Dainik Navajyoti Logo
Sunday 9th of August 2020
 
राजस्थान

राष्ट्रपति कोविंद,स्पीकर बिड़ला डबोक आए और गए

Friday, December 06, 2019 21:00 PM
फोटो-105

उदयपुर। राष्टÑपति रामनाथ कोविंद एवं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला शुक्रवार को उदयपुर पहुंचे। यहां स्वागत अगवानी के बाद राष्टÑपति विशेष विमान से माउंट आबू तथा लोकसभा अध्यक्ष बिड़ला भीलवाड़ा के लिए रवाना हुए।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार सुबह वायु सेना के विमान से डबोक एयरपोर्ट पर पहुंचे, जहां राज्यपाल कलराज मिश्र ने उनका पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। इस दौरान प्रदेश के ऊर्जा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, भूजल तथा कला, साहित्य, संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग के मंत्री बीडी कल्ला, मावली विधायक धर्मनारायण जोशी, मेयर जीएस टांक, संभागीय आयुक्त विकास एस भाले, ब्रिगेडियर पीयूष कुमार, पुलिस महानिरीक्षक बिनीता ठाकुर, कलेक्टर आनंदी, पुलिस अधीक्षक कैलाश बिश्नोई ने राष्ट्रपति का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

राष्ट्रपति यहां से वायुसेना के हैलीकॉप्टर से (मानपुर) माउंट आबू के लिए प्रस्थान कर गए। राज्यपाल मिश्र और कैबिनेट मंत्री कल्ला भी राष्ट्रपति के साथ गए। माउंट आबू में कार्यक्रम में शिरकत कर राष्टÑपति पुन: डबोक एयरपोर्ट आए और यहां से विमान द्वारा जोधपुर के लिए प्रस्थान किया।इसी तरह लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला दोपहर बाद डबोक एयरपोर्ट पर पहुंचे जहां भाजपा पदाधिकारियों ने उनकी अगवानी की।  पुलिस के जवानों ने गार्ड आॅफ आॅनर दिया। इस दौरान आईजी बिनीता ठाकुर, कलेक्टर आनंदी, पुलिस अधीक्षक कैलाशचंद्र विश्नोई के साथ कई प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। विशिष्टजन की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रही।

यह भी पढ़ें:

उदयपुर, कोटा सहित कई स्थानों पर बारिश, अगले 24 घंटों में अलर्ट

बारां जिले के कैलवाड़ा क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक और करौली के मंडरायल के मोगेपुरा पंचायत के खिरकन गांव में खेत पर काम कर रही एक महिला की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई है।

02/10/2019

लॉकडाउन के बीच राजस्थान लेखा सेवा के 7 अधिकारियों के तबादले

राज्य सरकार ने सोमवार एक आदेश जारी कर लेखा सेवा के 7 अफसरों के तबादले कर दिए। आदेशानुसार अनुपमा शर्मा को वित्त सलाहकार निर्वाचन विभाग के पद पर लगाया। सांवरमल प्रजापत को वित्तीय सलाहकार सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग जयपुर के पद पर लगाया गया है।

13/04/2020

सोलह सौ किलो नकली मिल्क केक बरामद

आईजी जयपुर रेंज की स्पेशल टीम, थाना किशनगढ़बास व खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की टीम ने गुरुवार को संयुक्त कार्रवाई कर 1600 किलो नकली मिल्क केक बरामद कर दो मिलावटखोरों को गिरफ्तार किया है।

07/12/2019

रोडवेज बेड़े में शामिल हुई 50 नई बसें

राज्य पथ परिवहन निगम के बेड़े में 50 नई बसें शामिल हुई है। जल्द ही इन्हें डिपो को आवंटित किया जाएगा।

22/01/2020

वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर भाजपा के रन फोर यूनिटी में शहरवासियों ने दिखाया एकता का जज्बा

देश को एकता के सूत्र में बांधने वाले भारत रत्न से सम्मानित लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर गुरूवार को भाजपा ने राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप मे मनाते हुए रन फोर युनिटी का आयोजन किया।

31/10/2019

कोरोना जंग में बेहतर भूमिका निभाई तो आगामी चुनाव में टिकट में तवज्जो देगी कांग्रेस

पंचायती राज संस्थाओं में कोरोनो के खिलाफ सामाजिक जिम्मेदारी निभाने और लोगों की मदद करने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आगामी पंचायत चुनावों में इसका बड़ा फायदा मिल सकता है। ऐसे कांग्रेस योद्धाओं को बेहतर कार्य करने पर चुनाव में पार्टी के टिकट में प्राथमिकता मिल सकती है।

02/04/2020

अशोक गहलोत ने की मध्यप्रदेश के विधायकों से मुलाकात

मध्यप्रदेश के कांग्रेस विधायकों ने दोपहर में दाल, बाटी और चूरमे का रसास्वादन कर आराम किया। कई विधायक तो ऐसे भी थे, जिन्होंने पहली बार ठेठ राजस्थानी भोजन किया।

15/03/2020