Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
राजस्थान

सीएए पर विधानसभा में प्रस्ताव लाएगी सरकार, 28 को राहुल के नेतृत्व में जयपुर में करेंगे प्रदर्शन: अशोक गहलोत

Monday, January 20, 2020 01:15 AM
प्रेस वार्ता को संबोधित करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत।

जोधपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि सीएए को लेकर विधानसभा में प्रस्ताव आएगा। केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह के आरोपों को उन्हें सिरे से नकारते हुए कहा कि वो नए-नए मंत्री बने हैं। वो देश व प्रदेश के विकास के लिए काम करें। उनकी सरकार के वक्त उन पर भी आरोप लगे थे, यह सब जानते हैं। राहुल गांधी के जयपुर प्रवास पर गहलोत ने कहा कि 28 जनवरी को राहुल गांधी जयपुर आ रहे हैं। जयपुर में युवा और छात्रों के साथ मुख्य रैली का आयोजन होगा। जिसमें युवा मिलकर यह संदेश देंगे कि देशभर के अंदर कितना आक्रोश है। 


केन्द्र सरकार में घमंड आ गया है
गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार दूसरी बार सत्ता में आई है तो उनके अंदर घमंड आ गया है इसलिए वह किसी की भी परवाह नहीं कर रहे हैं। आर्थिक हालात सभी को पता है कि देश में क्या माहौल है। पेट्रोल डीजल के दामों की बात हो या प्याज की बढती दरे। सभी को पता है किसी से कुछ छिपा नही है। एक्सपोर्ट नही हो रहा देश से। ऐसे तमाम मुद्दे है जो सरकार के खिलाफ  जा रहे है। वहीं गहलोत ने कहा कि पानी की कभी कोई समस्या नही आएगी।


कभी कभी रखरखाव के चलते जरूर परेशानी आती है। टिड्डी मामले पर सीएम ने कहा कि हम इसको लेकर पूरी तरह से गंभीर है जैसे ही गिरदावरी की रिपोर्ट आएगी उसके बाद ऑनलाइन पैसा रिलीज किया जाएगा। वहीं केन्द्र सरकार से मदद नहीं मिल रही है। राज्य सरकार का हक केन्द्र सरकार मार रही है। कई राज्यों से यही शिकायत आ रही है। गहलोत ने कहा कि जरूरी हुआ तो कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री एक साथ बैठकर बात भी करेंगे।


संविधान की उड़ रही है धज्जियां
सीएए को लेकर मिस कॉल को लेकर सीएम ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार ऐसी नौबत आई है। संविधान की धज्जियां उड रही है। कश्मीर में जो माहौल बना उसमें खुद के मंत्रियों को भेज रहे हैं। विपक्षी नेताओं को क्यों नहीं भेज रहे।

 
राहुल के दौरे को लेकर तैयारियां तेज
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के दौरे को देखते हुए हम अभी जयपुर में बैठक भी लेकर तैयारियों की समीक्षा करेंगे। गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार के खिलाफ युवाओं में गजब का आक्रोश है। रिफाइनरी पर बोलते हुए गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार बड़ी-बड़ी बातों के अलावा कुछ नहीं कर रही है। वह चाहे राम मंदिर का मुद्दा हो, 370 हटाने का हो।

एनआरसी और सीएए लेकर आ गए यह सब करके वह सिर्फ देश की जनता का ध्यान भटकाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें तो डर है कि भारत सरकार ने अगर लापरवाही कर दी तो रिफाइनरी समय पर नही आ पाएगी। हम लगातार दबाव बना रहे हैं।  रिफानइरी को लेकर सरकार पूरी तरह से गंभीर है। खुद गोविंद शर्मा लगातार इसकी मॉनिटरिंग कर रहे है किस तरह गति और तेज हो। हम जाकर आए हैं। 10 हजार करोड के टेंडर निकाले हैं।

यह भी पढ़ें:

कोरोना को लेकर अफवाह फैलाई और कानून तोड़ा तो होगी जेल

कोरोना संक्रमण के दौरान कुछ लोग अफवाह फैलाकर सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। केंद्र सरकार की ओर से देशभर में लॉकडाउन है।

05/04/2020

संसद में उठाया मावली-मारवाड़ ब्रॉडगेज का मुद्दा

राजसमंद। मावली मारवाड़ रेल मार्ग आमान परिवर्तन के साथ पुष्कर से मेड़ता के लिए नई रेलवे लाइन की स्वीकृति के लिए सांसद दीया कुमारी ने लोकसभा में कवायद तेज करते हुए आसान के माध्यम से प्रगति सूचना मांगी।

04/12/2019

बजट पर अवसाद का असर, दोहरे आंकड़ों से हो रहा साबित : राठौड़

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि राज्य सरकार के बजट अभिभाषण में कुछ आंकड़े है और एफआरबीएम एक्ट में कुछ अलग तथ्य है, ऐसे में साबित होता है कि यह बजट अवसाद में तैयार हुआ है।

12/07/2019

महाराष्ट्र विधायक दल का नेता सोनिया करेगी तय, गहलोत ने की चर्चा

महाराष्ट्र विधायकों के जयपुर में विधायक दल की बैठक होने के बाद सभी ने एक लाइन के प्रस्ताव में कांग्रेस आलाकमान को आगे की रणनीति तय करने एवं नेता तय करने के लिए अधिकृत कर दिया है।

11/11/2019

डिग्रियां पाकर छात्रों के खिले चेहरे

जेके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी जयपुर में अपने संस्थापक लाला लक्ष्मीपत सिंघानिया की 109वीं जयंती, स्थापना दिवस और सातवां दीक्षांत समारोह मनाया गया।

24/11/2019

एसपी कार्यालय में गबन,वरिष्ठ सहायक गिरफ्तार

उदयपुर। जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में स्वयं की आईडी से डीएसपी से लेकर कांस्टेबल तक के 11 पुलिसकर्मियों के यात्रा बिलों में फर्जीवाड़ा कर 4 लाख 33 हजार रुपए के गबन के मामले में भूपालपुरा पुलिस ने वरिष्ठ सहायक को गिरफ्तार किया।

23/01/2020

एयरपोर्ट पर नए तरीकों से सोना तस्कर बढ़े, तीन करोड़ का सोना पकड़ा

देशभर के एयरपोर्ट पर पिछले कुछ सालों से सोने की तस्करी के मामले दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं। जयपुर एयरपोर्ट पर भी पिछले कुछ सालों में सोने की तस्करी के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

14/12/2019