Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 6 दिसम्बर को आएंगे आबूरोड, नेशनल कान्वेशन का करेंगे उद्घाटन

Thursday, November 21, 2019 01:10 AM
राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ( फाइल फोटो )

आबूरोड। देश के राष्ट्रपति महामहिम रामनाथ कोविन्द अपने परिवार के साथ 6 दिसम्बर को आबू रोड के तलहटी स्थित ब्रह्माकुमारीज संस्थान आएंगे। संस्थान के शांतिवन में महिला सशक्तिकरण से सामाजिक परिवर्तन विषय पर आयोजित महिलाओं के नेशनल कान्वेशन कार्यक्रम का उदघाटन करेंगे। कार्यक्रम में देशभर से बड़ी संख्या में महिलाएं भाग ले रही हैं।


राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ब्रह्माकुमारीज संस्थान की प्रमुख राजयोगिनी दादी जानकी से भी मुलाकात करेंगे। उनके आगमन को लेकर तैयारियां प्रारम्भ हो गयी है। डायमंड हॉल में होने वाले कार्यक्रम में करीब पांच हजार से ज्यादा लोग भाग लेंगे। देशभर से अपने-अपने क्षेत्रों से जुड़ी महिलाएं कार्यक्रम में भाग लेने का कार्यक्रम है। कार्यक्रम में महिलाओं के सशक्तिरण पर चर्चा होगी तथा पूरे देशभर में महिलाओं के सशक्तिकरण के अभियान भी चलाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

कोरोना की सोमवार को सबसे घातक संक्रमण दर, हर 100 जांचों में से 12.28 फीसदी निकले पॉजिटिव

राजस्थान में कोरोना ने कोहराम मचाना शुरू कर दिया है। सोमवार को प्रदेश में 126 दिन बाद 2429 रिकॉर्ड मरीज आए हैं। वहीं अब कोरोना से मृत्यु दर भी बढ़ गई है, 12 लोगों की जान एक दिन में गई है, लेकिन चिंता का विषय इससे भी ज्यादा यह है कि सोमवार को प्रदेश में केवल 19,774 जांचें हुई, इनमें 2429 संक्रमित मिले हैं, यानि संक्रमण दर 12.28 फीसदी रही।

06/04/2021

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की IRAD योजना, सड़क दुर्घटना रोकने के लिए आंकड़ों का होगा वैज्ञानिक विश्लेषण

प्रदेश में सड़क दुर्घटनों के आंकड़ों की जानकारी जुटाने के साथ सटीक निगरानी और विश्लेषण करना अब आसान होगा। इसके लिए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने इंटीग्रेटेड रोड एक्सीडेंट डेटाबेस (आईआरएडी) योजना लागू की है। इसके प्रथम चरण में राजस्थान सहित देश के सिर्फ छह राज्यों को शामिल किया गया है।

19/02/2021

देश में तनाव का माहौल : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि देश में तनाव का माहौल है। इस पर चिंतन करने की आवश्यकता है।

30/01/2020

चुनी हुई सरकारों को अस्थिर करने का काम कर रही है भाजपा, यह दुर्भाग्यपूर्ण: अविनाश पांडे

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने भाजपा के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग मिलकर लोकतंत्र का चीरहरण कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की ओर से चुनी हुई सरकारों को अस्थिर करने का काम किया जा रहा है, जो बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

15/06/2020

दुल्हन को ब्याहने हेलिकॉप्टर से पहुंचा दूल्हा

उदयपुर। शहरों में हेलिकॉप्टर से शादी में पहुंचने का के्रज इतना बड़ गया है, अब गांवों में भी इसका असर देखने को मिल रहा है।

22/11/2019

बीसलपुर बांध का जलस्तर पहुंचा 315 आरएल मीटर

राजस्थान में बारिश का दौर जारी रहने से राजधानी जयपुर सहित कई स्थानों को पेयजल आपूर्ति का मुख्य स्रोत टोंक जिले में स्थित बीसलपुर बांध लगभग लबालब हो चुका है और आज सुबह तक उसका जल स्तर 315 आरएल मीटर पहुंच गया।

18/08/2019

कोरोना संकट: CM गहलोत ने गरीब परिवारों के लिए जारी किए 310 करोड़ रुपए

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान रोजी-रोटी से वंचित गरीब तबके के लोगों को तात्कालिक सहायता के तौर पर एक-एक हजार रूपये देने की घोषणा की थी।

26/03/2020