Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of March 2021
 
राजस्थान

बेरोजगारों को नौकरी के नाम पर ठगने वाला शातिर गिरफ्तार

Thursday, November 21, 2019 01:35 AM
पुलिस गिरफ्त में आरोपी

जोधपुर। प्रतापनगर पुलिस ने बेरोजगार युवकों को झांसे में ले उनसे लाखों रुपए ऐंठने के मामले में शातिर आरोपी को गुरूवार रात में गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की तलाश पिछले दस माह से पुलिस को थी, ऐसे में आखिरकार वो पुलिस के हत्थे चढ़ गया। प्रतापनगर थानाधिकारी अमित सियाग ने बताया, कि जालोर के गोदारों की ढाणी निवासी विश्नाराम पुत्र हीराराम विश्नोई को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में सामने आया कि वो एक निजी स्कूल में शिक्षक है। आरोपी ने बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने के नाम पर  लाखों रुपए ऐंठना कबूल किया है।


नकल गिरोह के मामले में पुलिस आरोपी से और भी खुलासा होने की उम्मीद में है। मामले के अनुसार 2 जनवरी को बाड़मेर के चौहटन स्थित इशरोल निवासी बाराराम पुत्र मगाराम जाट की ओर से एक रिपोर्ट दी गई थी। जिसमें बताया, कि विशनाराम से उसकी पहचान हुई थी, जिसने पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी दिलाने की बात कही थी और 17 जुलाई को जगदीश विश्नोई से मिलवा झांसे में लेकर एक लाख रुपए लिए थे। इसके  बाद उसके पड़ौसी तीन-चार युवकों से भी उन्होंने एक-एक लाख रुपए हड़प लिए। नौकरी नहीं लगने पर कई बार पूछा लेकिन वो बाहर होने व टालमटोल करते हुए झांसा देता रहा। अभियुक्त से पूछताछ जारी है। कई और प्रकरण भी सामने आ सकते है।

यह भी पढ़ें:

निकाय चुनावों में कांग्रेस की जीत पर बोले महेश जोशी, भाजपा की अनर्गल बातों का जनता ने दिया जवाब

निकाय चुनावों में कांग्रेस की बड़ी जीत पर सरकारी मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने भाजपा पर निशाना साधा है। जोशी ने कहा कि भाजपा की अनर्गल बातों का प्रदेश की जनता ने जवाब दिया है।

14/12/2020

राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 1270, अबतक 19 लोगों की मौत

राजस्थान में शनिवार को सुबह 41 नए मरीज सामने आए है। इनमें सबसे ज्यादा मरीज भरतपुर के है। यहां कोरोना के 21 नए मामाले सामने आए है।

18/04/2020

राजस्थान की सुमन राव ने जीता फेमिना मिस इंडिया का खिताब

फेमिना मिस इंडिया 2019 का खिताब सुमन राव ने जीत लिया है। ताज जीतने के बाद सुमन ने सभी का आभार व्यक्त किया।

16/06/2019

त्रिमूर्ति सर्किल पर फिर तेज रफ्तार का कहर, टक्कर से बाइक सवार युवक 40 फीट दूर जा गिरे

शहर में तेज रफ्तार कारों से दुर्घटनाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। जेडीए सर्किल के बाद अब एक बेकाबू कार ने त्रिमूर्ति सर्किल पर बाइक सवार को टक्कर मार दी।

13/08/2019

राजस्थान में 13 लोकसभा सीटों पर रिकॉर्डतोड़ हुआ मतदान

सभी मतदान केंद्रों पर छाया एवं पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने मतदाताओं से अपील की है कि वे देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने के लिए निर्भय होकर मतदान करें।

29/04/2019

कर्म और आचरण से भी बनते हैं विद्वान : मिश्र

राज्यपाल एवं कुलाधिपति कलराज मिश्र ने वैद ज्ञान को लेकर कहा कि सिर्फ वैदों का ज्ञान से कोई विद्वान नहीं होता है।

17/12/2019

कोरोना अपडेटः राजस्थान में संक्रमितों का आंकड़ा 1.75 लाख के पार, अब तक 1760 लोगों की मौत

राजस्थान में सोमवार को कोरोना से 12 लोगों की और मौत हो गई है। इनमें जयपुर में दो, जैसलमेर, झुंझुनूं, जोधपुर, अजमेर, भरतपुर, बीकानेर, दौसा, धौलपुर, सीकर, उदयपुर में एक- एक व्यक्ति की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक कोरोना से 1760 लोगों की जान जा चुकी है। प्रदेश में सोमवार को 1960 और रोगी मिले हैं।

20/10/2020