Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
राजस्थान

पंचायतीराज आम चुनाव : बालेसर, बिलाड़ा और शेरगढ़ पंचायत समिति के लिए एरिया मजिस्ट्रेट नियुक्त

Tuesday, January 14, 2020 00:00 AM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

जोधपुर। जिले में पहले और तीसरे चरण में होने वाले पंचायतीराज आम चुनाव के लिए एरिया मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं। जिले में पहले चरण में बालेसर व तीसरेचरण में बिलाड़ा तथा शेरगढ में पंच व सरपंच के लिए होने वाले चुलाव में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए  एरिया मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला  मजिस्ट्रेट प्रकाश राजपुरोहित ने पंचायती राज आम चुनाव 2020 में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए  बालेसर, बिलाड़ा एवं शेरगढ पंचायत समिति में  एरिया मजिस्ट्रेट नियुक्त किए है।


पहले चरण में पंचायत समिति बालेसर में होने वाले चुनाव के लिए बालेसर सत्ता मुख्यालय के लिए उप जिला मजिस्ट्रेट महावीर सिंह को बालेसर सत्ता, बालेसर दुर्गावता, कुई, जोधा, कुई इन्दा, जालंधर नगर, जैतसर, खारी बेरी, जुडिया, देवनगर एवं रावलगढ क्षेत्र के लिए एरिया मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। जेडीए के उपायुक्त ओमप्रकाश विश्नोई को बैलवा मुख्यालय के बैलवा, बैलवा राणाजी, जीयांबेरी, हनवंत नगर, बिराई, खुडियाला, चिड़वाई, उटाम्बर क्षेत्र के एरिया मजिस्ट्रेट, उप जिला मजिस्ट्रेट फ लौदी यशपाल आहुता को बस्तवा मुख्यालय के चंचलवा, बावरली, गाजनवास, बस्तवा, बस्तवा माताजी, देवगढ, गोपालसर, जीनजीनयाला, निम्बों का गांव के एरिया मजिस्ट्रेट नियुक्त किया।वहीं उप जिला मजिस्ट्रेट शेरगढ सुश्री अर्पणा गुप्ता को आगोलाई मुख्यालय के आगोलाई, कोनरी, उदयसर, ढाण्डणियां भायला, ढाण्डणिया सारण क्षेत्र के एरिया मजिस्ट्रेट तथा जेडीए के उपायुक्त राजेन्द्रसिंह चांदावत को भांडूचारण मुख्यालय के दूदाबेरा, भाण्डूचारणा, भाण्डू जाटी, सिंहाद, भाटिलाई एवं दुगर क्षेत्र में कानून एवं शांति व्यवस्था के लिए एरिया मजिस्ट्रेट लगा कर जिम्मेदारी सौंपी है।


शेरगढ
जिले में तीसरे चरण में पंचायत समिति शेरगढ में होने वाले चुनाव के लिए शेरगढ सोलंकिया तला मुख्यालय में उप जिला मजिस्ट्रेट फ लौदी यशपाल आहुजा को सोलंकिया तला, पदमगढ, बापूनगर, देवराजगढ, सोमेसर, पुंगलिया, किशोर नगर क्षेत्र में एरिया मजिस्ट्रेट, जेडीए के उपयुक्त राजेन्द्रसिंह चान्दावत को भूंगरा मुख्यालय के दासानियां, पाबूसर, रावतसर, चुतरपुरा, सोवलियां, लुम्बानगर, भूंगरा, गजेसिंह नगर के लिए एरिया मजिस्ट्रेट, उप जिला मजिस्ट्रेट शेरगढ सुश्री अर्पणा गुप्ता को शेरगढ मुख्यालय के तेना, नाहरसिंह नगर, शेरगढ, रामनगर, रामगढ, गुमानसिंहपुरा, चाबा, गेनाणगढ एवं भोमसागर क्षेत्र में एरिया मजिस्ट्रेट तथा उप जिला मजिस्ट्रेट बालेसर महावीर सिंह को सोईतंरा मुख्यालय के हिम्मतपुरा, साई, देवीगढ, साबरसर, मीरपुरा, सोईतंरा एवं हन्वंतनगर क्षेत्र में कानून एवं शांति व्यवस्था के लिए एरिया मजिस्ट्रेट नियुक्त कर जिम्मेदारी सौंपी  है।


बिलाड़ा
तीसरे चरण में होने वाले चुनाव के लिए पंचायत समिति बिलाड़ा के कापरड़ा मुख्यालय के लिए उप जिला मजिस्ट्रेट पीपाड़ शहर शैतानसिंह राजपुरोहित को कापरड़ा, बीनावास, चांदेलाव, रामासनी, हुणगांव कलां, ओलवी, रावर, सिंधीनगर क्षेत्र के लिए एरिया मजिस्ट्रेट, कार्यपालक दंडनायक तहसीलदार पीपाड़ शहर मनोज खेमादा को पिचियाक मुख्यालय के पिचियाक, जसवंतपुरा, घाणामगरा, भावी, लाम्बा, पड़ासला कलां, हरियाड़ा क्षेत्र के लिए एरिया मजिस्ट्रेट, उप जिला मजिस्ट्रेट भोपालगढ सुखाराम पिंडेल को रणसीगांव मुख्यालय के रणसीगांव, हरियाढाणा, पटेल नगर, झाक, कालाउना, खेजडला, संबाडिया क्षेत्र में एरिया मजिस्ट्रेट तथा उप जिला मजिस्ट्रेट बिलाड़ा रविन्द्र कुमार को खारिया मीठापुर मुख्यालय के खारिया मीठापुर, बींजवाडिया, बरना, जैतीवास, बीजासनी, मालकोसनी एवं उदलियावास क्षेत्र में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एरिया मजिस्ट्रेट लगा जिम्मेदारी सौंपी है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बिना गिरदावरी रिपोर्ट के समर्थन मूल्य पर अपनी उपज नहीं बेच सकेगा किसान

समर्थन मूल्य पर उपज बेचने के लिए किए जा रहे पंजीकरण के दौरान किसान को गिरदावरी की रिपोर्ट देगे। अगर किसी किसान ने बिना गिरदावरी रिपोर्ट के पंजीकरण करा दिया है, तो वह मान्य नहीं होगा। आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा।

16/10/2020

अशोक गहलोत ने 10,453 पदों पर भर्ती के लिए दी स्वीकृति

प्रदेश के राजकीय विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार और विद्यार्थियों को कम्प्यूटर शिक्षा से जोड़ने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार ने कम्प्यूटर शिक्षकों का नया कैडर सृजित करने का निर्णय लिया है।

20/06/2021

कांग्रेस ने अल्पसंख्यकों को केवल वोट बैंक ही माना: सतीश पूनिया

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने अल्पसंख्यक वर्ग को केवल अपना वोट बैंक ही माना है, जबकि भाजपा सबाक साथ और सबका विकास पर विश्वास करती रही।

16/10/2019

हाईकोर्ट ने राज्य सरकार पर लगाया 1 लाख रुपए का हर्जाना, 1 माह में सैनिक के आश्रित को नियुक्ति देने का आदेश

राजस्थान हाइकोर्ट ने कारगिल युद्ध में घायल हुए सैनिक के आश्रित को नियुक्ति नहीं देने पर राज्य सरकार पर एक लाख रुपए का हर्जाना लगाया है। इसके साथ ही कोर्ट ने एक माह में सैनिक के आश्रित को नियुक्ति देने को कहा है। कोर्ट ने मुख्य सचिव को कहा कि वह अनुकम्पा नियुक्ति का आवेदन रद्द करने वाले झुंझुनूं के तत्कालीन कलेक्टर पर कार्रवाई करें।

22/01/2021

प्रदेश में पुलिस के लिए चुनौती बनें 18 श्रेणी के माफिया

प्रदेश में माफिया पनप चुके हैं, जो लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के अलावा तस्करी करने और अपराधी बनाने में अहम कड़ी बने हुए हैं।

02/01/2020

जनता कर्फ्यू के दौरान सड़कों पर छाया सन्नाटा, परिंदा भी नहीं आया नजर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू के आह्वान पर रविवार को राजस्थान के जयपुर में ऐसा सन्नाटा पसर गया कि परिंदा भी नजर नहीं आ रहा है।

22/03/2020

बाघ टी-57 की पहचान त्रिशूल

बाघों को देखने की चाह वन्यजीव प्रेमियों को प्रदेश के रणथम्भौर और सरिस्का टाइगर रिजर्व की ओर खींच लाती है। जहां वे टाइगरों को देखने के साथ ही अन्य वन्यजीवों के भी दीदार करते हैं।

26/08/2019