Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 21st of January 2020
 
राजस्थान

राष्ट्रपति कोविंद,स्पीकर बिड़ला डबोक आए और गए

Friday, December 06, 2019 21:00 PM
फोटो-105

उदयपुर। राष्टÑपति रामनाथ कोविंद एवं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला शुक्रवार को उदयपुर पहुंचे। यहां स्वागत अगवानी के बाद राष्टÑपति विशेष विमान से माउंट आबू तथा लोकसभा अध्यक्ष बिड़ला भीलवाड़ा के लिए रवाना हुए।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार सुबह वायु सेना के विमान से डबोक एयरपोर्ट पर पहुंचे, जहां राज्यपाल कलराज मिश्र ने उनका पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। इस दौरान प्रदेश के ऊर्जा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, भूजल तथा कला, साहित्य, संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग के मंत्री बीडी कल्ला, मावली विधायक धर्मनारायण जोशी, मेयर जीएस टांक, संभागीय आयुक्त विकास एस भाले, ब्रिगेडियर पीयूष कुमार, पुलिस महानिरीक्षक बिनीता ठाकुर, कलेक्टर आनंदी, पुलिस अधीक्षक कैलाश बिश्नोई ने राष्ट्रपति का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

राष्ट्रपति यहां से वायुसेना के हैलीकॉप्टर से (मानपुर) माउंट आबू के लिए प्रस्थान कर गए। राज्यपाल मिश्र और कैबिनेट मंत्री कल्ला भी राष्ट्रपति के साथ गए। माउंट आबू में कार्यक्रम में शिरकत कर राष्टÑपति पुन: डबोक एयरपोर्ट आए और यहां से विमान द्वारा जोधपुर के लिए प्रस्थान किया।इसी तरह लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला दोपहर बाद डबोक एयरपोर्ट पर पहुंचे जहां भाजपा पदाधिकारियों ने उनकी अगवानी की।  पुलिस के जवानों ने गार्ड आॅफ आॅनर दिया। इस दौरान आईजी बिनीता ठाकुर, कलेक्टर आनंदी, पुलिस अधीक्षक कैलाशचंद्र विश्नोई के साथ कई प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। विशिष्टजन की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रही।

यह भी पढ़ें:

लालचंद कटारिया ने शांति धारीवाल से की जेडीए के एसपी और डीसी की शिकायत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार के कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने जयपुर विकास प्राधिकरण की पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन और डीसी जोन-7 संजय शर्मा पर पैसे लेकर अवैध अतिक्रमण कराने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं।

12/05/2019

हिंद जिंक की सेलेब्रेशन मॉल में पहली प्लास्टिक बॉटल क्रशिंग मशीन

उदयपुर। सस्टेनेलेबल डेवलपमेंट के लिए हिन्दुस्तान जिंक की पहल सराहनीय है और हम सभी को प्रेरित करेंगे कि रिसाइकलिंग समय की महती है जिससे रिसोर्सेज को सरंक्षित किया जा सके।

13/12/2019

वैभव गहलोत के साथ चुनाव प्रचार में जुटीं पत्नी हिमांशी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत जोधपुर लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में है उनके साथ उनकी पत्नी हिमांशी ने भी प्रचार की जिम्मेदारी संभाल रखी है।

10/04/2019

जांच कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट, वार्डन को हटाया

महिला चिकित्सालय में पीजी फर्स्ट ईयर की छात्रा डॉ. साक्षी गुप्ता के आत्महत्या करने के मामले में गठित उच्च स्तरीय जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

19/07/2019

गमगीन माहौल में हुआ सोलंकियातला सरपंच का अन्तिम संस्कार

सेतरावा के निकटवर्ती ग्राम पंचायत सोलंकियातला सरपंच गोपालसिंह राठौड़ का शुक्रवार को गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया।

26/07/2019

श्याम विश्नाई गैंग ने हथियारों के साथ किया डांस

हार्डकोर अपराधी श्याम विश्नाई गैंग के सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ वीडियो वारयल हो रहा हैं, जिसमें गैंग के गुर्गे हाथों में तमंचे और हथियार लेकर खेतों में डांस कर रहे हैं।

16/08/2019

जयपुर सहित कई स्थानों पर छाए बादल, बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर में बारिश

पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश के कई इलाकों में मंगलवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहे। हालांकि दोपहर होते-होते बादल छंट गए। वहीं बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर और आसपास के इलाकों में बादल छाने के साथ ही बारिश भी हुई।

26/11/2019