Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of September 2021
 
राजस्थान

निजी स्कूल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की हत्या कर शव जलाने के मामले में पुलिस ने किया पर्दाफाश, स्कूल में कार्यरत ड्राइवर निकला हत्यारा

Sunday, February 23, 2020 00:05 AM
पुलिस टीम के गिरफ्त में हत्या का आरोपी ड्राइवर

रानी। दो दिन पूर्व नाडोल मेगा हाईवे के पास ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कांतिलाल की हत्या के मामले में पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए हत्यारे को रानी पुलिस द्वारा 24 घंटे में गिरफ्तार किया। थानेदार हुकम गिरी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक पाली आनंद शर्मा के निर्देशानुसार गठित की गई पुलिस टीम द्वारा 24 घंटे में विद्यालय के ड्राइवर तेज सिंह निवासी झालावाड़ को संदेह के आधार पर थाने में बुलाकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल किया।


थाना अधिकारी ने बताया कि घटना की जांच उच्च अधिकारियों को देने पर आनंद शर्मा पुलिस अधीक्षक पाली, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बाली बृजेश सोनी, वृताअधिकारी बाली हिमांशु जांगिड़ एवं थानाधिकारी रानी हुकम गिरी में थाना चौकियों का जाब्ता तथा भंवर सिंह जाखड़ थानाधिकारी देसूरी जाब्ता के मौके पर पहुंचे। मौके पर ही जोधपुर से एफ एसएल एवं डॉग स्कोर टीम तथा पाली से भी टीम को बुलाया गया गाड़ी के टायर के निशान को उठाया गया मृतक की लाश पूरी तरह जली जली होने से मृतक की जेब में जला हुआ मोबाइल मिला ।


मगर मोबाइल के अंदर सिम कार्ड सुरक्षित होने से सिम कार्ड को दूसरे मोबाइल में लगाकर उस नंबर का पता किया तो मृतक की शिनाख्त कांतिलाल पुत्र चुन्नीलाल जाती छिपा उम्र 64 साल निवासी शीतला चौक रानी पुलिस थाना रानी के रूप में हुई जो कस्बा रानी की स्थानीय ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में चपरासी के रूप में कार्य करता था। शिनाख्त के बाद उसके परिजनों को बुलाकर शव को दिखाया तो उसके बड़े भाई मदन लाल द्वारा अपने छोटे भाई पुत्र कांतिलाल कैलाश होना बताया।


प्रकरण की संवेदनशीलता एवं गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बृजेश सोनी वाली के निकट सुपर विजन में वृताअधिकारी बाली हिमांशु जांगिड़ के नेतृत्व में हुकम गिरी थानाधिकारी रानी कमल सिंह एएसआई चौकी प्रभारी नाडोल महेंद्र सिंह हेड कांस्टेबल 1061 पुलिस थाना रानी मदन सिंह हेड कांस्टेबल 409 चौकी सोमेश्वर गौतम आचार्य प्रभारी साइबर सेल पाली आदि टीम का गठन किया गया। मृतक कांतिलाल ऑक्सफोर्ड स्कूल रानी में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के रूप में कार्यरत था।


परिजनों विद्यालय स्टाफ से गहनता से पूछताछ कर साक्ष्य के आधार पर पुलिस को विद्यालय में कार्यरत ड्राइवर तेज सिंह पुत्र कन्हैयालाल जाति भील उम्र 25 साल पेशा ड्राइविंग निवासी खानपुरिया पुलिस थाना सदर पाटन जिला झालावाड़ राजस्थान पर संदेह हुआ जो विद्यालय में निवासरत था। घटना के बाद विद्यालय से नदारद मिला जो भागने की फि राक में था जिसे दस्तयाब कर वैज्ञानिक तरीके से पूछताछ करने पर सोने की चेन लूटने के मकसद से गला दबाकर हत्या करने एवं सबूत मिटाने हेतु मृतक को सुनसान जगह पर छोड़कर पेट्रोल डालकर जलाने जुर्म स्वीकार करने पर तेज सिंह पुत्र कन्हैयालाल जाति भील उम्र 25 साल पेशा ड्राइविंग निवासी खानपुरिया पुलिस थाना सदर पाटन जिला झालावाड़ को गिरफ्तार किया गया ।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

विधानसभा के विशेष सत्र की मंजूरी नहीं मिलने तक राजभवन में ही बैठे हैं: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमने राज्यपाल महोदय से विशेष सत्र बुलाने के लिए आग्रह किया है लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया है। महामहिम के पास पता नहीं ऊपरी क्या दबाव है कि वह सत्र आहूत करने की मंजूरी नहीं दे रहे हैं, ऐसे मैं अब हमने तय किया है कि जब तक राज्यपाल मंजूरी नहीं दे देते तब तक हम राजभवन के अंदर ही बैठे हैं।

24/07/2020

कांग्रेस ने निकाय चुनाव में किया शानदार प्रदर्शन, काम करने में नहीं छोड़ेंगे कसर: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निकाय चुनावों में कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन पर कहा कि जनता ने विश्वास जताकर वोट दिया है, अब हम लोग काम करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

19/11/2019

बीकॉम के पेपर निरस्त करने पर राजस्थान विश्वविद्यालय में प्रदर्शन

राजस्थान विश्वविधालय में बीकॉम के पेपर को निरस्त करने के खिलाफ प्रदर्शन किया गया, जिसमें छात्रनेता अरुण शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

20/05/2019

सीबीएसई:मार्कशीट से हटेगा फेल या कंपार्टमेंट का अंकन

उदयपुर। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने छात्र हित में फैसला किया है कि अब 10वीं व 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा देने वाले किसी भी विद्यार्थी की मार्कशीट पर फेल या कंपार्टमेंट नहीं लिखा जाएगा।

20/02/2020

रियायती दर पर जमीन आवंटन की अधिकतर निकायों ने नहीं भेजी रिपोर्ट

चिकित्सा एवं शैक्षणिक संस्थाओं आदि के लिए रियायती दर पर जमीन आवंटन मामलों की जांच कर रिपोर्ट भेजने में अब स्थानीय निकाय टालमटोल कर रही है। 15 दिन में रिपोर्ट भेजने की निर्धारित अवधि खत्म होने के बावजूद अब तक करीब 10-12 निकायों ने ही सरकार को अपनी रिपोर्ट भेजी है।

23/12/2020

शिक्षकों की बनेगी तबादला पॉलिसी, सरकार ने शुरू की तैयारी

प्रदेश में लंबे समय से शिक्षा विभाग में तबादलों के लिए पॉलिसी बनाने की मांग की जा रही थी, लेकिन अब इस दिशा में राज्य सरकार ने काम करना शुरू कर दिया है, जिसका पूरा फायदा प्रदेशभर के विभाग के कार्यरत शिक्षकों एवं कार्मिकों को मिलेगा।

04/01/2020

मैंने कभी CM पद मांगा ही नहीं, हम पर लगाए गए आरोप गलत: सचिन पायलट

सचिन पायलट ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि डेढ़ साल पहले कांग्रेस ने अशोक गहलोत को सीएम बनाया था। मैं डिप्टी सीएम था।

11/08/2020