Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of December 2021
 
राजस्थान

जयपुर: विद्याधरनगर थाने में ACB की बड़ी कार्रवाई, ASI व दलाल को 1 लाख रुपए रिश्वत लेते दबोचा

Thursday, February 18, 2021 14:40 PM
एसीबी की गिरफ्त में आए घूसखोर।

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो मुख्यालय के निर्देश पर एसीबी की एसआईडब्ल्यू इकाई ने गुरूवार को जयपुर में विद्याधरनगर थाना पर कार्रवाई करते हुए सहायक उपनिरीक्षक राधेश्याम को उसके दलाल मधुसूदन शर्मा के मार्फत 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि एसीबी की मुख्यालय स्थित एसआईडब्ल्यू इकाई को परिवादी ने शिकायत दी कि उसके विरूद्ध पुलिस थाना विद्याधरनगर जयपुर शहर उत्तर में दर्ज प्रकरण से नाम हटान की एवज में अनुसंधान अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक राधेश्याम अपने दलाल मधुसूदन शर्मा के मार्फत 5 लाख रुपए की रिश्वत राशि मांगकर परेशान किया जा रहा है। इस पर एसआईडब्ल्यू इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव नैन के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया।

उन्होंने बताया कि सत्यापन सही पाए जाने पर गुरुवार को उनकी टीम ने ट्रैप कार्रवाई करते हुए राधेश्याम पुत्र मातादीन यादव  निवासी ग्राम पडावा, तहसील मुंडावर, जिला अलवर हाल सहायक उपनिरीक्षक पुलिस थाना विद्याधरनगर को उनके दलाल  (प्राईवेट  व्यक्ति) मधुसूदन शर्मा पुत्र विद्याप्रकाश शर्मा निवासी ई-348, बैंक कालोनी, मुरलीपुरा, जयपुर के मार्फत 1 लाख रुपए रिश्वत लेते  रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन के निर्देशन में आरोपियों के निवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है। एसीबी द्वारा मामले में  भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा।

एसीबी  महानिदेशक बीएल सोनी ने समस्त प्रदेशवासियों से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टोल-फ्री हेल्पलाईन नंबर 1064 एवं व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 94135-02834 पर 24 घंटे 7 दिन संपर्क कर भ्रष्टाचार के विरूद्ध अभियान में अपना महत्वर्पूण योगदान दें। एसीबी आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी। बता दें कि एसीबी राजस्थान राज्य में राज्य  कर्मियों के साथ-साथ केन्द्र सरकार के कार्मिकों के विरूद्ध भी कार्रवाई करने को अधिकृत है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना के खिलाफ जन आंदोलनः पहले मंत्रिपरिषद में मंथन, फिर जनप्रतिनिधियों से मुख्यमंत्री का संवाद

कोरोना के खिलाफ दो अक्टूबर से जन आंदोलन शुरू करने जा रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ बैठक कर रहे है। यह बैठक सीएमआर में हो रही है। इसके बाद मुख्यमंत्री जनप्रतिनिधियों से संवाद कर जन आंदोलन को सफल बनाने की मुहिम पर चर्चा करेंगे।

30/09/2020

जनजाति परामर्शदात्री परिषद की बैठक, गहलोत बोले- जनजाति क्षेत्र के लिए योजनाबद्ध काम कर रही सरकार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश के जनजाति क्षेत्रों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए राज्य सरकार पूरी प्रतिबद्धता और योजनाबद्ध तरीके से काम कर रही है। विगत दो वर्षों में इन क्षेत्रों में शिक्षा, चिकित्सा, सड़क, बिजली, पानी, रोजगार से संबंधित विभिन्न घोषणाओं को पूरा करने का हर संभव प्रयास किया गया है।

10/02/2021

भाजपा ने किया सदन से बहिर्गमन

राजस्थान विधानसभा में विपक्ष भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने बोलने का मौका नहीं देने को लेकर सदन से बहिर्गमन किया।

11/02/2020

ड्राइविंग लाइसेंस बनने का काम कल से होगा शुरू, जयपुर में करीब 7 हजार आवेदन चल रहे पेंडिंग

लॉकडाउन के दौरान बंद किए गए ड्राइविंग लाइसेंस बनाने का कार्य प्रदेश में 9 से फिर से शुरू हो होगा। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है।

08/06/2021

राजस्थान के हर जिले में स्थापित होगी कृषि प्रोसेसिंग यूनिट: नीरज के पवन

प्रदेश के प्रत्येक जिले में कम से कम एक-एक ग्राम सेवा सहकारी समिति में सहकारी क्षेत्र की एक-एक कृषि प्रोसेसिंग यूनिट की स्थापना की जाएगी। मार्च 2020 तक सभी ग्राम सेवा सहकारी समितियों के प्रस्ताव मंगवाकर राज्य सरकार की अनुदान नीति के तहत ऋण उपलब्ध करवाकर प्रक्रिया को प्रारंभ किया जाएगा।

03/02/2020

कार्यालय सहायक ने ज्वॉइन करने के बाद ही खड़ा कर दिया घूस का तंत्र, 27 हजार लेते दबोचा

एसीबी ने कोटपूतली नगर पालिका में कार्यरत कार्यालय सहायक मनोज कुमार शर्मा को 27 हजार रुपए की घूस लेते सोमवार को रंगे हाथों दबोच लिया।

06/08/2019

जैसलमेर: BSF के जवानों ने रेतीले धोरों में किए योग आसन, लोगों को दिया स्वस्थ रहने का संदेश

अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारियों एवं सैनिकों ने योग दिवस पर विभिन्न स्थानों पर ऊंटों के साथ योग किया।

21/06/2021