Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
राजस्थान

36 घंटे बाद भी नहीं मिला पुलिस का सिपाही

Wednesday, February 26, 2020 23:05 PM
प्रतापगढ़। लापता कांस्टेबल महेश कुमार मीणा की तस्वीर दिखाते पत्नी तारा मीणा।

प्रतापगढ़।36 घंटे पहले लापता हुए पुलिस कांस्टेबल का अभी तक पता नहीं लग पाया है। उसकी तलाश के लिए पुलिस ने तीन टीमें गठित की है। पुलिस के मुताबिक यह सिपाही परिवार वालों के संपर्क में है, जल्द ही इसका पता लगा लिया जाएगा। दूसरी ओर सिपाही की पत्नी का आरोप है कि पुलिस गलत बयानी कर रही है। यह मामला आज राजस्थान विधानसभा में भी गूंजा चौरासी विधायक राजकुमार रोत ने यह मामला उठाते हुए कार्रवाई की मांग की।


एसपी पूजा अवाना ने बताया कि प्रतापगढ़ की रिजर्व पुलिस लाइन में तैनात महेश कुमार मीणा की गुमशुदगी का मामला कोतवाली थाने में दर्ज हुआ है। पुलिस ने इसके लिए तीन टीमें गठित की है जो इसकी तलाश में जुटी हुई है। जांच में सामने आया है कि यह घर वालों के संपर्क में है ।इसने अपने भतीजे से भी दो बार बात की है। पत्नी से भी इसकी बातचीत हुई है ।नर्वस सिस्टम से पीड़ित यह कांस्टेबल जिस चिकित्सक से उपचार करवा रहा है उसके पास भी पहुंचा था। जल्द ही इसका पता लगा लिया जाएगा उसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

दूसरी ओर इस मामले में सिपाही की पत्नी तारा मीना का कहना है कि पुलिस इस मामले में गलत बयानी कर रही है। उसके पति पहले बीमार थे लेकिन अब वह पूरी तरह से स्वस्थ थे ,उनको परेशान किया जा रहा था। तारा मीना ने चेतावनी दी है कि उसके पति का शीघ्र पता नहीं लगाया तो वह पुलिस अधीक्षक के घर के बाहर अपने बच्चों सहित धरना देगी।

इस मामले को लेकर आदिवासी समाज से जुड़े लोगों ने  मिनी सचिवालय पर प्रदर्शन भी किया। साथ ही यह मामला   राजस्थान विधानसभा में भी गुंजा जिसे चौरासी विधायक राजकुमार रोत ने उठाया। विधायक रामलाल मीणा ने भी इस संदर्भ में विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीपी जोशी से मुलाकात की।
 

यह भी पढ़ें:

रात्रि गश्त और होगी तेज, अपराधों पर लगेगा अंकुश : प्रीति चन्द्रा

भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी और जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट की पश्चिम क्षेत्र की उपायुक्त प्रीति चंद्रा ने सोमवार को अपना पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करने के साथ ही उन्होंने अपने अधीनस्थ अधिकारियों से पश्चिम क्षेत्र में होने वाली अपराधिक गतिविधियों की जानकारी लेने के साथ पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से शिष्टाचार मुलाकात की।

08/07/2019

अजातशत्रु 'बाबोसा' ने आखिरी छोर पर बैठे व्यक्ति को हमेशा प्रथम माना: वसुंधरा राजे

पूर्व उपराष्ट्रपति व राजस्थान के मुख्यमंत्री रहे स्व. भैरोंसिंह शेखावत की पुण्यतिथि पर बुधवार को भाजपा, कांग्रेस सहित तमाम पार्टियों के नेताओं ने उन्हें याद कर नमन किया।

15/05/2019

बारां: एसीबी ने प्रिंसिपल और टीचर को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बारां टीम ने बुधवार को कार्यवाही करते हुए राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कचनारिया जिला बारां में कार्यरत प्रिंसिपल जयवीर सिंह चौधरी एवं अध्यापक बैजनाथ को 7 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप किया।

21/08/2019

सवर्ण आरक्षण का लाभ दिलाने के लिए नियमों में शिथिलता की मांग

विधायक कालीचरण सराफ ने शून्यकाल में आर्थिक आरक्षण का लाभ नहीं मिलने का प्रकरण उठाते हुए कहा कि आर्थिक आरक्षण में जो शर्तें जोड़ी गई है, उससे कमजोर वर्ग को लाभ नहीं मिल पाएगा।

11/07/2019

संविधान दिवस पर जयपुर नगर निगम में अधिकारियों व कर्मचारियों को दिलाई शपथ

संविधान की भावना के अनुरूप अपने कर्तव्यों का निर्वाह करें और भारत के लोकतंत्र को मजबूत करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करें।

26/11/2019

कथक संग घूमर, भांगड़ा और बिहू से अभिभूत हुए कला रसिक

उदयपुर। शिल्पग्राम उत्सव में शनिवार को कड़ाके की सर्दी के बीच विभिन्न राज्यों से आए कलाकारों ने लोक संस्कृति की प्रस्तुतियों से दर्शकों को आकर्षित किया। लोगों ने हाट बाजार में खरीदारी की।

28/12/2019

हर ग्राम पंचायत में खोले जाएंगे पशु चिकित्सा केंद्र, बिजली के नहीं बढ़ेंगे दाम : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किसानों से अगले चार वर्ष तक बिजली के दाम नहीं बढ़ाने का वायदा करते हुए कहा है कि समय पर खाद और दवाईयां उपलब्ध कराने के साथ हर ग्राम पंचायत में पशु चिकित्सा केंद्र खोले जाएंगे।

17/12/2019