Dainik Navajyoti Logo
Saturday 30th of May 2020
 
राजस्थान

मुख्यमंत्री गहलोत के नेतृत्व में सरकार ने एक साल में जनहित में अनेक फैसले लिए: लालचंद कटारिया

Friday, December 20, 2019 02:15 AM
सूचना केंद्र में प्रदर्शनी का अवलोकन करते जिला प्रभारी एवं कृषि व पशुकल्याण मंत्री लालचंद कटारिया, प्रदेश कांग्रेस के महासचिव वैभव गहलोत व अन्य अतिथिगण

जोधपुर। जिला प्रभारी एवं कृषि व पशुकल्याण मंत्री लालचंद कटारिया ने कहा, कि राज्य में एक साल में सरकार ने अनेक  जनहित फैसले लिए है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व प्रदेश में  तेजी से विकास हो रहा है।  संवेदनशील मुख्यमंत्री ने घोषणा पत्र ,विधानसभा और बाहर जो भी वादे किए उस पर खरा उतरने के लिए तेजी से प्रयास शुरू किए हैं। प्रदेश सरकार ने आम आदमी से गाँव-गाँव ढाणी तक के व्यक्ति तक को ध्यान में रखकर विकास कार्य किए जा रहे है।


उन्होंने कहा, राज्य  के प्रत्येक व्यक्ति के साथ जनजीवन को प्रभावित करने वाले सभी योजनाओं और विकास कार्यो को आगे बढाया है।  मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से स्वस्थ व निरोगी काया के लिए भी योजनाएं बनाई है। विशेष रूप से ‘निरोगी राजस्थान’ का शुभारंभ करके स्वास्थ्य के प्रति जनजागरूक किया है। जिला प्रभारी एवं कृषि मंत्री कटारिया शुक्रवार को  सूचना केन्द्र परिसर में ‘वर्ष एक-फैसले अनेक’ जिला स्तरीय प्रदर्शनी का उद्घाटन के बाद उपस्थित  लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने  कहा, राज्य सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में कई बडे और महत्वपूर्ण फैंसले लिए हैं।


राज्य के संवेदनशील मुख्यमंत्री के एक वर्ष के कार्यकाल में ही किए गए। फैसले बाहर लगी प्रदर्शनी में इस बात के प्रतीक है। प्रभारी मंत्री के साथ प्रदर्शनी अवलोकन और जिला पुस्तिका के लोकापर्ण किया। इस अवसर पर शहर  विधायक मनीषा पँवार, लूणी विधायक महेन्द्र विश्नोई,लोहावट विधायक किसनाराम विश्नोई, प्रदेश कांग्रेस के महासचिव वैभव गहलोत शहर प्रभारी महासचिव सत्येन्द्र भारद्वाज, शेरगढ विधायक के पति उम्मेदसिंह सहित अनेक जनप्रतिनिधि, वाणिज्यिक कर विभाग पुलिस सहित कई विभागों के अधिकारी व  गणमान्य लोग मौजूद थे।


भाभीजी कहां है
प्रभारी मंत्री सूचना केंद्र में पुस्तक विमोचन के बाद जब संबोधित करने उठे तो उन्होंने मंच पर मौजूद विधायकों के नाम संबोधन में लिए, लेकिन डायस के पास शेरगढ विधायक मीना कंवर के स्थान पर उनके पति उम्मेदसिंह को बैठा देख कटारिया ने पूछा भाभीजी कहां है,तो मंच के साथ उपस्थित लोगों में भी हंसी के फव्वारे छूट गए।


वीडियों देखा पुस्तक का विमोचन किया
सूचना केंद्र में प्रदेश  सरकार के   एक वर्ष की उपलब्धियों और  लाभांवितों को जुबानी वीडियों को देखा।  उन्होंने कहा, कि सरकार की सफलता लाभांवितों को मिली राहत में ही निहित है। जिला प्रभारी मंत्री लालचंद कटारिया ने ‘वर्ष एक फैसले अनेक’ पुस्तिका का लोकार्पण किया।  


सर्वाधिक टैक्स देने तीन व्यावहारी सम्मानित
कटारिया ने इस मौके संभाग में जीएसटी देने वाले तीन व्यवहारियों को संभाग मित्र के रूप में प्लेटिनम, गोल्ड एवं सिल्वर प्लेटिनम केटेगरी में सम्मानित करते हुए प्रदेश के आर्थिक सहयोग के लिए आभार जताया। उन्होने वेदांता लिमिटेड को प्लेटिनम कैटेगरी से सम्मनित किया गया। इसे एनआर वाईस प्रेसिडेंट गीता ने प्राप्त किया। गोल्ड कैटेगरी में चीफ फाईनेंसियल कंट्रोलर हरीसिंह ने मरूधर होटल्स के लिए प्राप्त किया। गुलजग इंडस्ट्रीज सिल्वर कैटेगरी में डाईरेक्टर मीलेश धूत ने अवॉर्ड प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें:

सिंधीकैंप बस अड्डे को खत्म करने की तैयारी में जुटा रोडवेज प्रशासन, निजी बसों को मिलेगा बढ़ावा

रोडवेज प्रशासन निजी बसों के लिए अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारने की योजना बना रहा है। रोडवेज प्रशासन सिंधीकैंप बस अड्डे को रूटों के अनुसार बांटने में लगा हुआ है। इससे निजी बसों को बढ़ावा मिलेगा।

02/03/2020

मुख्यमंत्री की नाराजगी के बाद मुख्य सचिव ने सभी अधिकारियों को किया पाबंद

अखिल भारतीय प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारियों का अपने प्रभार वाले जिलों में दौरा नहीं करने की लापरवाही सभी आईएएस अधिकारियों पर भारी पड़ती नजर आ रही है।

19/12/2019

हरिदेव जोशी पत्रकारिता विश्वविद्यालय में शुरू होंगे एडमिशन

हरिदेव जोशी पत्रकारिता विश्वविद्यालय में एडमिशन शुरू होंगे। इसके लिए उच्च शिक्षा विभाग की वेबसाइट से आवेदन किए जाएंगे।

12/07/2019

जयपुर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव पर रोक

जस्टिस अशोक गोड़ ने एसोसिएशन सचिव बीआर सोनी की याचिका पर यह आदेश दिए हैं।

28/02/2020

ऑडिट नहीं कराने वाली ग्राम सेवा सहकारी समितियों के खिलाफ होगी कार्रवाई: आंजना

राजस्थान के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने कहा है कि राज्य में आगामी 31 दिसंबर तक आॅडिट नहीं कराने वाली ग्राम सेवा सहकारी समितियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

13/07/2019

सीपी जोशी ने किया सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग: रामेश्वर डूडी

नागौर जिला क्रिकेट संघ की आपत्ति पर सुनवाई के बाद अध्यक्ष रामेश्वर डूडी ने आरोप लगाया कि सीपी जोशी ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया।

01/10/2019

अवैध हथियार के साथ दो गिरफ्तार

प्रताप नगर थाना पुलिस ने हवाई फायर कर कार के शीशे फोड़ने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से एक देशी कट्टा और दो जिंदा कारतूस बरामद किए है।

20/10/2019