Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of March 2021
 
राजस्थान

मिराज स्टेडियम में जम गई बर्फ की परत

Friday, December 27, 2019 22:55 PM
नाथद्वारा से सटे राबचा स्थित मिराज स्टेडियम में घास पर जमी बर्फ की परत।

नाथद्वारा। बीते दो दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड ने लोगों की धुजणी छुड़ाकर रख डाली है। हांड कपाने वाली ठण्ड और नश्तर सी चुभौती हवाओं ने हाल ही बेहाल कर दिया है। ठण्ड का आलम यह है कि अल सुबह तथा दिन ढलने के बाद लोगों का घर से निकलना तक दुभर हो रहा है। गुरूवार रात को ठण्ड परवान पर जा पंहुची।

शहर से सटे राबचा में स्थित मिराज स्टेडियम के मैदान में रात को तेज ठण्ड के चलते घास पर बर्फ की मोटी परत जम गई। स्टेडियम में घास पर बर्फ की परत जमने से नजारा ऐसा बन गया मानो कश्मीर की वादियों में बर्फबारी हुई हो। इधर शरीर को गलाने वाली ठण्ड से घरों की छतों व गाड़ियों पर भी बर्फ की परतें जम गई। ठण्ड़ के कारण इतनी ओस पड़ रही है कि घरों की छतें व डोलियों के साथ गोखड़े-मुण्डेरों पर भी ओस का पानी जमा हो रहा है।

आलम यह हो रहा है कि सूरज की गर्मी भी गरमाहट का अहसास नहीं करा पा रही है। सूरज ढ़लने के साथ ही ठण्डी हवा लोगों को छका रही है। हाथों की अंगुलियां तक ठण्ड से कड़क पड़ रही है। इस कंपकंपी छुडाने वाली ठण्ड़ से सबसे ज्यादा परेशान नन्हे बच्चे तथा बुजुर्ग हो रहे है।
 

यह भी पढ़ें:

28 उड़ानें निरस्त, चार विमानों ने उड़ान भरी

उदयपुर। कोरोना वायरस का कहर ट्रेन, बस पर ही नहीं विमानों के संचालन पर भी दिखाई दिया। उदयपुर एयर रूट से चलने वाली 28 उड़ानें रविवार को निरस्त रहीं।

22/03/2020

भरतपुर में भीषण सड़क हादसा, एंबुलेंस-ट्रोले की भिड़ंत में 3 लोगों की मौत, 3 गंभीर रूप से घायल

भरतपुर के आगरा-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-21 पर शुक्रवार अलसुबह एक भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां एंबुलेंस के ट्रोले से टकरा जाने से 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 1 महिला सहित 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने मृतकों के शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए।

13/11/2020

मदिरा संयम नीति में होश खोने की हद तक पीने पर जोर!

उदयपुर। राजस्थान सरकार की मदिरा संयम नीति विचित्रताओं से परिपूर्ण है। एक तरफ शराब पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक बता कर गंभीरता का परिचय दे रही है वहीं नए ठेकेदारों के लिए शराब बिक्री का टारगेट बढ़ा कर पीने वालों को अधिक पिलाने पर मजबूर कर रही है।

17/02/2020

कार सवार बदमाशों ने किया कांस्टेबल का अपहरण

ट्रांसपोर्ट नगर पुलिया के पास गांव जाने के लिए खड़े कांस्टेबल सीताराम को कार सवार तीन बदमाश लिफ्ट देने के बहाने अपहरण कर ले गए।

22/07/2019

स्वच्छ परियोजना कार्यालय पर एसीबी का छापा, 35 करोड़ की गड़बड़ियां उजागर

उदयपुर। शहर के समीप बड़ी गांव में जनजाति विभाग के स्वच्छ परियोजना कार्यालय पर गुरुवार को एसीबी की टीम ने छापामार कार्रवाई की।

19/12/2019

विधायकों की खरीद मामले में SOG का एक्शन, नाकाबंदी के साथ दबिश कार्रवाई

विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में एसओजी ने एक्शन शुरू कर दिया है। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीम ने शनिवार रात करीब 11:00 बजे से लेकर 1:00 बजे तक पानी पेच तिराहे पर नाकाबंदी की।

14/06/2020

महर्षि अरविंद यूनिवर्सिटी में कोर्स की मान्यता को लेकर छात्रों का उग्र प्रदर्शन, बस जलाई

महर्षि अरविंद यूनिवर्सिटी में मंगलवार को सरकार के एक फैसले से नाराज छात्रों ने जमकर हंगामा किया। एग्रीकल्चर स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी परिसर में पहले धरने पर बैठे, इसके बाद छात्र उग्र हो गए। उग्र छात्रों ने यूनिवर्सिटी परिसर में जमकर तोड़फोड़ की और यूनिवर्सिटी के पास एक बस में आग लगा दी।

18/03/2020