Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of September 2021
 
राजस्थान

रिश्वत के दोषी पटवारी को एक साल कारावास

Thursday, February 27, 2020 22:00 PM
logo

उदयपुर। नामांतरण खोलने के बदले पांच हजार रुपए की रिश्वत लेने के दोषी पटवारी को एसीबी न्यायालय ने एक साल के कारावास व पांच हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।


इंदर सिंह ने 10 जुलाई 2009 को एसीबी उदयपुर में रिपोर्ट दी कि उसकी पत्नी गीता कुंवर तथा छोटे भाइयों की पत्नियों ने देवाली पटवार हलका सांगवा में स्थित कृषि भूमि को श्यामपुरा सीकर निवासी जितेंद्र सिंह से रजिस्ट्री के जरिये 11 जून 2009 को क्रय की। इसका नामान्तरण खुलवाने के लिए रजिस्ट्री की फोटोकॉपी सांगवा पटवार हल्का के पटवारी प्रकाश कुमावत को 24 जून 2009 को दी। पटवारी ने इसकी एवज में दस हजार रुपए की रिश्वत मांगी। ब्यूरो ने 11 जुलाई 2009 को बी.एन. कॉलेज गेट पर आरोपी पटवारी अम्बापोल चांदपोल बाहर निवासी प्रकाश पुत्र लक्ष्मीलाल कुमावत को पांच हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

सुनवाई के दौरान भ्रष्टाचार निरोधक विभाग के सहायक निदेशक अभियोजन गणेश शंकर तिवारी ने 21 गवाह व 53 दस्तावेज प्रदर्शित किए। बचाव पक्ष की ओर से भी 30 दस्तावेज प्रदर्शित किए, लेकिन वे लगे आरोपों से मुक्त नहीं करा सके। दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद विशेष न्यायालय सेशन (भ्रष्टाचार निवारण मामलात) के पीठासीन अधिकारी गोपाल बिजौरीवाल ने आरोपी पटवारी प्रकाश कुमावत को दोषी करार देते हुए पीसी एक्ट 1988 की धारा 7, 13 (1)(डी) 13 (2) में एक वर्ष का कारावास और पांच हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के दर पर सोनिया गांधी की चादर पेश, गहलोत और डोटासरा रहे मौजूद

सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 809वें उर्स के मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से भेजी गयी चादर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अजमेर दरगाह शरीफ में पेश की।

18/02/2021

जयपुर: शास्त्री नगर में मासूम से दुष्कर्म करने वाला दरिंदा गिरफ्तार

राजधानी जयपुर के शास्त्री नगर में मासूम बच्ची से दुष्कर्म के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने रेप के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

06/07/2019

अजमेर में मिला संक्रमित 7 दिन से घूम रहा था बाजारों में, कम्युनिटी स्प्रेडिंग का बढ़ा खतरा

अजमेर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज 22 मार्च को पंजाब से आया था। उसके बाद से ही वह शहर में लगातार लोगों के बीच में घूम रहा था। ऐसे में जयपुर के बाद अब अजमेर में भी कोरोना के कम्युनिटी स्प्रेडिंग का खतरा बढ़ गया है।

28/03/2020

रात्रि गश्त और होगी तेज, अपराधों पर लगेगा अंकुश : प्रीति चन्द्रा

भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी और जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट की पश्चिम क्षेत्र की उपायुक्त प्रीति चंद्रा ने सोमवार को अपना पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करने के साथ ही उन्होंने अपने अधीनस्थ अधिकारियों से पश्चिम क्षेत्र में होने वाली अपराधिक गतिविधियों की जानकारी लेने के साथ पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से शिष्टाचार मुलाकात की।

08/07/2019

सचिन पायलट ने की कोरोना वायरस से बचाव के कार्यो की समीक्षा

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि लॉकडाउन खुलने के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में नरेगा के कार्य तेज किए जाएंगे और लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।

17/04/2020

पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल हुए सीएम गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल हुए। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने भी दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि अर्पित कर अंतिम विदाई दी।

12/01/2020

तैयारी करके नहीं आए अधिकारी, जिला प्रमुख और विधायकों ने जताई नाराजगी

जिला परिषद की बैठक जिला प्रमुख मूलचंद मीणा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में भाजपा कांग्रेस के सदस्यों ने विकास कार्यों के मुद्दे को लेकर हंगामा किया।

19/09/2019