Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
राजस्थान

हॉर्स ट्रेडिंग मामला: ACB ने संजय जैन पर कसा शिंकजा, आवास पर सर्च, ऑफिस किया सील

Sunday, August 09, 2020 11:35 AM
एसीबी ने संजय के फ्लैट पर सर्च शुरू किया।

जयपुर। प्रदेश में चल रही सियासी हलचल के बीच अब भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने बिचौलिए संजय जैन पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। एसीबी की टीम ने शनिवार सुबह करीब 7 बजे से संजय जैन के बनीपार्क स्थित फ्लैट पर सर्च शुरू किया। टीम यहां पर करीब साढ़े 6 घंटे तक रही। टीम ने यहां से 3 लाख 20 हजार रुपए की नकदी और नकदी, जेवर बरामद किए हैं। एसीबी को कार्रवाई में ज्यादा समय लगने के कारण ज्यादा कुछ हाथ नहीं लगा। बीकानेर में संजय जैन के पैतृक आवास पर एसीबी को बड़ी संख्या में खाली स्टाम्प भूमि के पेपर मिले हैं।

एसीबी टीम को बताया गया कि संजय जैन के पिता के इलाज के लिए रखे गए हैं। इसके अलावा टीम ने संजय जैन के आॅफिस पर सर्च के लिए दबिश दी, लेकिन वहां पर कोई नहीं मिलने के कारण उसे सील कर दिया। एसीबी की एक अन्य टीम ने बीकानेर में लूणकरण स्थित आवास पर भी सर्च किया। विधायक खरीद-फरोख्त प्रकरण में एसीबी की अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है। इसके अलावा एसीबी की टीम अब एसओजी की 3 एफआईआर मिलने के बाद उन पर भी कार्रवाई करेगी। एसओजी की ओर से राजद्रोह में दर्ज की गई अशोक सिंह और भरत मालानी के खिलाफ रिपोर्ट को एसीबी ने शनिवार शाम को पीसी एक्ट में दर्ज कर लिया।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

ब्यावर: मां के पास सो रही बच्ची को उठा ले गए, तीन युवकों ने किया गैंगरेप

ब्यावर में जघन्य हादसा: मां के पास सो रही बच्ची को उठा ले गए, तीन युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

14/06/2019

अजमेर में मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, दो घंटे तक परेशान रहे यात्री

राजस्थान में अजमेर के उपनगरीय रेलवे स्टेशन दौराई पर बुधवार को मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरने से करीब दो घंटे तक रेल यातायात अवरुद्ध रहा।

01/05/2019

खर्चा बचाने और आमदनी बढ़ाने के लिए अलग-अलग स्थानों से चलेंगी रोडवेज बसें

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम प्रशासन खर्चा बचाने और आमदनी बढ़ाने के लिए घाटे में चल रहे डिपो की बसों को अलग-अलग स्थानों से संचालित करेगा। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है।

09/12/2019

कोरोना प्रभावित मरीज नहीं आएंगे अलवर, केवल स्वस्थ लोग 14 दिन की निगरानी के लिए होंगे भर्ती

अलवर के एमआईए स्थित ईएसआई अस्पताल में चीन से एयर लिफ्ट कर लाए जाने वाले केवल उन भारतीयों को लाया जाएगा, जो दिल्ली एयरपोर्ट से त्रिस्तरीय जांच के बाद स्वस्थ्य पाए जाएंगे। कोरोना वायरस से प्रभावित कोई मरीज अस्पताल में नहीं रखा जाएगा।

03/02/2020

अंतरराज्यीय सीमा पर आवागमन नियंत्रित करने का आदेश, आने-जाने की लेनी होगी अनुमति

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या के मद्देनजर पुलिस मुख्यालय ने प्रदेश की अंतरराज्यीय सीमाओं पर आवागमन नियंत्रित करने का आदेश जारी किया है। इसके तहत अब राज्य में आने और बाहर जाने के लिए अनुमति लेनी होगी।

10/06/2020

निलंबित एसीपी आस मोहम्मद को जमानत नहीं

राजस्थान हाईकोर्ट ने झोटवाड़ा थाने के तत्कालीन एसीपी आस मोहम्मद को जमानत देने से इनकार कर दिया है। अदालत ने कहा है कि आरोपी चाहे तो आरोप पत्र पेश होने के बाद जमानत याचिका दायर कर सकता है।

18/09/2019

स्पीकर जोशी और कांग्रेस विधायक रमेश मीणा में बहस, सीट पर माइक नहीं होने से नाराज हुए पूर्व मंत्री मीणा

विधानसभा में स्पीकर सीपी जोशी से कांग्रेस विधायक रमेश मीणा भिड़ गए। प्रश्न काल के दौरान नियमों की पालना नहीं करने पर नाराज अध्यक्ष ने मीना को सवाल पूछने की भी अनुमति नही दी और कहा कि यहां पर मेरा आदेश चलेगा, आपकी मनमर्जी नहीं चलने दूंगा।

10/03/2021