Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
राजस्थान

पूरा संभाग धूप में झुलसा

Friday, June 26, 2020 23:35 PM
logo

उदयपुर। दो दिन पूर्व मानसूनी बादलों ने प्रदेश में प्रवेश किया लेकिन उदयपुर संभाग में चित्तौड़-राजसमंद को छोड़ कहीं भी विशेष बारिश नहीं हुई। ऐसा ही हाल शुक्रवार को भी रहा व अधिकांश क्षेत्र धूप में झुलसते रहे व दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई।


दो डिग्री बढ़ा न्यूनतम तापमान
डबोक स्थित मौसम कार्यालय के अनुसार शुक्रवार को अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.0 डिग्री दर्ज किया गया। यह तापमान गुरुवार को क्रमश: 33.0 और 24.8 डिग्री दर्ज किया गया था। ऐसे में अधिकतम तापमान में 1.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान में 2.2 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज हुई। आरसीए में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री और 24.5 डिग्री दर्ज किया गया।


संभाग में बारिश की स्थिति
सिंचाई विभाग स्थित कंट्रोल रूम के अनुसार शुक्रवार सुबह बीते 24 घंटों में उदयपुर के सेई डैम पर 4, गोगुंदा में 1,  बांसवाड़ा 3, घाटोल 7, कुशलगढ़ 45, गढ़ी में 15, कपासन में 2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

प्रदेश के 167 ब्लॉकों में खुलेंगे महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय : डोटासरा

शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने घोषणा की है कि प्रदेश के 167 ब्लॉकों में महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय (अंग्रेजी माध्यम) खोले जाएंगे।

20/07/2019

संस्कृत विश्वविद्यालय में गांधी को दी श्रद्धांजलि

संस्कृत विश्वविद्यालय में महात्मा गांधी के शहीद दिवस पर 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान कुलसचिव डॉ. सुभाष शर्मा सहित शिक्षक और कर्मचारी रहे मौजूद रहे।

30/01/2020

केंद्रीय मोटर व्हीकल एक्ट के नियमों में होंगे बदलाव, सड़क परिवहन मंत्रालय ने मांगे सुझाव

केंद्रीय मोटर व्हीकल एक्ट के नियमों में बदलाव होंगे। इसके लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने सुझाव मांगे हैं। इसके बाद देशभर में वाहनों का नेशनल रजिस्टर तैयार होगा। राज्य सरकार भी इस रजिस्टर में अपने वाहनों का डेटा दर्ज करवाएगी।

08/06/2020

पौंड्रिक पार्क में पार्किंग आपकी सुविधा के लिए, इस विकास कार्य में मेरा कोई निजी हित नहीं: जोशी

मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने कंवर नगर सिंधु युवा विकास समिति की ओर से अभिनंदन कार्यक्रम में शिरकत की।

14/02/2021

एयरमैन भर्ती मामले में हाईकोर्ट ने रक्षा मंत्रालय के सचिव और केंद्रीय एयरमैन सलेक्शन बोर्ड अध्यक्ष को जारी किया नोटिस

राजस्थान हाईकोर्ट जोधपुर ने एयरमैन भर्ती के एक मामले में रक्षा मंत्रालय के सचिव और केंद्रीय एयरमैन सलेक्शन बोर्ड अध्यक्ष को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

23/12/2020

मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति को अब समय पूर्व हटाया जा सकेगा

राजस्थान के स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय यानि मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति को उसके कार्यकाल पूर्ण होने से पहले हटाए जाने का कानून राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक-2019 को विधानसभा में ध्वनिमत से पारित कर दिया गया है।

03/08/2019

महिलाओं पर अत्याचार एवं उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि महिलाओं पर अत्याचार एवं उत्पीड़न किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

28/12/2019