंची, सैकड़ों किसान शाम करीब पौने सात बजे अपने दर्जनों ट्रैक्टर लेकर कुंडली के पास केएमपी पर चढ़ गए और जाम लगा दिया। अचानक जाम लगाने से केएमपी पर लंबा जाम लग गया। किसानों ने यहां सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों के जाम लगाने के बाद पुलिस भी हरकत में आई और किसानों को मनाने के प्रयास शुरू किए, लेकिन किसान नहीं माने। करीब 20 मिनट के बाद ही संयुक्त किसान मोर्चा ने जाम लगा रहे किसानों को फोन पर संदेश दिया कि फिलहाल जाम न लगाएं और वापस आ जाएं। जाम लगाने या अन्य कार्रवाई के बारे में बाद में बैठक कर निर्णय लिया जाएगा। ऐसे में किसानों ने जाम खोल दिया और वापस धरने पर लौट गए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना: 7 मौतें, 30 नए मरीज

उदयपुर। कोरोना से शहर के ईएसआई हॉस्पिटल में गुरुवार को तीन जनों की मौत हो गई। इनमें दो उदयपुर शहर से व दो चित्तौड़, एक भीलवाड़ा, एक प्रतापगढ़, एक निम्बाहेड़ा से है।

03/09/2020

जलदाय मंत्री ने बताई विभाग की 2 साल की उपलब्धियां, सभी जगह लागू होगा घर बैठे जल कनेक्शन का फार्मूला

पानी का कनेक्शन लेने के लिए लोगों को जलदाय विभाग के दफ्तरों में चक्कर काटने से निजात दिलाने के लिए ऑनलाइन आवेदन पर जल कनेक्शन की मुहिम को जयपुर के बाद प्रदेशभर में लागू किया जाएगा। फिलहाल इसे जयपुर शहर के जगतपुरा और विद्याधरनगर में शुरू किया है। राज्य सरकार ने जन घोषणा पत्र में डोर स्टेप डिलीवरी के तहत नए जल कनेक्शन जारी करने के लिए आईटी एवं संचार विभाग के साथ मिलकर 'राजनीर' एप का शुभारंभ किया है।

18/12/2020

निलंबित एसीपी आस मोहम्मद को जमानत नहीं

राजस्थान हाईकोर्ट ने झोटवाड़ा थाने के तत्कालीन एसीपी आस मोहम्मद को जमानत देने से इनकार कर दिया है। अदालत ने कहा है कि आरोपी चाहे तो आरोप पत्र पेश होने के बाद जमानत याचिका दायर कर सकता है।

18/09/2019

छात्रा से दुष्कर्म, केस दर्ज

प्रताप नगर थाना इलाके में 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इस संबंध में छात्रा ने मोहित नाम के युवक के खिलाफ रिपोर्ट दी है।

12/11/2019

महिपाल मदेरणा को हाईकोर्ट से राहत, पुलिस कस्टडी में शादी समारोह में शामिल होने की दी अनुमति

भंवरी देवी अपहरण एवं हत्या मामले में सेंट्रल जेल में बंद आरोपी महीपाल मदेरणा को राजस्थान हाईकोर्ट से राहत मिली है। हाईकोर्ट ने मदेरणा को पुलिस कस्टडी में शादी समारोह में शामिल होने की अनुमति दी है।

07/11/2019

शिक्षक ने 19 छात्राओं से की घिनौनी हरकत

पीथीसर के राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल में एक शिक्षक की घिनौनी करतूत सामने आई है।

18/12/2019

फरवरी में पूरी आबादी को कोरोना वैक्सीन लगाने को तैयार होगा राजस्थान

देश में बन रही कोरोना वैक्सीन के ट्रायल अंतिम चरणों में हैं। इमरजेंसी अप्रवूल की भी देश में तैयारी है। राजस्थान में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए तैयारियों में पूरी तरह जुटा है। प्रदेश में फरवरी 2021 में हमारी अनुमानत: 8 करोड़ आबादी को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए पूरी तरह तैयार होगा।

04/12/2020