Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
राजस्थान

पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिवस पर निकाला विशाल जुलूस

Sunday, November 10, 2019 00:50 AM
ईद मिलान्न्दुबी पर जुलूस निकालते समाज के लोग।

झालावाड़। झालावाड़ शहर में इस्लाम धर्म के पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिवस पर रविवार को विशाल जुलूस निकाला गया।

जिसमें शहर के लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। जुलूस के दौरान कई जगहों पर सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल भी देखने को मिली। झालावाड़ में ईद मिलादुन्नबी का जुलूस शहर की ईदगाह से शुरू हुआ, जो तबेला रोड, आजाद मार्केट, बड़ा बाजार, मंगलपुरा, मूर्ति चौराहा होते हुए, मामा भांजा दरगाह पर जाकर संपन्न हुआ। 
 
जुलूस में समाज के गणमान्य लोग घोड़ों पर बैठकर झंडे लिए चल रहे थे तथा सभी मदरसों एवं सामाजिक संगठनों ने भी ईद मिलाद उन नबी के जुलूस में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। जुलूस झालावाड़ की सीरत पाक वेलफेयर सोसाइटी के तत्वावधान में निकाला गया। जिसका कई जगहों पर मार्ग में स्वागत किया गया। 
 
ईद मिलादुन्नबी पर जलसा निकाला 
डग कस्बे में मुस्लिम समाज द्वारा ईद मिलादुन्नबी का जलसा निकाला, जो अंजुमन से प्रारम्भ होकर कस्बे के प्रमुख मार्गों से होता हुआ वापस अंजुमन प्रांगण में जाकर समापन हुआ। जलसे का जगह-जगह समाज बंधुओं द्वारा स्वागत किया गया। 
 
इस दौरान सुसनेर म.प्र. के सरगम बैण्ड ने जुलूस में समा बांध दिया। जिनके कलाकारों ने एक से बढ़कर एक कलमा प्रस्तुत किया। इस दौरान जुलूस के दौरान अंजुमन कमेटी के सदर व सदस्य तथा मुस्लिम जन उपस्थित रहे।
यह भी पढ़ें:

कोरोना इफेक्ट: प्रदेश के कई सरकारी विभागों में 50 फीसदी कर्मचारी ही रहेंगे ड्यूटी पर

देशभर में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए गहलोत सरकार एक्टिव मोड पर है और लगातार बड़े फैसले ले रही है। मुख्यमंत्री गहलोत ने मुख्य सरकारी कार्यालयों के अलावा सभी दफ्तरों में 50 फीसदी स्टाफ से ही काम कराने का फैसला लिया है, बाकी 50 फीसदी कर्मचारियों को घर से ही काम करने के लिए कहा गया है।

19/03/2020

सीएम गहलोत का केंद्र पर निशाना, कहा- उड़ाई जा रही है संविधान की मूल भावनाओं की धज्जियां

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश में धरना, प्रदर्शन एवं हिंसा पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि संविधान की मूल भावनाओं की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। गहलोत ने दिल्ली के हालात पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि देश में अराजकता का माहौल है, हम कुछ बोलते हैं तो केंद्र सरकार में बैठे नेताओं को बुरा लगता है।

01/03/2020

प्रवासी श्रमिकों के जॉबकार्ड बनाने के लिए कलेक्टर्स ने संभाली जिम्मेदारी, नरेगा में टोल फ्री नम्बर के उपयोग पर जोर बढ़ाया

कोरोना के कारण प्रदेश में लौट रहे श्रमिकों को नरेगा योजना में ज्यादा से ज्यादा काम देने के लिए राज्य नरेगा विभाग ने जिला कलेक्टर्स को जिम्मेदारी सौंपी है। इसके लिए जारी किए गए टोल फ्री नम्बर 181 का उपयोग भी बढ़ाने के लिए कहा गया है।

25/05/2020

अटक गए प्रस्ताव, पांच शहरों को नहीं मिली अमृत की सौगात

राज्य सरकार की ओर से पांच शहरों को अमृत मिशन में शामिल करने का केन्द्रीय शहरी विकास मंत्रालय को प्रस्ताव भेजा गया, लेकिन इन शहरों के प्रस्तावों को केन्द्र ने ठंडे बस्ते में डाल दिया है।

25/04/2019

ठगी की रकम खपाने के लिए ऑटो चालक के खुलवाए 16 खाते, नाइजीरियन गिरफ्तार

स्पेशल आॅपरेशन गु्रप (एसओजी) ने जयपुर के जवाहरात व्यवसायी की ई-मेल आईडी हैक कर 7 लाख 79 हजार रुपए की आॅनलाइन ठगी करने वाले नाइजीरियन ठग को मुम्बई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है।

31/12/2019

यूरिया की कालाबाजारी से हाड़ौती सहित पूरे राजस्थान का किसान त्रस्त है: सतीश पूनिया

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर अन्नदाता किसान की आवाज को अनसुनी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जहां किसान बेहाल है। अपने नम्बर बढ़ाने में मस्त है।

15/12/2019

वसुंधरा ने जेपी नड्‌डा से की मुलाकात, कहा, आपके नेतृत्व में और मजबूत होगी भाजपा

वसुंधरा ने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मुलाकात कर उन्हें नई जिम्मेदारियों के लिए शुभकामनाएं दी।

22/06/2019