Dainik Navajyoti Logo
Monday 6th of July 2020
 
राजस्थान

कृषि मंत्री लालचंद कटारिया की पहल, पतंगबाजी से घायल पक्षियों के इलाज के लिए लगाया कैंप

Tuesday, January 14, 2020 13:45 PM
लालचंद कटारिया ने पक्षियों के इलाज के लिए लगाया कैंप।

जयपुर। पूरे देश में मकर संक्रांति के पर्व के धूम है। आसमान में पतंगें लहरा रही है। राजधानी जयपुर में भी लोग सुबह से छतों पर चढ़कर पतंगबाजी का आनंद उठा रहे हैं। इन सबके बीच मांझे से पक्षियों के घायल होने की घटनाएं बढ़ गई है। कृषि मंत्री लालचन्द कटारिया ने पहल करते हुए सिरसी रोड पर घायल पक्षियों के इलाज के लिए कैंप लगाया है। जहां पतंगबाजी में घायल पक्षियों का इलाज किया जा रहा है। खुद लालचन्द कटारिया कैम्प में मौजूद हैं। राजधानी जयपुर में कई संस्थाओं ने घायल पक्षियों के इलाज के लिए कैंप लगाया है और आसपास के क्षेत्र में घायल अवस्था में मिल रहे पक्षियों का कैंप में लाकर इलाज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

एक्शन में सतीश पूनिया, पूर्व विधायक बंसल और पूर्व मेयर को भाजपा से किया निलंबित

भरतपुर नगर निगम चुनावों में बोर्ड गठन के दौरान भाजपा से भीतरघात करने के मामले में पार्टी ने पूर्व विधायक विजय बंसल, पूर्व महापौर शिव सिंह भौंट और अलवर नगर परिषद के पार्षद सीताराम चौधरी की पार्टी की प्राथमिक सदस्यता निलंबित कर दी है।

31/12/2019

निर्यातकों को मिलेगा प्रोत्साहन और मार्गदर्शन : गहलोत

प्रदेश के निर्यातकों को प्रोत्साहित करने एवं निर्यात को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने निर्यात संवर्द्धन समन्वय परिषद का गठन किया है।

16/11/2019

नौतपा की शुरुआत के साथ राजस्थान में गर्मी का असर तेज, कई इलाकों में लू का अलर्ट

प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच आज से नौतपा की शुरुआत हो चुकी है। नौतपा में 9 दिनों तक गर्मी अपने चरम पर होती है और इस अवधि में तापमान बहुत ज्यादा होता है। सूर्य जब चंद्रमा के रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करता है तो नौतपा की शुरुआत होती है।

25/05/2020

गुलाबी नगरी बनी कचरा नगरी, निगम प्रशासन मूक दर्शक

महाराजा सवाई जयसिंह ने जयपुर के रूप में दुनिया को एक अनूठे शहर की सौगात दी थी। आज देश-विदेश से पर्यटक परकोटे से घिरे इस शहर को देखने आते हैं, लेकिन असली जयपुर में सरकार का स्वच्छ भारत अभियान नहीं पहुंच पाया।

13/05/2019

आवासन मंडल ने हटाया अतिक्रमण

आवासन मंडल ने कार्रवाई करते हुए प्रताप नगर के सेक्टर 28 में नारायण हृदयालय रोड पर 32 करोड़ रुपए कीमत की 3190 वर्गमीटर भूमि से अतिक्रमण हटाया।

22/01/2020

राजस्थान विश्वविद्यालय में 19 दिसंबर को आयोजित होगा दीक्षांत समारोह

कुलपति प्रोफेसर आरके कोठारी ने 19 दिसंबर को आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह के बारे में बुधवार को कुलपति सचिवालय में प्रेस वार्ता कर विस्तार से जानकारी दी।

18/12/2019

दिनभर चली धूलभरी तेज हवाएं, गर्मी के तीखे तेवर बरकरार

प्रदेश में गर्मी के तीखे तेवर लगातार बरकरार हैं, इसके चलते तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। गर्मी के बढ़ते असर ने आमजन के पसीने छुड़ा दिए हैं, वहीं मौसम विभाग की माने तो फिलहाल राहत मिलने के आसार नहीं है।

07/05/2019