Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of March 2021
 
राजस्थान

केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की अनुशंसा पर कई लोगों का हुआ इलाज

Saturday, October 26, 2019 04:10 AM
दीपावली से एक दिन पूर्व रूप चतुदर्शी को केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने पद यात्रा करते हुए

जोधपुर। दीपावली से एक दिन पूर्व रूप चतुदर्शी को केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने पदयात्रा करते हुए शहर के भीतरी क्षेत्रों में लोगों से मुलाकात कर दीपावली की बधाई। इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता साथ रहे। एक भाजपा कार्यकर्ता राष्ट्रपिता महात्मा गांधी बापू का वेश धारण कर शेखावत के साथ रहे और शांति का संदेश दिया। प्लास्टिक से मुक्ति का संदेश भी दिया। इस दौरान  शेखावत एवं सभी जनप्रतिनिधियों का अनेक स्थानों पर लोगों ने पुष्पवर्षा कर अभिनंदन किया।   जोधपुर शहर जिला के तत्वावधान मे जोधपुर सांसद व केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के मुख्य आतिथ्य में गांधी की 150 वीं जयंति के उपलक्ष्य में पदयात्रा निकाली गई।

इसमें महापौर घनश्याम ओझा, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेन्द्र गहलोत, पूर्व विधायक कैलाश भंसाली,  उप महापौर देवेन्द्र सालेचा, सूरसागर विधायक सूर्यकान्ता व्यास भाजपा जिलाध्यक्ष जगतनारायण जोशी सहित अनेक भाजपा पदाधिकारी व वरिष्ठ नेता शामिल हुए। दीपावली के अवसर पर पदयात्रा भाटी सॉफ्टी से रवाना हुई। यहाँ पर जिला अद्ययक्ष जगतनारायण जोशी ने शेखावत  का स्वागत किया। इसके बाद शेखावत  भाजपा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ पैदल यात्रा करते हुए विधायक सूर्यकान्ता व्यास के निवास स्थान के पास पहुँचे तो पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया।


शेखावत मार्ग में मिलने वाले बड़े बुजुर्गों का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया। सिरे बाजार से त्रिपोलिया होते हुए सोजती गेट गणेश मंदिर पहुंच कर यात्रा समाप्त हुई। शेखावत का अनेक समाजों की ओर से स्वागत किया गया। इस दौरान प्लास्टिक मुक्ति के नारे लगाए गए और गांधी जी का वेश धारण कर कन्हैयालाल रांकावात ने शांति का संदेश दिया गया। इस दौरान जिला महामंत्री पवन आसोपा, लक्ष्मीचंद धारीवाल, राजेन्द्र बोराणा, नाथूसिंह राठौड, इन्द्रा राजपुरोहित, महेनद्र तंवर,सुरेश जोशी, अचलसिंह मेडतिया, देवेन्द्रसिंह राठौड़ दिनेश चौधरी, सहित अनेक कार्यकर्ता साथ रहे। 


छात्रों की कला देखकर अभिभूत हुए शेखावत
भाजपा के मीडिया प्रमुख अचलसिंह मेड़तिया ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखवात शाम करीब 5.30 बजे लोको रोड पहुंचे ओर  छात्रों द्वारा तैयार की गई वॉल का अवलोकन किया। यंहा पर रक्षक फाउंडेशन के वरुण धनदिया ने शेखावत का स्वागत किया। रक्षक फाउंडेशन व उड़ान फाउंडेशन के तत्वावधान में सृजनंश कम्यूनिटी, कप के छात्रों व अन्य संस्थाओ द्वारा   भास्कर चौराहे से जेडीए जाने वाली रोड पर रेलवे लोकों शेड की दीवार पर  सामाजिक मुद्दों जैसे जल ही जीवन, बेटी बचाओ, प्लास्टिक उपयोग बंद हो स्वच्छ भारत,भारत के वीर जवानो एवं नमामि गंगे, पानी की बूंद बूंद बचाओ जैसे विषय पर शहर के कलाकारों व छात्रों द्वारा पेंटिंग का कार्य किया गया। शेखावत ने कलाकारों के इस कार्य को सराहा और उत्साह बढ़ाया। इस दौरान महापौर घनश्याम ओझा, उप महापोर देवेंद्र सालेचा राजेन्द्र बोराणा, देवेन्द्र सिंह राठौड़, अचल सिंह मेड़तिया, दिनेश चौधरी नाथू सिंह राठौड़ सहित अनेक लोग मौजूद रहे।


गम्भीर व्याधियों से पीड़ित मरीजों से मिले शेखावत
भाजपा के मीडिया प्रमुख अचल सिंह मेड़तिया ने बताया कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की अनुशंसा पर प्रधानमंत्री सहायता कोष से जोधपुर  मैं  बोन कैंसर किडनी ट्रांस प्लांट सहित अनेक बीमारियों से  पीड़ित मरीजों का इलाज कराया गया है । ऐसे ही कुछ लाभार्थी आज शेखावत के अजीत कॉलोनी स्थित निवास पहुंचे । यहां पर शेखावत ने लाभार्थियों से मुलाकात की उनको मिठाई खिलाकर दीपावली की बधाई दी। जोधपुर निवासी हमीद खान व मुमताज का 13 वर्षीय पुत्र फि रोज कैंसर से पीड़ित है, इसका इलाज शेखावत की अनुशंसा पर कराया गया है। किडनी ट्रांसप्लांट के मरीज सुरेंद्र ने भी मुलाकात की। किडनी ट्रांसप्लांट के एक मरीज अशोक जोशी शेखावत से मिलने पहुंचे । गंभीर व्याधियों से पीड़ित  मरीजों ने सहयोग के लिये शेखावत का आभार जताया ओर यह भी बताया कि राजस्थान में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं है।

इस कारण गंभीर व्याधियों से पीड़ित ऐसे मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सभी ने केन्द्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना राजस्थान में लागू करवाने का आग्रह किया। भाजपा मीडिया प्रमुख अचल सिंह ने बताया कि बोन मेट्स कैंसर से पीड़ित अशोक जोशी को चिकित्सकों ने बताया कि आपको बोन डमेज है कैंसर है तो जोशी की दुनिया हिल गयी क्योंकि इसका इलाज बहुत महंगा था और  आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी। तब जोशी ने केंद्रीय मंत्री शेखावत को बताया ओर उनसे मदद मांगी तो उन्होंने प्रधानमंत्री सहायता कोष से जोशी की इलाज में मदद करवाई, जिससे जोशी के इलाज में आसानी हुई वह इलाज करवा पाया । इस तरह ओर  जोशी का जीवन पटरी पर आ पाया।

यह भी पढ़ें:

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए डीएलबी में लगाया सेनेटाइजेशन टनल

कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी से अधिकारियों एवं कर्मचारियों के बचाव के लिए स्वायत्त शासन निदेशालय (डीएलबी) में सेनेटाइजेशन टनल लगाया गया है।

24/04/2020

सचिवालय में पुलिसकर्मी और सुरक्षा अधिकारियों के बीच मारपीट का मामला, 2 पुलिसकर्मी संस्पेड, 7 लाइन हाजिर

शासन सचिवालय में पुलिस कर्मियों और सचिवालय के सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों में मारपीट मामले में सोमवार शाम को पुलिसकर्मी और सचिवालय अफसरों में सहमति बन गई। मामले में 2 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड और 7 को लाइन हाजिर करने का निर्णय लिया गया है। सचिवालय कर्मचारियों ने एकजुट होकर मुख्य सचिव को अपनी शिकायत रखी थी और सचिवालय परिसर में पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की थी।

29/12/2020

हमला करने की फिराक में घूम रहे तीन बदमाश गिरफ्तार

मालवीय नगर थाना इलाके में अवैध हथियार लेकर विरोधी गैंग के रूपा मीणा व उसके साथियों पर जानलेवा हमला करने की फिराक में घूम रहे तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

11/11/2019

नगर निगम मुख्यालय भवन ही हादसों की जद में

शहर में आगजनी की घटनाओं की रोकथाम के लिए दूसरों को नसीहत देने वाले नगर निगम के खुद के घर में ही अवधि पार अग्निशमन उपकरण लगे हुए हैं।

28/05/2019

इस साल नहीं होंगी स्नातक-स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं, अगली कक्षा में प्रमोट होंगे स्टूडेंट

प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में इस साल स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं नहीं होगी। इस फैसले से प्रदेशभर में करीब 40 लाख स्टूडेंट्स को फायदा होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया।

05/07/2020

हनुमान बेनीवाल ने घोषित की रालोपा की प्रदेश कार्यकारिणी, विधायक पुखराज गर्ग बने प्रदेश अध्यक्ष

सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोमवार को राजधानी जयपुर मे प्रेस वार्ता करके राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा की।

23/12/2019

जेईई मेन्स में 9.50 लाख विद्यार्थियों ने किया आवेदन

इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई में इस बार 9.50 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने आवेदन किया है। ऐसे छात्र जो अभी तक फार्म नहीं भर पाए हैं।

09/10/2019