Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of February 2020
 
राजस्थान

खोले के हनुमान मंदिर परिसर में स्मार्ट शौचालय का मेयर विष्णु लाटा ने किया लोकार्पण

Thursday, November 14, 2019 14:40 PM
स्मार्ट शौचालय का लोकार्पण करते मुख्य सचेतक महेश जोशी, मेयर विष्णु लाटा, विधायक रफीक खान व अन्य

जयपुर। नगर निगम के महापौर विष्णु लाटा ने खोले के हनुमान जी मंदिर आने वाले श्रृद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर परिसर में स्मार्ट टॉयलेट और हाईमास्ट लाइटों का लोकार्पण किया। इस अवसर पर मुख्य सचेतक महेश जोशी और आदर्श नगर विधायक रफीक खान के साथ निगम अधिकारी उपस्थित रहे। मंदिर परिसर में आयोजित कार्यक्रम में परिसर में नवनिर्मित स्मार्ट टॉयलेट और दो हाईमास्ट लाइटों का लोकार्पण किया। लगभग 50 लाख रुपए की लागत से इन्हें बनाया जाएगा। स्मार्ट टॉयलेट के बनने से यहां आने वाले श्रद्धालुओं को बड़ी सुविधा मिलेगी। इस टॉयलेट में महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट और पुरूषों के लिए ब्लू टॉयलेट बनवाया गया है। महिलाएं शिशुओं को दुग्ध पान करा सके इसके लिए टॉयलेट में बेबी फिडिंग रूम भी है। इसके साथ ही टॉयलेट परिसर में एटीएम एवं केयर टेकर रूम भी उपलब्ध है। टॉयलेट में दिव्यागों के लिए अलग से टॉयलेट की व्यवस्था की गई है। इसी प्रकार मंदिर के रास्ते में हाईमास्ट लाइट लगाई गई है।

पर्यटक स्थल के रूप में विकसित
लोकार्पण के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि खोले के हनुमान जी मंदिर धार्मिक आस्था का बड़ा केन्द्र है और अब यह पर्यटक स्थल के रूप में विकसित हो चुका है। आगामी 17 नवंबर से होने वाले अन्नकूट कार्यक्रम में लाखों श्रद्धालु मंदिर में आएंगे। उन्होंने महापौर विष्णु लाटा को धन्यवाद देते हुए कहा कि महापौर बधाई के पात्र है जिन्होंने इतने अल्प समय में नगर निगम से इस कार्य को पूरा करवाया। महापौर विष्णु लाटा ने कहा कि मंदिर परिसर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते है। स्मार्ट टॉयलेट के बनने से विशेषकर महिलाओं को बड़ी राहत मिलेगी। नरवर आश्रम समिति अध्यक्ष गिरधारी लाल शर्मा एवं महामंत्री बृजमोहन शर्मा ने भी महापौर की कार्यशैली की प्रसन्ना करते हुए कि महापौर एवं नगर निगम के अधिकारियों की सक्रियता से ही स्मार्ट शौचालय एवं हाईमास्ट लाइटों के निर्माण का कार्य इतनी जल्दी संभव हुआ है।

यह भी पढ़ें:

आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल को मिला लीडरशिप पुरस्कार

आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल म्यूचुअल फंड को डेट म्यूचुअल फंड में क्रेडिट रिस्क प्रबन्धन के लिए फिन्नोविटी 2020 अवार्ड में लीडरशिप पुरस्कार प्राप्त हुआ है।

16/02/2020

अयोध्या पर संभावित फैसले को लेकर गहलोत सरकार चौकस

अयोध्या में राममंदिर से जुड़ी विवादित भूमि के संभावित फैसले को लेकर राजस्थान सरकार भी चौकस है। इसके चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार देर रात उच्च स्तरीय बैठक में कानून व्यवस्था की समीक्षा की।

07/11/2019

चुनाव को प्रभावित करने वाले समाचारों के प्रसारण से हो सकती है दो साल की जेल

अगर कोई भी चैनल या आकाशवाणी और दूरदर्शन पर लोकसभा चुनावों को प्रभावित करने वाले समाचारों का प्रसारण करेगा, तो जिम्मेदार व्यक्ति को दो साल की जेल भी हो सकती है।

14/04/2019

चाइनीज मांझे को जब्त करने के लिए दुकानों की जांच

जिला कलेक्टर डॉ. जोगाराम के निर्देश पर प्रशासन के करीब दो दर्जन अधिकारियों ने शहर के विभिन्न इलाकों में चाइनीज मांझे और खतरनाक धातु से बने मांझे को जब्त करने के लिए सघन जांच अभियान चलाया।

12/01/2020

हथियार तस्कर गिरफ्तार, 9 पिस्टल और 73 कारतूस बरामद

स्पेशल आॅपरेशन गु्रप की टीम ने सेवड़ी से बागौड़ा जाने वाली रोड जालौर से एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 9 पिस्टल मय मैग्जीन व 2 अतिरिक्त मैग्जीन व 73 कारतूस बरामद किए हैं।

01/10/2019

ब्लैक स्पॉट सही नहीं कराया तो टोल कम्पनियों पर दर्ज होगा मुकदमा : खाचरियावास

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि हाईवे पर ब्लैक स्पॉट को चिन्हित करने और उन्हें ठीक करने का काम प्राथमिकता से लिया जाएगा।

11/02/2020

निर्वाचन आयोग ने दो नगर निगम बनाने के मामले में जवाब पेश करने के लिए मांगा समय

हाईकोर्ट में दो नगर निगम बनाने के मामले में सीजे इंद्रजीत माहन्ती की खंडपीठ से राज्य निर्वाचन आयोग ने जवाब देने के लिए समय मांगा है।

15/11/2019