Dainik Navajyoti Logo
Thursday 29th of October 2020
 
राजस्थान

21 साल से फरार डकैती का आरोपी गिरफ्तार

Monday, April 08, 2019 11:40 AM

जयपुर। शिवदासपुरा पुलिस ने 21 साल से फरार पेट्रोल पंप डकैती के मुल्जिम मंगू पुत्र बदिया निवासी छलकिया कल्याणपुर झबुआ मध्यप्रदेश को छल गांव से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने 21 साल पहले 24 सितंबर 1997 को दस साथियों के साथ शिवदासपुरा में पेट्रोल पंप पर डकैती डाली थी। पुलिस ने उस समय पांच को गिरफ्तार कर लिया था, शेष की गिरफ्तारी बाकी थी। अब पुलिस टीम ने इन बाकी पांच में से एक डकैत मंगू को गिरफ्तार कर लिया है।

एक शातिर है फरार
मुल्जिम कैलाश पेशी के दौरान सवाईमाधोपुर रेलवे स्टेशन से 10 सितंबर 1998 को पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। जिसकी फरारी का मुकदमा जीआरपी पुलिस थाना सवाई माधोपुर में दर्ज है और फरार डकैत कैलाश का भी स्थाई गिरफ्तारी वारंट न्यायालय से जारी हो रखा है। सवाईमाधोपुर न्यायालय से वर्ष 2004 में गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है।

इनका रहा विशेष योगदान
टेलीग्राम पर भारत के सभी राज्यों के पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों का एक ग्रुप है। इस गु्रप में अपराधियों की धरपकड़ में विशेष रुचि रखने वाले पुलिस के अधिकारी कर्मचारी सदस्य हैं। शिवदासपुरा थानाप्रभारी इन्द्रराज मारोड़िया इस गु्रप के सदस्य हैं। नेशनल पुलिस ग्रुप के मध्यप्रदेश के सदस्यों में से विशेष रूप से नरेंद्र रघुवंशी थानाधिकारी कोतवाली झाबुआ के सहयोग से मंगू की गिरफ्तारी हो सकी।

 

यह भी पढ़ें:

भाजपा का दावा: अब तक 1 करोड़ को भोजन पैकेट बांटे, 36 लाख को दी राशन सामग्री

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने दावा किया है कि लॉकडाउन के बाद भाजपाईयों ने प्रदेशभर में अब तक 1 करोड़ 5 लाख 65 हजार 398 लोगों को भोजन के पैकेट बांटे हैं और 36 लाख सूखी सामग्री के पैकेट वितरित किए हैं। पूनिया का कहना है कि इस संकट के समय में भाजपाईयों ने सामाजिक जिम्मेदारी का शानदार परिचय दिया है।

28/04/2020

उज्ज्वला योजना : छह रिफिलिंग से पहले ही सब्सिडी बंद, लोन की किश्त वसूली शुरू

केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने अपनी महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत लोन पर दिए गए गैस कनेक्शन की किश्त वसूली को लेकर अपना वादा तोड़ दिया है। लाभान्वित उपभोक्ताओं से प्रथम छह रिफिलिंग तक की सब्सिडी में किसी भी प्रकार की कटौती नहीं होनी थी, लेकिन सरकार ने अब छह रिफिलिंग पूरी होने से पहले ही लोन का पैसा वसूलने के लिए सब्सिडी देना बंद कर दिया है

20/09/2019

पानी की समस्या को लेकर भाजपा का दूसरे दिन भी जयपुर में मटका फोड़ प्रदर्शन

किशनपोल विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से शनिवार को चार दिवारी के मिस्त्री खाना वाटर वर्क्स कार्यालय पर मटका फोड़ प्रदर्शन किया गया।

15/06/2019

छह मॉडल शहरों की योजना, सौ फीसदी कचरे का संग्रहण व प्रोसेसिंग

राज्य सरकार की ओर से छह शहरों में शत प्रतिशत ठोस कचरा प्रबंधन, प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट और बायो मेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट के नियमों की पालना सुनिश्चित करने के लिए सितंबर 2019 तक का समय दिया गया है।

22/05/2019

अभियोजन स्वीकृति मिल जाती तो देवड़ा नहीं बनता घूस से करोड़पति

जब किसी घूसखोर या लापरवाही करने वाले के खिलाफ संबंधित विभाग कार्रवाई नहीं करता है तो वह निरंकुश हो जाता है।

06/11/2019

स्नातक शिक्षित बेरोजगारों को मिलेगा मुख्यमंत्री युवा सम्बल योजना के तहत लाभ

राजस्थान में स्नातक एवं उसके समकक्ष डिग्री धारी योग्यता प्राप्त शिक्षित बेरोजगार युवाओं को एक फरवरी 2019 से मुख्यमंत्री युवा सम्बल योजना का लाभ मिलेगा। यह योजना राज्य में लागू हो चुकी है, पूर्व में यह अक्षत योजना नाम से जानी जाती थी।

18/06/2019

राजस्थान: दो सड़क हादसों में 8 लोगों की मौत

उपखंड मुख्यालय के बाहर से गुजर रहे बाइपास पर पंचायत समिति के नए भवन के पास मंगलवार रात करीब डेढ़ बजे गाय को बचाने के प्रयास में एक कार पलट गई।

09/05/2019