Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
राजस्थान

प्रदेश में लॉकडाउन हटा नहीं, नया चरण शुरू हुआ है: बीएल सोनी

Monday, May 04, 2020 20:50 PM
बीएल सोनी (फाइल फोटो)

जयपुर। प्रदेश में सोमवार से शुरू हुए लॉकडाउन के तीसरे चरण में 3 तरह के जोनों में कुछ आवश्यक गतिविधियों के लिए छूट दी गई है। इस दौरान लॉकडाउन या कर्फ्यू के नियमों का पालन करना अनिवार्य है। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध बीएल सोनी ने बताया कि राज्य सरकार ने आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत अध्यादेश जारी कर अनिवार्य रूप से मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने, सर्वाधिक स्थानों पर थूकने से बचने, 5 से अधिक व्यक्तियों के एक जगह इकट्ठे नहीं होने, शादी समारोह या इस प्रकार की गतिविधि बिना अनुमति नही करने आदि के संबंध में विस्तृत निर्देश जारी किए है। इन निर्देशों की अवहेलना करने पर जुर्माने के साथ-साथ जेल भी हो सकती है। उन्होंने बताया कि डॉक्टर्स, नर्सेज, पैरामेडिकल स्टॉफ, आशा सहयोगिनी, पुलिस एवं अन्य कोरोना वॉरियर्स पर कर्तव्य निर्वहन के दौरान हमले के मामलों में पुलिस अत्यंत गंभीर है।

एडीजी क्राइम बीएल सोनी ने बताया कि भारत सरकार ने एक अध्यादेश जारी कर कोरोना वॉरियर्स पर हमला करना एक गम्भीर प्रकृति का अपराध बनाया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में करीब 12 हजार व्यक्तियो को सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया जा चुका है। लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन के करीब 2100 मुकदमे दर्ज कर 4 हजार 572 व्यक्तियों के खिलाफ आपदा प्रबंधन, महामारी अधिनियम व आईपीसी की धाराओं में कार्रवाई की गई है। सोशल मीडिया के दुरुपयोग के मामले में राज्य स्तर एव पुलिस विभाग अत्यंत गंभीर है। एडीजी क्राइम ने आमजन से अपील की है कि वे कोरोना योद्धाओं का सम्मान करें, साथ ही लॉकडाउन के नियमों की पालना कर घर पर रहें। बहुत जरूरी हो तो परमिशन लेकर, मास्क लगाकर बाहर निकले ओर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

चालक व खलासी को चाकू दिखाकर 70 हजार रुपए लूटे

उदयपुर शहर के हिरणमगरी सेक्टर 11 में गवरी चौक के निकट मंगलवार सुबह बाइक सवार दो युवकों ने निजी डेयरी की गाड़ी के चालक व खलासी को चाकू दिखाकर 70 हजार रुपए लूट लिए।

18/08/2020

उर्मिला राम मंदिर बनने के बाद तोड़ेगी उपवास

अयोध्या में राम मंदिर के लिए 27 साल पहले अन्न का त्याग करने वाली समाजसेवी उर्मिला चतुवेर्दी राम मंदिर बनने के बाद ही अपना उपवास तोड़ेगी

28/12/2019

गांव-गांव में उपलब्ध होंगी आधुनिक चिकित्सकीय सुविधाएं, इलाज के लिए नहीं आना पड़ेगा शहर: रघु शर्मा

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि प्रदेश के 18 हजार से अधिक चिकित्सा संस्थानों को निरंतर आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से लैस किया जा रहा है। उन्होंने कहा सरकार का प्रयास है कि शहरों जैसी चिकित्सीय सुविधा प्रदेश के प्रत्येक गांव में उपलब्ध हो, ताकि आमजन को शहरों तक इलाज के लिए आना नहीं पड़े।

26/07/2021

निर्वाचन आयोग ने निकाय प्रमुखों के चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से कराने की तैयारी की

आयोग ने निकाय प्रमुखों के चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से कराने के लिए तैयारी कर ली है।

07/10/2019

नगर निगमों में जल्द बजेगा चुनावी बिगुल

जयपुर की नगर निगम ग्रेटर और नगर निगम हैरिटेज सहित जोधपुर और कोटा की नवगठित सभी छह नगर निगमों में चुनावों का बिगुल अब जल्द ही बजेगा।

12/01/2020

राजस्थान में आगामी 24 घंटों में धूलभरी आंधी और तेज बारिश की चेतावनी

राजस्थान में मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोम के कारण आगामी चौबीस घंटों में तेज धूल भरी आंधी आने की चेतावनी दी है तथा अंधड़ के साथ वर्षा की संभावना है।

11/05/2019

बीसलपुर में 31 जुलाई तक का पानी, बारिश नहीं तो विकट हालात

देश में गर्मी और मानसून के दौरान आपात स्थितियों से निपटने के लिए राज्य सरकारों की ओर से उठाए जा रहे कदमों की केन्द्रीय कैबिनेट सचिव प्रदीप कुमार सिन्हा ने मंगलवार को समीक्षा की।

22/05/2019