Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of September 2021
 
राजस्थान

अलवर के बानसूर में बाईस साल की युवती को ले गया पैंथर, देर शाम तक कोई सुराग नहीं

Wednesday, September 15, 2021 11:20 AM
कॉन्सेप्ट फोटो

अलवर। जिले के बानसूर इलाके में मंगलवार सुबह एक बीस वर्षीय युवती को पैंथर द्वारा उठा ले जाने की सूचना मिली। इस सूचना पर वन विभाग और पुलिस में खलबली मच गई और सारे दिन सर्च अभियान चला लेकिन समाचार लिखे जाने तक न युवती का पता चला और न ही कोई ऐसे निशान मिले जिससे ये साबित हो कि युवती को पैंथर ही ले गया है।
घटना बानसून के हमीरपुर गांव के पास तलहटी में डोलाया (मालियों) की ढाणी की बताई जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां रहने वाले रामपाल सैनी की दो पुत्रियां मंगलवार सुबह करीब छह बजे शौच के लिए जंगल गई थी। करीब सात बजे छोटी बेटी ओमा ने घर आकर बताया कि बहन सुमन को पैंथर उठाकर ले गया। सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया। परिजन ग्रामीणों के साथ जंगल की तरफ भागे। हमीरपुर सरपंच को इसकी सूचना देने के बाद सरपंच ने तुरंत प्रभाव से उच्चाधिकारियों को इस मामले की जानकारी दी। डीएफओ अलवर अपूर्व कृष्ण श्रीवास्तव ने बताया कि सुबह साढेÞ सात बजे सूचना मिलते ही वे भी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान वन चौकी के स्टाफ  के अतिरिक्त दो रेंजर व 20 स्टॉफ सदस्यों एवं महिला कर्मियों के साथ करीब 200 ग्रामीणों ने आस-पास के जंगल की गहनता से ट्रैकिंग की।

ड्रोन और डॉग स्क्वायड के जरिए खोजा

मौके पर बहरोड, अलवर और सरिस्का की वन विभाग की टीमें पहुंची। पुलिस, वन विभाग और ग्रामीणों के दलों ने तीन किमी तक जंगल को खंगाला। इस बीच ड्रोन और डाग स्क्वायड के जरिए भी जंगल में सर्च अभियान चला लेकिन समाचार लिखे जाने तक युवती का पता नहीं चल पाया था।


न तो पैंथर के पगमार्क मिले और न ही अन्य कोई निशान, अब जांच पुलिस को
अब पुलिस और वनकर्मी इस असमंजस में है कि युवती को पैंथर खींच ले गया है अथवा नहीं। जानकारों का कहना है कि पैंथर का शिकार होता तो कहीं न कहीं उसके  पगमार्क मिलते। युवती के संघर्ष के कोई निशान मिलते, खून के धब्बे मिलते लेकिन तीन किलोमीटर के जंगल में कहीं कुछ नहीं मिला है। ऐसे में युवती के साथ अनहोनी की आशंका भी जताई जा रही है। वन विभाग ने मामला अब जांच के लिए पुलिस को सौंप दिया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

हर व्यक्ति फिट रहकर कर सकता है सेहतमंद और विकसित समाज का निर्माण: रघु शर्मा

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि हर व्यक्ति फिट रहकर सेहतमंद और विकसित समाज का निर्माण कर सकता है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का पूरा ध्यान आमजन को सेहतमंद रखने पर है। इसी उददेश्य की पूर्ति के लिए 'निरोगी राजस्थान' अभियान का आगाज प्रदेश भर में प्रारंभ किया गया था।

08/03/2021

भाजपा शासित राज्यों में कानून को लागू करके दिखाए केन्द्र : खाचरियावास

मोटर व्हीकल एक्ट के तहत ट्रेफिक जुर्माना घटाने पर केन्द्र सरकार के फरमान पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि केन्द्र सरकार पहले भाजपा शासित गुजरात जैसे राज्यों में यह कानून पूरी तरह से लागू कराए, उसके बाद हम राजस्थान की बात करेंगे।

09/01/2020

राजस्थान विधानसभा का शीतकालीन सत्र 28 नवम्बर से, राज्यपाल ने जारी किए आदेश

दो दिन चलने वाले इस सत्र में विधानसभा को उपाध्यक्ष मिल सकता है। इस पद के लिए डॉ जितेंद्र सिंह, दयाराम परमार और महेंद्र सिंह मालवीया प्रमुख दावेदार हैं।

23/11/2019

बड़ा खुलासा: रोहित तिवारी ने सुपारी देकर कराई थी पत्नी और बेटे की हत्या

श्वेता तिवारी व उनके बेटे की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। डबल मर्डर हत्याकांड का मास्टरमाइंड श्वेता का पति रोहित तिवाड़ी निकला है।

10/01/2020

फैक्ट्री में आग से प्लांट जले

राजस्थान में अलवर जिले के भिवाड़ी इलाके में तड़के एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। जानकारी के अनुसार आग भिवाड़ी के फूलबाग थाना इलाके में स्थित इंटर फिल्म औद्योगिक इकाई में तड़के करीब साढ़े चार बजे लगी।

22/08/2019

फिजियोथैरेपी कांग्रेस आज से, 1500 प्रतिभागी लेंगे हिस्सा

उदयपुर। राजस्थान विद्यापीठ के संघटक फिजियोथैरेपी कॉलेज की ओर से दो दिवसीय अंतरराष्टीय कार्यशाला वर्ड फिजियोथैरेपी कांग्रेस का आयोजन शनिवार को प्रतापनगर स्थित विवि परिसर में होगा।

18/10/2019

पीएम मोदी ने 'सेवा ही संगठन' कार्यक्रम में राजस्थान की भाजपा इकाई को दी बधाई

रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'सेवा ही संगठन' कार्यक्रम में राजस्थान के भाजपा कार्यकर्ताओं की तारीफ की। राजस्थान में पार्टी कार्यकर्ताओं के किए गए कार्यों से अवगत होने के बाद पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि राजस्थान के कार्यकर्ताओं ने लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर जरूरतमंदों को काफी मदद पहुंचाई है।

05/07/2020