Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
राजस्थान

राजसमंद के वैभव को दिल दे बैठी अमेरिका की स्टेफनी, फेसबुक पर हुई थी दोस्ती

Wednesday, December 11, 2019 22:15 PM
उदयपुर के जगदीश मंदिर में वैदिक रीति से शादी करते वैभव शर्मा व स्टेफनी

उदयपुर। फेसबुक पर सात साल पहले एक दूसरे के संपर्क में आए राजसमंद के वैभव शर्मा व अमेरिका के टैक्सास शहर की स्टेफनी बुधवार को शहर के जगदीश मंदिर में परिणय सूत्र में बंध गए। दोनों ने वैदिक रीति अनुसार फेरे लिए। इस दौरान दोनों पक्षों के परिजन मौजूद थे।

होटल मैनेजमेंट से जुड़े राजसमंद के कांकरोली शहर में शांति कॉलोनी में रहने वाला वैभव सात साल पहले कॉलेज में पढ़ रहा था, उसी दौरान फेसबुक पर उसकी अमेरिका में पढ़ रही स्टेफनी से दोस्ती हुई। इसके बाद दोनों तीन साल पहले जयपुर में मिले। यहां से दोनों की दोस्ती नजदीकियों में बदली। इसके बाद वैभव ने इस रिश्ते के संबंध में परिजनों से बात की, जहां से स्वीकृति मिलने के बाद इस साल अप्रेल माह में स्टेफनी अपनी बहन और मां के साथ राजसमंद आई जिन्होंने दोनों की शादी पर रजामंदी प्रकट की।


- बुजुर्गों की देखभाल के साथ डॉक्टरी की पढ़ाई
जगदीश मंदिर में परिणय सूत्र में बंध रही स्टेफनी-22 अभी टेक्सास में केयर हाउस में बुजुर्गों की देखभाल करती हैं। इसके साथ ही वह मेडिकल की पढ़ाई भी कर रही हैं। दूल्हा वैभव-23 जयपुर में होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर नौकरी कर रहा है। वहीं शादी से दूल्हे के पिता योगेन्द्र शर्मा सहित सभी परिजन खुश दिख रहे थे। योगेन्द्र शर्मा जेके टायर्स,कांकरोली से सेवानिवृत कर्मचारी हैं। शादी के दौरान वर-वधु पक्ष के लोगों के अलावा दूल्हे के आठ-दस दोस्त भी मौजूद थे।


- शादी के बाद कहीं भी रहें, फर्क नहीं पड़ता
विदेशी महिला के रहन-सहन और तौर-तरीके भारतीय संस्कृति से पृथक होने तथा दुल्हन के इस संस्कृति में घुलने-मिलने के संबंध में अलीगढ़ स्कूल में प्राचार्य दूल्हे की बहन कृति शर्मा का कहना है कि शादी के बाद दोनों कहीं भी रहे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। हम तो यही चाहते हैं कि दोनों परिवार के संपर्क में रहें। अगर स्टेफनी उसके भाई वैभव को लेकर अमेरिका में बसना चाहती है तो भी कोई चिंता की बात नहीं है।        

यह भी पढ़ें:

सचिवालय में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के दौरान प्ले हुआ पोर्न वीडियो तो दूसरी ओर चले लात-घूंसे

सचिवालय में सोमवार को दो घटनाएं हुई, जिनको लेकर अफसरों को भी काफी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी। पहली घटना एसएसओ बिल्डिंग और दूसरी मैन बिल्डिंग में हुई।

04/06/2019

पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह ने 'सेव यूथ सेव नेशन' पुस्तक का किया विमोचन

महानिदेशक पुलिस भूपेंद्र सिंह ने सोमवार को पुलिस मुख्यालय में पुस्तक "सेव यूथ सेव नेशन" का विमोचन किया। पुस्तक की लेखिका अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीमा हिंगोनिया है। डीजीपी ने कहा कि वर्तमान युवा पीढ़ी को अपराध और अपराधियों से बचाने के लिए उनमे नैतिकता के साथ ही विभिन्न कानूनी प्रावधानों के बारे में भी जानकारी देने की आवश्यकता है।

06/07/2020

उत्कृष्ट एवं सराहनीय कार्य के लिए राजस्थान पुलिस के 3 कर्मियों को मिला राष्ट्रीय सम्मान

सीसीटीएनएस/आईसीजेएस इम्पलीमेण्ट करवाने में उत्कृष्ट एवं सराहनीय कार्य करने के लिए नेशनल क्राईम रिकॉर्ड्स ब्यूरो द्वारा आयोजित कॉन्फ्रेंस में राज्य के 3 पुलिसकर्मियों को अजय कुमार भल्ला, केन्द्रीय गृह सचिव, द्वारा सीसीटीएनएस/आईसीजेएस के सफल क्रियान्वयन में उत्कृष्ट कार्य करने पर राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया गया है।

22/12/2020

शर्तों के साथ खुल सकेंगी शराब की दुकानें

देश में लॉकडाउन 3.0 के दौरान सोमवार से प्रदेश में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी सब जगह शर्तों के साथ शराब की दुकानें खुल सकेगी।

03/05/2020

लड़कों में महिलाओं के प्रति सम्मान की भावना को मजबूत बनाने की जिम्मेदारी हर माता-पिता की है: राष्ट्रपति

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को ब्रह्माकुमारीज संस्थान में महिला सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए कहा कि बेटियों पर होने वाले आसुरी प्रहारों की वारदातें देश की अंतर आत्मा को अंदर तक झकझोर कर रख देती हैं।

06/12/2019

राजस्थान: दूसरा चरण में 134 उम्मीदवार मैदान में, कई सीटों पर कांटे की टक्कर

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में बारह सीटों के लिए सोमवार सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदान होगा, जिसमें कांग्रेस, भाजपा तथा अन्य राजनीतिक दलों तथा निर्दलीयों सहित 134 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाएंगे।

06/05/2019

सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग पर रोक

सहकारिता रजिस्ट्रार डॉ. नीरज के पवन ने एक आदेश जारी कर विभाग के अधिकरियों एवं कर्मचारियों को अपने कार्यस्थल पर सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग को रोकने के निर्देश जारी किए हैं।

05/10/2019