Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
राजस्थान

राजस्थान आवासन मंडल की बोर्ड बैठक में लिए कई बड़े निर्णय, आवासों की दरों में भारी कमी

Friday, November 08, 2019 13:35 PM
आवासन मंडल अध्यक्ष भास्कर ए सावंत की अध्यक्षता में बैठक हुई।

जयपुर। राजस्थान आवासन मंडल की शुक्रवार को आयोजित 239 वीं बोर्ड बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। बैठक की अध्यक्षता करते हुए भास्कर ए सावंत ने बताया कि हाउसिंग बोर्ड में अब जल्द ही एक नई मार्केटिंग विंग के साथ ही उद्यान शाखा भी खुल जाएगी, इससे आवासन मंडल के मकानों को बेचने में आसानी के साथ ही योजनाओं को पर्यावरण एवं सौंदर्यपूर्ण बनाया जाएगा।

सावंत ने बताया कि प्रताप नगर के कोचिंग हब, मानसरोवर के फाउंटेन, नायला स्थित महात्मा गांधी  दस्तकार योजना में ओपन थिएटर एवं मार्केट डवेलप करने के कार्यों को मंजूरी दी गई है। इसके साथ ही मानसरोवर के झूलेलाल मार्केट में तिब्बती बाजार को विकसित किया जाएगा, साथ ही आवासन आयुक्त ने बताया कि सरकारी शिक्षक एवं पुलिस कांस्टेबल एवं हेड कांस्टेबलों के लिए एक आवासीय योजना प्रताप नगर में विकसित की जाएगी, इस योजना में 800 स्क्वायर फीट के आवासों की कीमत 15 लाख 75 हजार रुपये रखी गई है, साथ ही बोर्ड बैठक में प्रवर्तन शाखा का एजेंडा सरकार को भेजने का निर्णय लिया गया है।

आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि बोर्ड बैठक में आवासीय भूखंडों के लिंक लेवल के मकानों की न्यूनतम विद प्राइस आरक्षित दर के ढाई गुना के स्थान पर डेढ़ गुणा कर दी गई है, इससे भूखंडों को बेचने में आसानी होगी एवं मंडल को राजस्व की प्राप्ति होगी।

यह भी पढ़ें:

CM अशोक गहलोत ने ली गृह विभाग की बैठक

सीएम अशोक गहलोत ले गृह विभाग की बैठक ली, जिसमें डीजीपी कपिल गर्ग ने मुख्यमंत्री को समीक्षात्मक रिपोर्ट सौंपकर महिला उत्पीड़न के मामलों में पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई की जानकारी दी।

11/06/2019

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत लोन लेने वाले वेंडर्स की बनेगी प्रोफाइल, पायलट प्रोजेक्ट के लिए 125 शहरों का चयन

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत ऋण लेने वाले स्ट्रीट वेंडरों और उनके परिवार के सदस्यों की एक प्रोफाइल तैयार की जाएगी। इस प्रोफाइल के आधार पर इन वेंडर्स को केन्द्र की अन्य योजनाओं का भी लाभ मिल सकेगा। यह डाटा तैयार करने के लिए पहले देशभर के 125 शहरों का चयन किया गया है, जिसमें राजस्थान के भी दस लाख से अधिक आबादी वाले शहर शामिल है।

20/12/2020

पर्यटकों को आयुर्वेद की सेवाएं देने पर होगा विचार

उदयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा शनिवार को राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय में आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में पहुंचे।

19/10/2019

लोहागढ़ ने दिल्ली तक सल्तनत को रौंदकर रख दिया था: अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को अलवर के बीबीरानी, दौसा और भरतपुर में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन जनसभा को संबोधित किया।

01/05/2019

कचरा संग्रहण को लेकर पार्षदों ने दर्ज कराई शिकायत

समस्याओं का निस्तारण करने के लिए जोन स्तर पर की जा रही जनसुनवाई के दौरान नगर निगम ग्रेटर महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने गुरुवार को झोटवाड़ा जोन में पार्षद एवं आमजन से बातचीत की।

25/12/2020

नारकोटिक्स विभाग रिश्वत प्रकरण, दलाल के घर ही होते थे सौदे

नारकोटिक्स विभाग में अफीम और डोडा पोस्ट फसल के निस्तारण या अपरुटिंग की एवज में रिश्वत लेने के प्रकरण में एसीबी ने शुक्रवार को चित्तौड़गढ़ में उपनिरीक्षक भानूप्रताप के खातों और संपत्तियों की गहन जांच की है, जिसमें खुलासा हुआ है कि किसानों की अफीम को अफसरों की मिलीभगत से गिरफ्तार छगन अपने घर पर ही ले जाता था।

06/04/2019

झोटवाड़ा पुलिस ने 4 सटोरियों को किया गिरफ्तार, 11 मोबाइल और एलईडी सहित अन्य उपकरण बरामद

आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने वाले सटोरियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। झोटवाड़ा थाना पुलिस ने एक अपार्टमेंट के फ्लैट में दबिश देकर दिल्ली कैपिटल व किंग्स इलेवन पंजाब के बीच चल रहे मैच पर सट्टा लगा रहे 4 सटोरियों को गिरफ्तार किया है।

22/09/2020