Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of January 2020
Dainik Navajyoti Logo
 
राजस्थान

कृषि मंत्री लालचंद कटारिया की पहल, पतंगबाजी से घायल पक्षियों के इलाज के लिए लगाया कैंप

Tuesday, January 14, 2020 13:45 PM
लालचंद कटारिया ने पक्षियों के इलाज के लिए लगाया कैंप।

जयपुर। पूरे देश में मकर संक्रांति के पर्व के धूम है। आसमान में पतंगें लहरा रही है। राजधानी जयपुर में भी लोग सुबह से छतों पर चढ़कर पतंगबाजी का आनंद उठा रहे हैं। इन सबके बीच मांझे से पक्षियों के घायल होने की घटनाएं बढ़ गई है। कृषि मंत्री लालचन्द कटारिया ने पहल करते हुए सिरसी रोड पर घायल पक्षियों के इलाज के लिए कैंप लगाया है। जहां पतंगबाजी में घायल पक्षियों का इलाज किया जा रहा है। खुद लालचन्द कटारिया कैम्प में मौजूद हैं। राजधानी जयपुर में कई संस्थाओं ने घायल पक्षियों के इलाज के लिए कैंप लगाया है और आसपास के क्षेत्र में घायल अवस्था में मिल रहे पक्षियों का कैंप में लाकर इलाज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

राजस्थान के 8 विश्वविद्यालयों में कुलपति नियुक्त, राज्यपाल ने जारी किए आदेश

राजस्थान के 8 विश्वविद्यालयों में कुलपति नियुक्त किए गए हैं। राज्यपाल और कुलाधिपति कल्याण सिंह ने नए कुलपतियों की नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं।

21/08/2019

टाइगर के हमले में ग्रामीण की मौत

करौली नगर परिषद क्षेत्र के दुर्गसी घटा वार्ड 36 में नाहरदह क्षेत्र के जंगलों में बुधवार को टाइगर के हमले में एक पशुपालक की मौत हो गई।

01/08/2019

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम ने किया जेके लोन अस्पताल का दौरा

कोटा में बच्चों की मौत के प्रकरण की जांच करने के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम ने कोटा के जेके लोन अस्पताल का दौरा किया।

04/01/2020

इस्तीफा देना या पेशकश करना समाधान नहीं: आंजना

लोकसभा चुनाव में राजस्थान में कांग्रेस की करारी हार के बाद हार की जिम्मेदारी लेते हुए कृषि मंत्री लालचंद कटारिया की ओर से इस्तीफे की पेशकश करने की खबर के बाद

28/05/2019

पाकिस्तान एयरस्पेस से आए विमान की जयपुर में करवाई लैंडिंग

जयपुर पाकिस्तान की वायु सीमा से भारत में आए एक बड़े कार्गो प्लेन की वायुसेना ने जयपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग करवाई है। यह विमान एंटोनोव एएन-12 हैवी कार्गो प्लेन है जो जॉर्जिया का बताया जा रहा है।

10/05/2019

योजनाओं के फण्ड में कमी करना प्रदेश की जनता के साथ अन्याय : पायलट

उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने गुरुवार को केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए आर्थिक मोर्चे पर केन्द्र सरकार के कार्यकाल को विफल बताया है।

08/11/2019

आम आदमी पर मंहगाई की मार, बिना सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर 76.50 रुपए महंगा

प्याज-आलू समेत विभिन्न उत्पादों की महंगाई से जूझ रहे उपभोक्ताओं को एक और झटका लगा है। घरेलू और कॉमर्शियल गैस सिलेंडर महंगे हो गए हैं। राजधानी जयपुर में गैर सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर शुक्रवार से 76.50 रुपए मंहगा हो गया।

01/11/2019