Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
राजस्थान

कांग्रेस ने की केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के इस्तीफे की मांग, BJP से पूछे 5 सवाल

Sunday, July 19, 2020 17:10 PM
प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता अजय माकन।

जयपुर। कांग्रेस नेता अजय माकन ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर राजस्थान सरकार को गिराने की साजिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसका राज्य में चुनी हुई कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश एवं षड्यंत्र का चेहरा आए दिन बेनकाब हो रहा है। माकन ने प्रेस कांफ्रेस में कहा कि भाजपाई साजिश की परतें दिन प्रतिदिन खुल रही हैं। विधायकों की निष्ठा खरीदने और लोकतंत्र को धूमिल करने का कुकृत्य एक राजनीतिक कलंक के तौर पर षड्यंत्रकारियों के माथे पर लिखा साफ नजर आ रहा है। राजस्थान की 8 करोड़ जनता इस साजिश को कभी माफ नहीं करेगी। जिस प्रकार से कांग्रेस के विधायकों को भाजपा की हरियाणा सरकार की मेहमाननवाजी में मानेसर, गुडगांवा के होटल एवं रिसॉर्ट में रखा गया, यह अपने आप में भाजपाई सांठगांठ को साबित करता है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र शेखावत को इस्तीफा देना चाहिए या उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए। उन्होंने प्रश्न किया कि जब शेखावत द्वारा यह कहा गया कि तथाकथित ऑडियो टेप में आवाज उनकी नहीं। तो फिर वह सामने आकर अपना वॉईस सैंपल देने से इंकार क्यों कर रहे हैं। उनके खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद उन्हें पद से बर्खास्त क्यों नहीं किया जा रहा। उन्होंने कहा कि हरियाणा की खट्टर सरकार द्वारा राजस्थान कांग्रेस विधायकों को अप्रत्याशित सुरक्षा घेरे में रखना इस बात का प्रमाण है कि साजिश के असली सरदार भाजपाई हैं। गत 17 जुलाई को संविधान और कानून की धज्जियां उड़ाते हुए हरियाणा सरकार ने पुलिस लगाकर जिस तरीके से 'राजस्थान स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप' को विधायक भंवर लाल शर्मा एवं विश्वेंद्र सिंह का वॉईस सैंपल लेने तथा जांच करने से रोका, यह अपने आप में इस मिलीभगत का जीता जागता सबूत है।

माकन ने कहा कि अब खबर आ रही है कि कांग्रेस के विधायकों को अमित शाह द्वारा संचालित दिल्ली पुलिस अलग-अलग पांच सितारा होटल में दिल्ली में रखे है और राजस्थान पुलिस की जांच को बाधित करते हुए उनकी जगह बार-बार बदली जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर कथित ऑडियो टेप कांड में भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व, केंद्रीय मंत्री एवं भंवर लाल शर्मा तथा विश्वेन्द्र सिंह की कोई भूमिका नहीं है, तो फिर वे वॉईस सैंपल देने से गुरेज कर छिपते क्यों घूम रहे हैं। कभी भाजपा सरकार सीबीआई की धमकी देती है, तो कभी ईडी और इनकम टैक्स की फर्जी रेड करवाती है। यह तो ऐसे ही है, जैसे 'उल्टा चोर कोतवाल को डांटे'। उन्होंने कहा कि एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की एफआईआर में साफ तौर से भ्रष्टाचार निरोधक कानून में गजेंद्र सिंह, भंवर लाल शर्मा तथा अन्य के खिलाफ नामित कर जांच शुरू कर दी गई है।

उन्होंने प्रश्न किया कि हरियाणा और दिल्ली की पुलिस गजेंद्र सिंह शेखावत, भंवरलाल शर्मा एवं विश्वेंद्र सिंह के वॉईस सैंपल लेने से क्यों रोक रही है। अगर ये तीनों दोषी नहीं, तो सामने आकर वॉईस सैंपल देने में क्या खतरा है। क्या केंद्रीय भाजपा सरकार सीबीआई की धमकी इसलिए दे रही है कि विधायक खरीद घोटाले के तार में अन्य कई आला पदों पर बैठे केंद्र सरकार के लोग शामिल हैं एवं निष्पक्ष जांच उनका चेहरा बेनकाब कर देगी। क्या देश को विश्वास में नहीं लेना चाहिए कि काला धन कहां से आ रहा है, यह काला धन कौन मुहैया करवा रहा है। क्या राजस्थान सरकार गिराने के इस काला धन आदान प्रदान में लोगों का चेहरा बेनकाब नहीं होना चाहिए। अगर भाजपा की कोई भूमिका नहीं, तो केंद्र सरकार से लेकर हरियाणा सरकार, इनकम टैक्स, ईडी, हरियाणा पुलिस, दिल्ली पुलिस कांग्रेस विधायकों को विशेष सुरक्षा चक्र देने तथा राजस्थान पुलिस की जांच से अलग रखने को इतनी मशक्कत क्यों कर रहे हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

वाहन चोर गिरफ्तार

सुभाष चौक थाना पुलिस ने वाहन चोर को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपायुक्त उत्तर राजीव पचार ने बताया कि गिरफ्तार मीणा अलवर का रहने वाला है।

20/10/2019

राजस्थान में बीते 24 घंटे में आए रिकॉर्ड 2211 नए कोरोना मरीज, संक्रमितों का आंकड़ा 1.40 लाख के करीब

प्रदेश में कोरोना संक्रमण का कहर दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में रोजाना संक्रमित मरीजों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हो रही है। प्रदेश में बीते 24 घंटों में 2211 नए मरीज सामने आए हैं, इसके साथ ही कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 39 हजार 548 पहुंच गया है, जबकि 16 मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1516 हो गई है।

02/10/2020

प्रदेश में कौओं में बर्ड फ्लू बेकाबू, मुर्गियों में पुष्टि नहीं, दिन प्रतिदिन बढ़ रही है परिन्दों की मौत

राज्य में कौओं में बर्ड फ्लू बेकाबू हो गया है। दिन प्रतिदिन कौओं की मौत बढ़ती ही जा रही है। राज्य में अभी तक 2289 कौओं की मौत हो चुकी है। हालांकि अभी तक मुर्गियों में बर्ड फ्लू की पुष्टि नहीं हुई है। पशुपालन विभाग के सूत्रों का कहना है कि यदि इसी तरह बर्ड फ्लू विकराल रूप लेता रहा तो जल्द ही यह मुर्गियों को भी अपना शिकार बना लेगा।

11/01/2021

धनतेरस पर लक्ष्मी मेहरबान, सोने-चांदी के सिक्के, मूर्तियां और बर्तनों की जमकर बिक्री

दीपोत्सव के पहले दिन धनतेरस पर सुबह से ही शोरूमों में ग्राहकों की भीड़ दिखी। सोने-चांदी के सिक्के, मूर्तियां और बर्तन की जमकर बिक्री हुई। कारोबारी विश्लेषकों की मानें तो दीपोत्सव पर प्रदेश में 2900 करोड़ का कारोबार हुआ है।

26/10/2019

शिक्षण संस्थाओं को एसओपी की करनी होगी पालना, गृह विभाग ने जारी किए आदेश

आगामी 18 जनवरी से खोले जाने वाली सभी शिक्षण संस्थाओं को राज्य सरकार की ओर से जारी की गई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) की अनिवार्य रूप से पालना करनी होगी। उल्लंघन करने पर शिक्षण संस्थाओं के खिलाफ राजस्थान महामारी अधिनियम 2020 के तहत कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में गृह विभाग की ओर से बुधवार को आदेश जारी कर दिए गए है।

07/01/2021

सियासी संकट खत्म होने के बाद गहलोत कैबिनेट की पहली बैठक कल, कई निर्णय होने के आसार

प्रदेश का सियासी संकट खत्म होने के बाद गहलोत कैबिनेट की पहली बैठक बुधवार को शाम 4:30 बजे होगी। मुख्यमंत्री निवास पर होने वाली बैठक के लिए अभी अधिकृत एजेंडा जारी नहीं किया गया है, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कुछ अहम निर्णय लिया जा सकता है।

25/08/2020

स्वावलंबी भारत के निर्माण में सहयोग दे स्काउट गाइड संगठन : मिश्र

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि प्रदेश में स्काउट-गाइड संगठन को स्वावलम्बी भारत के निर्माण में सहयोगी बनना चाहिए।

25/09/2019