Dainik Navajyoti Logo
Sunday 16th of May 2021
 
राजस्थान

कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी की जयंती पर दी पुष्पांजलि

Friday, December 18, 2020 23:15 PM
दैनिक नवज्योति, उदयपुर के सवीना स्थित प्रेस कार्यालय पर शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम

 उदयपुर। दैनिक नवज्योति के संस्थापक संपादक कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी की 114 वीं जयंती पर उन्हें पुष्पाजंलि अर्पित कर उनका स्मरण किया गया। इस दौरान उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर चर्चा की गई।


दैनिक नवज्योति, उदयपुर के सवीना स्थित प्रेस कार्यालय पर शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में पत्रकारिता के क्षेत्र में स्व. चौधरी के अनुकरणीय योगदान को याद किया गया। पत्रकारिता के क्षेत्र में व्यावसायिक प्रतिस्पर्द्धा के बावजूद 84 वर्ष पूर्व अस्तित्व में आए दैनिक नवज्योति ने कप्तान साहब की समाज के प्रति प्रतिबद्धता को कायम रखा है। दैनिक नवज्योति व्यावसायिक के बजाए सामाजिक मूल्यों एवं आम आदमी की आवाज को बुलंद किए हुए है। यही वजह है कि वह आज भी जनता के विश्वास पर खरा उतर रहा है।  


इस मौके पर दैनिक नवज्योति उदयपुर संस्करण के महाप्रबंधक डॉ. बृजमोहन गोयल, उदयपुर संस्करण की प्रशासनिक अधिकारी सीए प्रिया गोयल, संपादकीय प्रभारी रमेश व्यास सहित संपादकीय सदस्यों, मार्केटिंग प्रभारी रवि शर्मा, वितरण विभाग से मनीष दशोरा, राहुल जैन के अलावा अन्य सहकर्मी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:

कार लूटने वाले 2 फरार आरोपी गिरफ्तार

हरमाड़ा थाना पुलिस ने कार लूटने वाले फरार आरोपी वसीम खान और नासिर को गिरफ्तार किया है। इन दोनों ने हरमाड़ा में चालक की आंखों में मिर्च डालकर लूट की वारदात की थी।

27/02/2020

शहर के ठोस अपशिष्ट के बेहतर प्रबंध के लिए विशेष प्रयास की जरूरत : मेहता

जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि एनजीटी द्वारा दिए गए निर्देशों तथा राज्य प्रदूषण नियंत्रण मण्डल द्वारा गठित स्टेट लेवल कमेटी के सुझावों के संबंध में नगरीय निकाय के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शहर के ठोस अपशिष्ट के बेहतर प्रबंधन के लिए विशेष प्रयास सुनिश्चित करावें।

24/05/2019

सेंट विल्फ्रेड कॉलेज को मिला राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय पुरस्कार

राजस्थान स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी की ओर से राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

11/12/2019

मोटर व्हीकल एक्ट: पशुओं से टक्कर पर मालिक या संबंधित निकाय होंगे जिम्मेदार

केन्द्र सरकार का संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट जल्दी ही प्रदेश में लागू हो जाएगा। एक्ट में संशोधन करके जुर्माना राशि का प्रावधान बढ़ाया गया है, वहीं आवारा पशुओं और सड़क पर गड्ढ़ों के मामले में भी जिम्मेदारी और अलग अलग जुर्माना तय किया गया है।

02/08/2019

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए देश में लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला सही: पायलट

उप मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश में लॉकडाउन बढ़ाने के फैसले को सही बताया है। पायलट ने कहा है कि देश और प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ती संख्या चिंता का विषय है, इसलिए लॉकडाउन बढ़ाने से लोगों को घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी लगी रहेगी।

15/04/2020

पुष्कर में मंत्रणा में जुटे मोहन भागवत, शुक्रवार को आएंगे जेपी नड्‌डा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत तीर्थराज पुष्कर में स्थित माहेश्वरी सेवा सदन में संघ से जुड़े विभिन्न प्रकल्पों के साथ गुप्त मंत्रणा में जुटे हैं। भागवत यहां सात से नौ सितंबर तक तीन दिवसीय संघ की वार्षिक समन्वय बैठक में राष्ट्रहित से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

05/09/2019

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी राजस्थान दिवस की शुभकामनाएं, कहा- प्रदेश के चहुंमुखी विकास का लें संकल्प

राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित कई नेताओं ने राजस्थान दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि राजस्थान का इतिहास केवल तिथियों से ही नहीं जुड़ा है बल्कि यहां की आन-बान और शान की गौरव गाथाओं को अपने में सहेजे हुए है।

30/03/2021