Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

कोई दौड़ा, कोई गिरा, कोई संभल कर उठा और लक्ष्य की ओर बढ़ा

Thursday, December 26, 2019 22:30 PM
राज्य स्तरीय दृष्टिबाधित खेलकूद प्रतियोगिता

उदयपुर। 29 वीं राज्य स्तरीय दृष्टिबाधित खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज गुरुवार को हुआ। राजस्थान दृष्टिहीन क्रीड़ा परिषद अजमेर और राजकीय प्रज्ञा चक्षु अंध विद्यालय अंबामाता की ओर से आयोजित प्रतियोगिता का उदघाटन समारोह विद्यालय परिसर में हुआ। अध्यक्षता समिधा संस्थान के अध्यक्ष चंद्रगुप्त सिंह चौहान ने की। मुख्य अतिथि राज्य बाल संरक्षण आयोग सदस्य शैलेंद्र पंड्या, विशिष्ट अतिथि सीबीओ गिर्वा मधु माथुर, उप जिला शिक्षा अधिकारी शारीरिक शिक्षा लक्ष्मण सिंह, सीडब्ल्यूसी मेंबर जिग्नेश दवे, दृष्टिहीन क्रीड़ा परिषद के सदस्य बाबूलाल वसीटा, सीताराम कुमावत, किशन शर्मा मौजूद रहे।
अंध विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ. आभा शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता के पहले दिन अंबामाता स्थित कचेली तेली समाज के नोहरे में साधारण दौड़, एक टांग दौड़, तीन टांग दौड़, शतरंज, गोल फेंक, रस्सा कस्सी और अन्य खेल हुए। इस 2 दिवसीय प्रतियोगिता में राजस्थान के 31 जिलों से करीब 200 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।
आज होंगे फाइनल मुकाबले
प्रतियोगिता के तहत विभिन्न खेलों के फाइनल मुकाबले शुक्रवार को होंगे। इसके साथ ही दोपहर में विद्यालय परिसर में समापन समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसमें विजेताओं को पुरस्कृत करने के साथ ही इस प्रतियोगिता में भोजन, आवास, जगह व अन्य सुविधाएं नि:शुल्क प्रदान करने वाले भामाशाहों का भी सम्मान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

भीलवाड़ा के सांसद सुभाष बहेड़िया ने बनाया सबसे ज्यादा वोटों से जीत का रिकॉर्ड

सत्रहवीं लोकसभा के चुनाव में देशभर में सबसे ज्यादा मतों से जीत दर्ज कराने का रिकॉर्ड राजस्थान के भीलवाड़ा के सांसद सुभाष बहेड़िया के नाम दर्ज हुआ है।

25/05/2019

श्रमिक स्पेशल बस: गृह राज्य जाने के लिए बस में सवार होते ही खिले श्रमिकों के चेहरे

राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार राजस्थान रोडवेज की ओर से श्रमिकों के लिए स्पेशल नि:शुल्क बस सेवा संचालित की जा रही है।

21/05/2020

रोडवेज में इनकम से ज्यादा हो रहा घाटा, अधिकारी नहीं कर रहे मॉनिटरिंग

रोडवेज प्रशासन की ओर से नियमित बसों का संचालन नहीं किया जा रहा। इसके कारण रोडवेज को यात्रीभार के साथ ही राजस्व का भी नुकसान हो रहा है।

14/10/2020

अधिक राशि वसूलीे पर 631 बोतल सेनिटाइजर जब्त

उदयपुर। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शनिवार को सेनिटाइजर की तय कीमत से अधिक राशि वसूलने पर सेनिटाइजर की 631 बोतलें जब्त की गई।

21/03/2020

बजट महान मूल्यों से जोड़ता हैं : लोढ़ा

निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि राज्य सरकार का बजट महान मूल्यों से जोड़ता हैं। यह बजट दलगत राजनीति से ऊपर उठकर दिया गया है।

12/07/2019

राजस्थान में 25806 पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, अब तक 19000 से ज्यादा मरीज स्वस्थ

देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति भयावह होती जा रही है। राजस्थान में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। प्रदेश में बुधवार को सुबह कोरोना के 235 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 25806 हो गई है, जबकि मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 527 पहुंच गया है।

15/07/2020

जयपुर से आई तीन सदस्यीय टीम ने देखी निगम के नव गठित 160 वार्डो की व्यवस्थाएं

राज्य निर्वाचन आयोग की तीन सदस्यीय टीम ने जोधपुर के उत्तर और दक्षिण नगर निगम के सभी 160 वार्ड का दौरा कर मतदान केंद्रों ओर बूथों पर व्यवस्थाएं देखने के साथ आवश्यक दिशा निर्देश दिए। टीम व मौके पर गए प्रशासन के 23 अधिकारियों को प्रशासन की चेतावनी के बावजूद पांच बीएलओ अनुपस्थित मिले।

23/02/2020