Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of September 2021
 
राजस्थान

सातवां फिल्म फेस्टिवल कल से,इस बार का थीम आजादी

Wednesday, February 19, 2020 23:50 PM
फिल्म फेस्टिवल

उदयपुर। उदयपुर फिल्म सोसायटी एवं जन संस्कृति मंच की ओर से यहां कुंभा सभागार में 21 से 23 फरवरी तक सातवां फिल्म फेस्टिवल आयोजित होगा। तीन दिन चलने वाले फेस्टिवल में राष्टय पुरस्कार प्राप्त फिल्म हेल्लारो का भी प्रदर्शन होगा। प्रतिरोध का सिनेमा व जनसंस्कृति मंच से प्रगन्या जोशी ने बुधवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि हम उन मुद्दों-फिल्मों को अपने फेस्टिवल के माध्यम से दिखाना चाहते हैं जो अपने असुविधाजक सवालों के कारण मुख्यधारा से बाहर रह जाती हैं या बाहर रखी जाती हैं।


संयोजक रिंकू परिहार ने बताया कि इस बार के आयोजन का थीम आजादी रखा है। बाबा साहब ने कहा था कि हमने राजनीतिक आजादी तो पा ली, लेकिन सामाजिक-आर्थिक समानता के लिए लंबी लड़ाई लड़नी बाकी है। अपनी स्वतंत्रता को बचाए रखना जनता का दायित्त्व है और इसके लिए उसे स्वतंत्रता, समानता और बन्धुत्त्व के आदर्श को पाने के लिए सदा सचेत प्रयास करते रहने होंगे।

मेघा चौधरी ने बताया कि इस बार 5 फीचर फिल्में, 7 दस्तावेजी फिल्में, एक किताब का लोकार्पण-परिचर्चा, एक कार्यशाला, एक लैक-डेम, एक नाटक, दो कहानी पाठ, नाटकीय प्रस्तुति, एक रिपोर्ट्स संकलन की प्रस्तुति हेल्लारो का प्रदर्शन होगा। हेल्लारो को इस साल की बेस्ट फीचर फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। वार्ता के दौरान प्रो. हेमेन्द्र चंडालिया, हिम्मत सेठ, सौरभ नरुका, विजयवर्धन आदि मौजूद थे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

विधानसभा में मौजूद नहीं रहने वाले 6 अधिकारियों को नोटिस

विधानसभा में मौजूद नहीं रहने वाले अधिकारियों पर सख्ती दिखाई गई है। प्रशासनिक सुधार विभाग ने छह अधिकारियों को नोटिस जारी किया है।

16/07/2019

आबूरोड में बंदूक की नोंक पर बदमाशों ने व्यापारी को लूटा

शहर के अग्रवाल विष्णु धर्मशाला के पास स्थित जगदीश ट्रेडिंग कंपनी के व्यापारी के साथ सोमवार रात को तीन बदमाशों ने लूटपाट कर रूपयों से भरा बैंग लेकर फरार हो गए। कंपनी का एक रास्ता आर्य समाज स्कूल की तरफ तो दूसरा नगरपालिका एम आबकारी की तरफ जाता है।

23/12/2019

डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने 5 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

ट्रैफिक डीसीपी राहुल प्रकाश ने ट्रैफिक के 2 हैड कांस्टेबल और 3 कांस्टेबलों को सस्पेंड कर दिया है। इन सभी पुलिसकर्मियों की 200 फिट चौराहे पर ड्यूटी थी।

27/12/2019

गांव की सरकार, तीसरे चरण के मतदान सम्पन्न: 4सितंबर को जिला मुख्यालय पर होगी मतगणना

आज पंचायत चुनाव का आखिरी चरण : 25 पंचायत समीतियों का हुआ मतदान

01/09/2021

जनता का घोषणा पत्र: देश के जवानों को टेक्नोलॉजी युक्त सुविधाएं मिलनी चाहिए

हमारे देश में आज के दौर में भी कई शहरों आमजन के साथ भेदभाव होता है और प्रभावी लोग उनको प्रताड़ित करते है। ऐसे में हमारा देश भेदभाव मुक्त और देश हित-राष्ट्र हित सर्वोपरि होना चाहिए।

06/05/2019

प्रवासियों के आवागमन में हेल्थ प्रोटोकॉल की सख्ती से की जाए पालना: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि प्रवासियों श्रमिकों के आवागमन से बढ़ी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार की ओर से एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने वाले यात्रियों के लिए क्वारेंटाइन के नियम में छूट देने के बावजूद राजस्थान में सभी के लिए क्वारेंटाइन में रहने के नियम की पूरी पालना की जाएंगी।

25/05/2020

बोले जेठालाल खम्मा घणी जोधपुर, कहा, भगवान की दी ‘दया’ ही अपनी, ‘बबीताजी’ है मोहमाया

तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल के प्रमुख कलाकार जेठालाल उर्फ दिलिप जोशी सोमवार को पोलिटेक्निक कॉलेज के प्रांगण में निओमेनिया जोधाणा क्लब एंड इंवेट व दैनिक नवज्योति के सयुंक्त तत्वाधान में आयोजित गरबा कार्यक्रम में शहरवासियों से खम्मा घणी कह अपनी अदाओं से जोधपुर राइटस का दिल जीत लिया।

30/09/2019