Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
राजस्थान

वीकेंड कर्फ्यू सहनीय,लॉकडाउन किया तो व्यापारी को आत्महत्या करनी पड़ेगी

Saturday, April 17, 2021 23:10 PM
logo

 उदयपुर। वीकेंड कर्फ्यू के बाद दस दिनों के लॉकडाउन के कयास पर चैंबर आॅफ कॉमर्स उदयपुर डिविजन के लखारा चौक एसोसिएशन व वस्त्र व्यापार संघ के व्यापारियों ने कहा है कि यदि सरकार वीकेंड कर्फ्यू के अलावा लॉकडाउन की तैयारी करती है तो यह जान ले कि इस बार व्यापारियों को आत्महत्या करनी पड़ जाएगी।

वस्त्र व्यापार संघ के अध्यक्ष मदनलाल सिंघटवाड़िया ने कहा कि अप्रैल-मई में शादी-ब्याह का सीजन है और व्यापारियों से इस सीजन से खासी उम्मीद है। संघ के मंत्री वेदप्रकाश अरोड़ा ने कहा कि वर्तमान में पहले ही कोरोना के डर से ग्राहक नदारद है जबकि व्यापारियों के पास लाखों का माल पड़ा हुआ है। यदि सरकार ने लॉकडाउन किया तो व्यापारियों को आत्महत्या करनी पड़ जाएगी। 



चुनावी रैलियों से फैल रहा संक्रमण
लखारा चौक एसोसिएशन के सदस्य एवं मंडी क्लॉथ एसोसिएशन के अध्यक्ष मसंूरअली वीचावेरावाला ने कहा कि धानमण्डी लखारा चौक में ग्रामीणों की आवाजाही अधिक है। यहां पूरा कारोबार ग्रामीण क्षेत्रों पर ही आधारित है। हर समय सख्ती कर सरकारी खजाना भरना गलत है। पिछले दिनों भी लखारा चौक में चार व्यापारियों की दुकानों को सीज किया। मंडी क्लॉथ एसोसिएशन के सचिव राकेश जावरिया ने बताया कि सरकार एवं प्रशासन को राजसमंद हो रहे चुनाव के लिये की गई रैलियों में कोरोना कहीं नजर नहीं आया। सिर्फ व्यापारियों के यहां कोरोना दिखाई देता है।

शादी-ब्याह में 200 कर दो संख्या
जिला एवं टेंट व्यवसाय समिति के सदस्य वीरेंद्र जैन ने कहा कि जबसे सरकार ने शादी ब्याह में मेहमानों की संख्या 50 तक सीमित कर दी है तब से लेकर अब तक कई बुकिंग कैंसल हो गई हैं। इसके चलते कई व्यापारी अवसाद में चले गए हैं। उन्होंने राज्य सरकार से मांग की है कि शादी ब्याह में संख्या 200 कर दी जाए ताकि सभी का कारोबार चल सके।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राजस्थान में पिछले दो सप्ताह से मानसून कमजोर, 727 बांधों में अभी 500 से अधिक पड़े खाली

राजस्थान में करीब पिछले दो सप्ताह से मानूसन के कमजोर रहने से जहां राज्य में वर्षा की कमी बढ़ती जा रही है वहीं इससे प्रदेश के 500 से अधिक बांध अभी खाली पड़े हैं। जल संसाधन विभाग के अनुसार राज्य में गत 1 जून से 5 जुलाई तक सामान्य वर्षा 82.99 के मुकाबले 59 मिलीमीटर बरसात हुई जो सामान्य से 28.9 प्रतिशत कम हैं जबकि गत वर्ष इस दौरान 78.32 मिलीमीटर बारिश हो चुकी थी।

06/07/2021

गौवंश संरक्षण व संवर्द्धन में सरकार कोई कमी नहीं रखेगी : गहलोत

राजसमंद/देवगढ़। सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि भारतीय संस्कृति में गौमाता को ऊंचा दर्जा दिया गया है। निराश्रित एवं गौधन की सेवा बड़े ही पुण्य का काम है। हमारी सरकार गौवंश के संरक्षण और संवर्धन में कोई कमी नहीं छोड़ेगी।

14/03/2020

कोरोना संकट में भागीदारी निभाने वाले कार्यकर्ताओं को शासन-प्रशासन में मिलेगा स्थान: अविनाश पाण्डे

राजस्थान में कोराना महामारी से निपटने के प्रयासों में भागीदार बनने कांग्रेस के निष्ठावान कार्यकर्ताओं को निकट भविष्य में शासन प्रशासन में हिस्सेदारी का मौका मिलेगा। कांग्रेस के राष्ट्रीय महामंत्री एवं राजस्थान प्रभारी अविनाश पाण्डे ने बताया कि पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता सरकार के कार्यक्रम एवं योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने में लगे हुए है।

15/05/2020

प्रदेश में कोरोना जागरूकता विशेष अभियान भी बनेगा अन्य राज्यों के लिए मिसाल: रघु शर्मा

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के प्रति आमजन में जागरूकता के लिए 21-30 जून तक चलाया जाने वाला विशेष अभियान देश के कई राज्यों के लिए भी नजीर बनेगा। उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक करके ही कोरोना संक्रमण का प्रसार नियंत्रित किया जा सकता है।

16/06/2020

कोटपूतली: टीसी काटी तो छात्र ने शिक्षक को मार दी गोली, पांच घंटे बाद हरियाणा में बाजरे के खेतों से किया निरुद्ध

एक दुस्साहसी छात्र ने अपने ही शिक्षक को पिस्टल से गोली मारकर जख्मी कर दिया। गोली लगने के कारण शिक्षक घायल हो गया, जिसे गंभीर हालत में जयपुर रैफर किया गया है। यह घटना गुरुवार दोपहर को नारेहड़ा से चिमनपुरा जाने वाले मार्ग पर हुई। वारदात के बाद आरोपी छात्र अपने साथी के साथ फरार हो गया। करीब 5 घंटे पुलिस ने दोनों को निरुद्ध कर लिया।

06/08/2021

राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन का मोदी सरकार का ऐतिहासिक फैसला: सतीश पूनियां

राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि यह मोदी सरकार का देशहित में ऐतिहासिक कदम है।

05/02/2020

ग्रेटर नगर निगम महापौर ने मुरलीपुरा जोन की कॉलोनियों का किया निरीक्षण, सुनी लोगों की समस्याएं

शहर की सफाई व्यवस्था के साथ ही रोड लाइट, सीवर और अन्य जनोपयोगी समस्याओं से रूबरू होने के लिए गुरुवार को नगर निगम ग्रेटर महापौर ने मुरलीपुरा जोन क्षेत्र की कॉलोनियों का निरीक्षण किया। इस दौरान लोगों की समस्याओं का निस्तारण करने के अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए।

08/01/2021