Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
राजस्थान

फिलहाल जेल में ही रहेंगी निलंबित RAS पिंकी मीणा, वापस ली हाईकोर्ट में दायर जमानत याचिका

Monday, February 22, 2021 11:45 AM
राजस्थान हाईकोर्ट।

जयपुर। राजस्थान हाइकोर्ट ने हाईवे निर्माण कंपनी से 10 लाख रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप में न्यायिक अभिरक्षा में चल रही निलंबित आरएएस पिंकी मीणा की जमानत अर्जी को वापस लेने के चलते खारिज कर दिया है। कोर्ट ने आरोपी को छूट दी है कि वह मामले में आरोप पत्र पेश होने के बाद जमानत याचिका पेश कर सकती है। आरोपी पिंकी मीणा की ओर से कहा गया कि उसने ना तो किसी से रिश्वत राशि की मांग की है और ना ही उसके कब्जे से रिश्वत की रकम मिली है। इसके अलावा एसीबी के पास याचिकाकर्ता के विरुद्ध कोई साक्ष्य भी नहीं है। मामले में उसे फंसाया गया है। ऐसे में उसे जमानत पर रिहा किया जाए।

याचिकाकर्ता के वकील की दलीलों का विरोध करते हुए अभियोजन पक्ष की ओर से कहा गया कि एसीबी के पास आरोपी के रिश्वत मांगने के पर्याप्त साक्ष्य हैं। प्रकरण में फिलहाल अनुसंधान चल रहा है। यदि उसे जमानत दी गई तो वह गवाहों को प्रभावित कर सकती है। वहीं सुनवाई के दौरान आरोपी की ओर से मामले में आरोप पत्र पेश होने के बाद जमानत याचिका पेश करने की छूट मांगते हुए जमानत अर्जी वापस लेने की अनुमति मांगी। इस पर कोर्ट ने अनुमति देते हुए जमानत को खरिज कर दिया। गौरतलब है कि कोर्ट ने हाल ही में पिंकी मीणा को विवाह करने के लिए 10 दिन की अंतरिम जमानत पर रिहा किया था। अंतरिम जमानत की अवधि पूरी होने के बाद उसने 21 फरवरी को जेल में सरेंडर किया था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सोनाली यादव बनीं मिस टॉप मॉडल इंडिया 2021

सांगे चौम थोनगन के सर पर सजा मिसेज टॉप मॉडल इंडिया 2021 का ताज

18/09/2021

नैनीताल में नागौर की स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त, 7 घायल

नागौर से नैनीताल घूमने गई एक स्कूली बस बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसमें 6 बच्चों समेत कुल 7 लोग घायल हो गए।

25/12/2019

जांच कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट, वार्डन को हटाया

महिला चिकित्सालय में पीजी फर्स्ट ईयर की छात्रा डॉ. साक्षी गुप्ता के आत्महत्या करने के मामले में गठित उच्च स्तरीय जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

19/07/2019

1 जून से SMS हो जाएगा कोविड फ्री अस्पताल, अस्पताल प्रशासन ने तैयारियां को दिया अंतिम रूप

कोरोना के प्रकोप के चलते करीब तीन महीने के लंबे अंतराल के बाद एक जून से एसएमएस अस्पताल में फिर से सामान्य मरीज इलाज के लिए आ सकेंगे। इसके लिए राज्य सरकार के निर्देश के बाद एसएमएस अस्पताल प्रशासन ने अस्पताल को कोविड फ्री करने की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है।

27/05/2020

कोरोना टीकाकरण एवं सहायता कार्यों के लिए राज्यपाल राहत कोष में दिया 51 लाख रुपए का चेक

राज्यपाल कलराज मिश्र को राजस्थान पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय बीकानेर की ओर से कोरोना टीकाकरण एवं सहायता कार्यों के लिए 51 लाख रुपए का चेक राज्यपाल राहत कोष के लिए सौंपा गया है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विष्णु शर्मा ने शुक्रवार को राजभवन में कलराज मिश्र से भेंट कर यह चेक सौंपा।

04/06/2021

कारगिल विजय दिवस शहीदों की याद में सीमा सुरक्षा बल के 500 जवानों ने लगाई दौड़

फ्रंटियर मुख्यालय राजस्थान, सीमा सुरक्षा बल, जोधपुर की ओर से भारतीय सेना के जवानों एवं सीमा प्रहरियों की ओर से कारगिल युद्ध में जवानों के बलिदान को यादगार बनाने के लिए 5 किलोमीटर दौड़ का आयोजन किया गया ।

21/07/2019

कृषि विधेयकों के विरोध में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

एआईसीसी के आह्वान पर केन्द्र के कृषि विधेयकों के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से जयपुर सहित सभी जिलों में गांधी जयंती पर धरने प्रदर्शन कर विरोध किया गया।

03/10/2020