Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

तीन दिवसीय कुंभलगढ उत्सव आज से

Saturday, November 30, 2019 22:35 PM
file photo

राजसमंद। पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन के तत्वाधान में जिले के सांस्कृतिक और पर्यटन दृष्टि से महत्वपूर्ण कुंभलगढ़ उत्सव का शुभारंभ रविवार को होगा जो 1 से 3 दिसम्बर तक चलेगा। तीन दिवसीय उत्सव में विविध रंगारंग व सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन होंगे।

क्षेत्रीय कार्यालय पर्यटन की उप निदेशक शिखा सक्सेना ने बताया कि प्रदेश के सांस्कृतिक धरोहर और महाराणा कुंभा के कला और संगीत प्रेम की स्मृति में मनाया जाने वाला उत्सव तीन दिन मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रथम दिन 1 दिसम्बर को समारोह का विधिवत शुभारंभ जिला कलक्टर द्वारा किया जाएगा। इसके पश्चात दुर्ग पर पर्यटकों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं व लोक नृत्य होंगे। इसमें राजस्थानी कलाकारों द्वारा कत्थक, गीत, कालबेलिया नृत्य प्रस्तुत किए जाएंगे। दूसरे दिन 2 दिसम्बर को शेल भट्ट ग्रुप द्वारा डेजर्ट स्ट्रोम फॉल्क प्रस्तुति व विभिन्न शास्त्रीय नृत्यों का प्रदर्शन आयोजित होगा। 3 दिसम्बर को लोक गायन, राजस्थानी गीत और अन्य प्रस्तुतियों का आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

सातवां फिल्म फेस्टिवल कल से,इस बार का थीम आजादी

उदयपुर। उदयपुर फिल्म सोसायटी एवं जन संस्कृति मंच की ओर से यहां कुंभा सभागार में 21 से 23 फरवरी तक सातवां फिल्म फेस्टिवल आयोजित होगा।

19/02/2020

रेस्क्यू टीम के लिए फुल बॉडी प्रोटेक्टर जल्द

भोजन-पानी की तलाश में पैंथर, जरख सहित अन्य वन्यजीवों के शहरों की ओर आने की घटनाएं बढ़ने लगी हैं।

28/12/2019

प्राध्यापक परीक्षा:आधे से कुछ ही ज्यादा अभ्यर्थी पहुंचे

उदयपुर। आरपीएससी की प्राध्यापक माध्यमिक शिक्षा प्रतियोगिता परीक्षा 2018 की ग्रुप-बी की परीक्षा में सोमवार को पंजीकृत अभ्यर्थियों में रुचि दिखाई नहीं दी।

06/01/2020

विवाद के बाद हत्या के प्रयास में 2 गिरफ्तार

गलता गेट पुलिस ने गुरुवार को गोली मारकर एक युवक की हत्या का प्रयास करने के मामले में 2 बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

30/01/2020

लोकसभा चुनाव में हार के लिए हम सभी जिम्मेदार, अकेले राहुल नहीं: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। गहलोत ने ट्वीट कर कहा है कि राहुल गांधी स्पष्ट विजन और सकारात्मक ताकत के साथ पार्टी का नेतृत्व कर रहे थे।

04/07/2019

बजट में गांव, गरीब और किसान के लिए कोई ठोस योजना नहीं है: गहलोत

सरकार ग्रामीण क्षेत्र की स्थितियों में सुधार के बारे में बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। वित्त मंत्री ने अपने भाषण में विभिन्न बजटीय आवंटन का उल्लेख नहीं किया, जो स्पष्टता के लिए पिछले बजट भाषणों का हिस्सा रहा है।

05/07/2019

राजस्थान: 35 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों के तबादले, 3 एएसपी के किए निरस्त

एएसपी सीमा भारती, सुबोध कुमार शर्मा और पियूष दीक्षित का तबादला निरस्त किया गया है। तबादला सूची संयुक्त शासन सचिव रामनिवास मेहता ने जारी की है।

11/09/2019