Dainik Navajyoti Logo
Monday 17th of May 2021
 
राजस्थान

बदनामी के डर से स्टेशनरी व्यापारी ने फांसी खाई

Wednesday, November 25, 2020 22:40 PM
नेमकुमार चित्तौड़ा

उदयपुर। शहर के हिरणमगरी क्षेत्र में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज होने और समाचार पत्रों में खबरें प्रकाशित होने के बाद बदनामी के डर के चलते परेशान स्टेशनरी व्यापारी ने बुधवार सुबह अपने ही घर में पंखे से फांसी का फंदा लगा आत्महत्या कर ली। इस संबंध में मृतका की पत्नी ने दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली एनजीओ संचालिका के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कराया है।


पुलिस के अनुसार हिरणमगरी सेक्टर- 11 निवासी स्टेशनरी व्यापारी नेमकुमार चित्तौड़ा (47) पुत्र सुंदरलाल जैन के खिलाफ एक एनजीओ संचालिका ने गत 23 नवम्बर को उस पर धोखे से शादी करने व दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए धानमंडी थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। इस बारे में समाचार पत्रों में खबर प्रकाशित होने का पता चला तो  नेमकुमार अधिवक्ता विवेक व्यास से मिला।

वहां से करीब 10 बजे घर लौटा और प्रथम मंजिल पर बेडरूम में पंखे से फांसी का फंदा लगा आत्महत्या कर ली। इस दौरान बच्चे खेल रहे थे और पत्नी रचना दुकान पर थी। फंदे से लटका देख बच्चों ने परिजनों को बताया। परिजन उसे फंदे से नीचे उतार निजी चिकित्सालय ले गए जहां उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद उसे एमबी चिकित्सालय लेकर गए जहां चिकित्सकों ने जांच बाद शव मुर्दाघर में भिजवाया।


 पत्नी ने एनजीओ संचालिका पर किया मुकदमा
मृतका की पत्नी रचना ने एनजीओ संचालिका अहिंसापुरी पेट्रोल पम्प के पास रहने वाली गुणवंती पत्नी राजेन्द्र कुमार जोशी के खिलाफ पति को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया। रचना ने बताया कि आठ नौ वर्ष पूर्व व्यावसायिक गतिविधियों के चलते पति नेमकुमार और एनजीओ संचालिका गुणवंती के बीच जान पहचान हुई थी। दूरियां बना लेने पर गुणवंती तीन वर्ष से नेमकुमार को ब्लेकमेल कर रही थी।

इससे परेशान हो नेमकुमार ने गत 20 नवम्बर को एसपी के समक्ष परिवाद पेश किया था जिस पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। उल्टे 23 नवम्बर को गुणवंती की रिपोर्ट पर पुलिस ने नेमकुमार के खिलाफ ही मामला दर्ज कर लिया। नेमकुमार के फांसी लगा लेने की सूचना पर मुर्दाघर के बाहर रिश्तेदारों, मित्रों व आसपास के व्यापारियों की भीड़ जमा हो गई।

यह भी पढ़ें:

जयपुर में सट्टा कारोबार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 4.19 करोड़ नकद, नोट गिनने की मशीन और मोबाइल बरामद

जयपुर कमिश्नरेट पुलिस ने सट्टा कारोबार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। सीएसटी की टीम ने 4 लोगों के कब्जे से 4 करोड़ 18 लाख 80 हजार 500 रुपए बरामद किए। पुलिस ने इनके पास से नोट गिनने की मशीन, मोबाइल फोन समेत अन्य सामग्री भी जब्त की।

22/10/2020

पहले की तरह ही चलेगा पत्रकारिता विभाग

राजस्थान विश्वविद्यालय में दो दिन बाद ही फिर सिंडीकेट की साधारण बैठक हुई। एक ओर आरयू कुलपति सचिवालय में बैठक चल रही थी तो बाहर एबीवीपी और संविदाकर्मियों का प्रदर्शन।

11/08/2019

मुख्यमंत्री ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा, कहा- महिलाओं के खिलाफ अपराधों में संवेदनशीलता से हो कार्रवाई

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निर्देश दिए कि महिलाओं और बालिकाओं सहित समाज के कमजोर वर्गो के खिलाफ होने वाले अपराधों के मामलों में पुलिस पूरी तत्परता एवं संवेदनशीलता से कार्रवाई करे।

08/10/2020

खींवसर और मंडावा उपचुनाव की मतगणना को लेकर तैयारियां पूरी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

खींवसर और मंडावा उप चुनाव की मतगणना की सम्पूर्ण व्यवस्था कर ली गई है। गुरूवार को प्रात: 8 बजे से मतगणना शुरू होगी और दोपहर तक सीटों के रुझान आने लगेंगे और देर शाम तक नतीजे घोषित होंगे।

23/10/2019

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2.70 लाख के पार, 24 घंटे में आए 2347 नए मरीज

प्रदेश में कोरोना के मरीजों में गिरावट आ रही है। इससे दूसरा पीक जाने की आस और मजबूत हुई है। रिकवरी रेट भी फिर से बढ़ी है।

02/12/2020

राजस्थान मूल के युवा वैज्ञानिकों को मिलेंगे स्ट्राइड अवॉर्ड, विज्ञान दिवस पर 24 उम्मीदवारों को दिए जाएंगे पुरस्कार

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में स्थान प्राप्त करने वाले राजस्थान मूल के युवा वैज्ञानिकों, नवाचार एवं उद्यमिता से जुड़े पात्र लोगों को विज्ञान दिवस पर राजस्थान स्टेट स्ट्राइड अवार्ड प्रदान किए जाएंगे।

10/12/2020

उच्च शिक्षा को ऑनलाइन करने की रणनीति बनाएं: मिश्र

राज्यपाल एवं कुलाधिपति कलराज मिश्र ने कहा है कि उच्च शिक्षा को ऑनलाइन करने की रणनीति बनाई जाए। मिश्र ने वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय के 34वें स्थापना दिवस समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस समय पूरी दुनिया कोरोना जैसी महामारी से ग्रस्त है। ऐसी स्थिति में वर्तमान परिदृश्य के अनुरूप उच्च शिक्षा को ऑनलाइन करने की रणनीति बनाई जाए।

23/07/2020