Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
राजस्थान

अनियंत्रित बस पलटी एक महिला सहित 4 की मौत, 22 घायल

Sunday, March 01, 2020 22:00 PM
स्लीपर कोच ओवरटेक करने के प्रयास में अनियंत्रित होकर पलट गई

 देवगढ़/माद। दिवेर थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे आठ पर रविवार को सुबह 8 बजे मादा की बस्सी के पास अहमदाबाद से जयपुर जा रही स्लीपर कोच ओवरटेक करने के प्रयास में अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में एक महिला सहित चार की मौत हो गई। जबकि बस में सवार 40 यात्रियों में 22 से अधिक घायल हो गए।

थानाधिकारी नैना लाल सालवी ने बताया कि सुबह दिवेर के पास हादसे की सूचना मिलने पर मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे। बस में फंसे हुए घायलों को ग्रामीणों की सहायता से बाहर निकाला। घायलों को देवगढ़ के अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से 8 घायलों को राजसमंद के आरके अस्पताल में रेफर किया। हादसे के बाद करीब एक घंटे तक नेशनल हाईवे आठ बाधित रहा जिससे दोनों तरफ दो किमी लम्बी वाहनों की कतारें लग गई। मौके पर तत्काल हाइड्रो क्रेन को बुलाकर बस को खड़ी करवाई गई। इधर, जैसे ही घायलों को अस्पताल लाया गया वहां पर अफरा-तफरी मच गई।

गंभीर घायलों को राजसमन्द जिला अस्पताल रेफर किया। हादसे में आलिया (7) पुत्री विरिश मलिक निवासी जुआपुर अहमदाबाद, दक्षिता (3) पुत्री धानेश सिंधी निवासी अजमेर, देव प्रताप (13) पुत्र अभय सिंह परिहार निवासी अहमदाबाद व हेमा (40) दौलत वाणी निवासी अजमेर की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर देवगढ़ तहसीलदार उगम सिंह राजपुरोहित, भीम पुलिस अधीक्षक, देवगढ़ थाना प्रभारी, दिवेर थाना का जाप्ता मौके पर उपस्थित रहा।


यात्री नींद में थे, आंख खुली तो लाशें पड़ी मिली 

  पुलिस ने बताया कि अभय सिंह अपने दादाजी अवध राज सिंह के साथ पुष्कर दर्शन करने के लिए जा रहा था। अवध राज सिंह ने बताया कि जब घटना हुई तो सभी यात्री आधी नींद में थे। एक पल में हुए हादसे में काई भी संभल नहीं पाया। घटना कुछ समय बाद होश आया तो पास में सो रहा पोता लहूलुहान हालात में पड़ा था। इधर, पुलिस शवों की शिनाख्त कर रही थी तब दादा ने अपने पौते को पहचान लिया और शव को देखकर रोने लगा। इस दौरान हॉस्पीटल का माहौल गमगीन था। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की।
 

यह भी पढ़ें:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 6 दिसम्बर को आएंगे आबूरोड, नेशनल कान्वेशन का करेंगे उद्घाटन

देश के राष्ट्रपति महामहिम रामनाथ कोविन्द अपने परिवार के साथ 6 दिसम्बर को आबू रोड के तलहटी स्थित ब्रह्माकुमारीज संस्थान आएंगे। संस्थान के शांतिवन में महिला सशक्तिकरण से सामाजिक परिवर्तन विषय पर आयोजित महिलाओं के नेशनल कान्वेशन कार्यक्रम का उदघाटन करेंगे।

21/11/2019

स्टैंड निर्धारित होने के बाद भी सिंधीकैंप से संचालित हो रही निजी बसें

लोक परिवहन सेवा की बसों के लिए गुर्जर की थड़ी के पास न्यू आतिश मार्केट में स्टैंड निर्धारित किया हुआ है। फिर भी यह बसें सिंधीकैंप से ही संचालित हो रही है।

06/03/2020

नियमित डीपीसी नहीं होने से नाराज आयकरकर्मी, काले झंडे दिखाकर जताया विरोध

लंबे समय से विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक नहीं होने से नाराज आयकर विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों का 14 दिन से आंदोलन जारी है।

22/07/2020

बाबा रामदेव ने जयपुर में किया पतंजलि परिधान शोरूम का उद्घाटन

बाबा रामदेव ने राजस्थान के पहले पतंजलि परिधान शोरूम का शुभारंभ किया। रामदेव ने वैशाली नगर में दीप प्रज्वलित कर शोरूम का उद्घाटन किया।

16/04/2019

सामाजिक कार्यकर्ताओं ने दिया किसानों के आंदोलन को समर्थन

सामाजिक कार्यकर्ताओं और किसानों के 15 सदस्य प्रतिनिधिमंडल ने धरना स्थल पर पहुंच नीदंड़ किसानों के आंदोलन को समर्थन दिया।

13/02/2020

भीड़भाड़ वाली जगह बैग चोरी करने वाले शातिर गिरफ्तार

कमिश्नरेट की सीएसटी टीम, सवाई माधोपुर पुलिस और मुहाना पुलिस ने शादी समारोह, भीड़भाड़ वाले इलाके और मण्डी मार्केट से बैग चोरी करने वाले चोरों को गिरफ्तार किया है।

03/06/2020

कुड़ी 4 सेक्टर में मोबाइल टॉवर का विरोध, शांतिभंग में पकड़े युवक की बिगड़ी तबीयत

निकटवर्ती कुड़ी भगतासनी सेक्टर 4 में बुधवार की रात आबादी क्षेत्र में मोबाइल टॉवर लगाने की बात को लोगों क्षेत्रवासियों ने जोरदार हंगामा किया। इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने राजपूत समाज के युवक को शांतिभंग में पकड़ हवालात में बंद कर दिया। गर्मी और घुटन से सुबह युवक की तबीयत बिगड़ गई।

06/06/2019