Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of September 2021
 
राजस्थान

जयपुर एसीबी की बांसवाड़ा में कार्रवाई, PWD के AEN को 65 हजार रुपए लेते दबोचा

Wednesday, September 09, 2020 23:10 PM
उदयपुर स्थित आवास पर मिले 7.36 लाख रुपए

उदयपुर। बिलों में कमीशन के नाम पर ठेकेदार से 65 हजार रुपए की रिश्वत लेते बुधवार को जयपुर से आई एसीबी टीम ने बांसवाड़ा में सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता को गिरफ्तार किया। आरोपी पूर्व में 40 हजार रुपए ले चुका था। उसके उदयपुर स्थित आवास पर की गई सर्च कार्रवाई में 7 लाख 36 हजार रुपए मिले हैं।

जयपुर एसीबी के सीआई नीरज भारद्वाज ने बताया कि जयपुर निवासी ठेकेदार ने शिकायत दी थी कि उसने बांसवाड़ा में निर्माण कार्य कराए थे। कार्यों के बदले पीडब्लूडी के कोटा निवासी एईएन प्रेमप्रकाश महावर एक लाख पांच हजार रुपए की रिश्वत मांग रहे हैं। इसमें से 40 हजार रुपए वे ले चुके हैं और शेष राशि के लिए दबाव बना रहे हैं। इस पर बुधवार को ब्यूरो टीम ने सहायक अभियंता महावर को परिवादी से 65 हजार रुपए लेते गिरफ्तार किया।

कोटा एवं उदयपुर में है संपत्तियां
बांसवाड़ा में आरोपी के पकड़े जाने के बाद एसीबी उदयपुर के सीआई हरीशचंद्रसिंह चुंडावत की अगुवाई में उसके न्यू भूपालपुरा में जैन कॉलोनी स्थित मकान पर सर्च की गई। इस दौरान 7.36 हजार रुपए के साथ 5 लाख 14 हजार 200 रुपए के सोने के आभूषण, 60 हजार के चांदी के आभूषण, सिद्धप्रिया टाउनशिप-कोटा में 1375 वर्गफीट जमीन, लाडपुरा-कोटा में 15 सौ वर्गफीट का भूखंड, न्यू भूपालपुरा- उदयपुर में 11 सौ वर्गफीट का भूखंड, जिस पर मकान बना है,के दस्तावेजों के साथ एक्सिसा, एसबीआई, केनरा बैंक में स्वयं व पत्नी के नाम खाते हैं जबकि स्वयं के नाम पर एलआईसी की आठ पॉलिसियां हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जयपुर: निवारू रोड पर राशन की दुकान पर लगी भीड़, पुलिस ने डंडे बरसा कर खदेड़ा

झोटवाड़ा थाने के पास निवारू रोड पर राशन की दुकान नंबर 349 पर सोमवार को सुबह राशन के गेहूं लेने के लिए एकाएक भीड़ उमड़ पड़ी। इसके कुछ देर बाद ही पुलिस की गाड़ी पहुंची और लोगों पर डंडे बरसा कर उन्हें खदेड़ दिया। वहीं राशन की दुकान भी बंद करा दी गई।

15/06/2020

फ्लाइट में आई कोरोना पॉजिटिव महिला

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार हो रहे बढ़ोतरी से प्रशासन के साथ ही लोगों में भी दोबारा से डर है।

04/04/2021

स्पीकर सीपी जोशी ने SC में दाखिल की याचिका, हाईकोर्ट में चल रही सुनवाई में हस्तक्षेप की मांग

राजस्थान में जारी सियासी घमासान खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब यह लड़ाई अदालतों के जरिए लड़ी जा रही है। सचिन पायलट ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी की ओर से जारी नोटिस को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी, जिसमें उन्हें 24 जुलाई तक फौरी राहत मिल गई। अब स्पीकर सीपी जोशी ने सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर कर मामले में हस्तक्षेप की मांग की है।

22/07/2020

GSS की बैकलॉग एवं बकाया ऑडिट करवाने के लिए 31 जनवरी तक चलेगा रिकॉर्ड पूर्ति अभियान: अग्रवाल

रजिस्ट्रार सहकारिता मुक्तानन्द अग्रवाल ने मंगलवार को बताया कि ग्राम सेवा सहकारी समितियों की बैकलॉग एवं बकाया ऑडिट करवाने के लिए 31 जनवरी 2021 तक रिकॉर्ड पूर्ति अभियान चलाया जाएगा। अभियान के तहत ग्राम सेवा सहकारी समितियों के लेखे पूर्ण करवाकर ऑडिट के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे ताकि शत प्रतिशत ग्राम सेवा सहकारी समितियों की ऑडिट पूर्ण हो सके।

19/01/2021

पूनिया के 22 साल पुराने पत्र पर गरमाई बीजेपी की सियासत, रोहिताश्व बोले- खुद अनुशासनहीन दूसरों को क्या सलाह देंगे

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया का 22 साल पहले चुनाव में टिकट ना मिलने से क्षुब्ध होकर भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का पत्र वायरल होने के बाद पार्टी की अंदरूनी गुटबाजी और सियासत गरमाई हुई है। पूनिया ने तब तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष गुलाबचंद कटारिया को पत्र लिखकर इस्तीफा दिया था, जिसमें पूनिया ने पूर्व मुख्यमंत्री भैरों सिंह शेखावत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ललित किशोर चतुर्वेदी और हरिशंकर भाभड़ा पर पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया था।

29/06/2021

जयपुर को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने से जुड़े मामले में निगम आयुक्त को किया तलब

हाईकोर्ट ने शहर को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने से जुड़े मामले में आदेश की पालना नहीं करने पर निगम आयुक्त को तलब किया है।

17/07/2019

कार सवार बदमाशों ने किया युवक का अपहरण, दो गिरफ्तार

मानसरोवर थाना इलाके में हीरापथ पेट्रोल पंप के पास कार सवार बदमाश एक युवक से साथ मारपीट कर उसका अपहरण कर ले गए।

15/12/2019