Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
राजस्थान

ACB की कार्रवाई, GPF विभाग के बाबू को 2500 रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

Thursday, June 04, 2020 16:55 PM
एसीबी की गिरफ्त में आया आरोपी बाबू।

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने राजधानी जयपुर में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एडिशनल एसपी पृथ्वीराज मीणा के निर्देश में इंस्पेक्टर नरेंद्र सिंह और उनकी टीम ने जीपीएफ विभाग के एक बाबू को सांगानेर में नगर निगम के जोन ऑफिस के पास रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा है। जीपीएफ विभाग के कनिष्ठ लिपिक रघुवीर सिंह ने परिवादी से उसके जीपीएफ का बिल बनाने की एवज में रिश्वत मांगी थी और 500 रुपए पहले ले चुका था।

परिवादी अपने बिल के लिए काफी समय से चक्कर काट रहा था, लेकिन कोई काम नहीं होने पर उसने बाबू के रिश्वत मांगने की शिकायत एसीबी में कर दी। शिकायत पर एसीबी ने पूरे मामले का सत्यापन कराया जो सही पाया गया और फिर योजना के तहत ट्रैप कार्रवाई को अंजाम देते हुए एसीबी की टीम ने आरोपी बाबू को सांगानेर स्थित नगर निगम के जोन कार्यालय के पास 2500 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एसीबी की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

ईएसआई हॉस्पिटल में जागरूकता कार्यक्रम

स्वच्छता ही सेवा है कार्यक्रम के अंतर्गत ईएसआई मॉडल हॉस्पिटल में स्वच्छता और प्लास्टिक से मुक्ति के लिए जागरूकता कार्यक्रम और पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

03/10/2019

सिरोही: कार और ट्रक की टक्कर में दो बच्चों सहित पांच की मौत

राजस्थान में सिरोही जिले के रोहिड़ा थाना क्षेत्र में भिमाना के पास कार और ट्रक के टकरा जाने से दो बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो गई तथा पांच अन्य घायल हो गए।

05/11/2019

57 किलो सोने के लिए 55 साल से लड़ रहा आंजना परिवार

उदयपुर। तत्कालीन प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को तोलने के लिए जिला प्रशासन के पास रखे 57.863 किलो सोने को प्राप्त करने के लिए 55 साल से आंजना परिवार जद्दोजहद कर रहा है और अब इस सोने के लिए केन्द्रीय उत्पाद शुल्क विभाग ने भी अदालत में प्रार्थना पत्र पेश किया है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में इस मामले पर सुनवाई 4 अगस्त हो होगी।

01/08/2020

स्वच्छ सर्वेक्षण में शानदार भूमिका निभाने वाले कर्मचारियों को आयुक्त विजयपाल ने दी बधाई

नगर निगम मुख्यालय, जयपुर में 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर प्राधिकारी एवं आयुक्त विजयपाल सिंह ने ध्वजारोहण किया।

26/01/2020

राजस्थान में विधान परिषद का होगा गठन, मंत्रिपरिषद ने किया प्रस्ताव पारित, संसद की स्टैडिंग कमेटी ने मांगी थी राय

राजस्थान में विधान परिषद के गठन की प्रक्रिया ने गति पकड़ ली है। राज्य मंत्रिपरिषद ने बुधवार को इस संबंध में एक प्रस्ताव पारित कर दिया। यह प्रस्ताव संसद की स्टैंडिंग कमेटी के सुझाव पर पारित किया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में विधान परिषद का गठन सर्वसम्मति से संविधान के प्रावधान के अनुरूप करने के लिए राज्य सरकार के अभिमत से अवगत कराने का निर्णय किया गया है।

08/07/2021

भाजपा की दुष्कर्म पीड़िता के परिवार को न्याय दिलाने की मांग, आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप

अलवर जिले के रामगढ़ में बालिका से दुष्कर्म के बाद उसके पिता की आरोपियों द्वारा हत्या किए जाने के बाद पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए राजनीति गर्मा गई है। भाजपा नेताओं ने समाज विशेष के आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है।

28/06/2020

अजमेर: 11 जुलाई से होने वाली सेना भर्ती के लिए 27 जून तक होगा पंजीयन, ईमेल से भेजा जाएगा प्रवेश पत्र

कायड़ में होने वाली सेना भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीयन 27 जून तक कराना होगा। अजमेर में सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल जॉयस के जोसफ ने बताया कि अभ्यर्थी पदों एवं उससे संबंधित योग्यता की जानकारी अधीकृत वेबसाइट जॉइन इंडियन आर्मी से प्राप्त कर सकते है।

04/06/2021