Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
राजस्थान

15 हजार की रिश्वत लेते महिला थानाधिकारी मुकेशी मीणा ट्रैप

Saturday, September 05, 2020 01:10 AM
एसीबी टीम की गिरफ्त में आरोपी एसएचओ मीणा।

बूंदी।  भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने शनिवार को बूंदी जिले के देईखेड़ा की महिला थानाधिकारी को अवैध बजरी खनन की बंधी के रूप में 15 हजार रुपए रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। आरोपी एसएचओ मुकेशी बाई मीणा ने रिश्वत राशि में से 1 हजार रुपए परिवादी को लौटा दिए, शेष राशि कोटा एसीबी ने थाना देईखेड़ा की सरकारी गाड़ी में रखी थैली से बरामद किया।

एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर चन्द्रशील कुमार ने बताया कि 3 सितंबर को परिवादी ने एसीबी में देईखेड़ा थानाधिकारी मुकेशी बाई पत्नी राजेन्द्र मीणा निवासी ग्राम पोस्ट अजनोदी जिला सवाईमाधोपुर के खिलाफ रिश्वत मांगने की शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में बताया कि परिवादी के पास कृषि कार्य के लिए एक ट्रैक्टर था, जिससे कभी कभी बजरी व पत्थर डालने का कार्य करता था। परिवादी का ड्राईवर 2 सितम्बर रात्रि को ट्रैक्टर-ट्रॉली में बजरी भरकर ले जा रहा था।

इसी दौरान देईखेड़ा थानाधिकारी मुकेशी बाई मीणा ने कार्रवाई करते हुए उसके ट्रैक्टर सहित दो अन्य ट्रैक्टर को पकड़ कर थाने ले गई। परिवादी को पता चलने पर वह ट्रैक्टर छुड़वाने के लिए थाने पहुंचा, जहां थानाधिकारी से बात की जहां दोनों ट्रैक्टर छोड़ने की एवज में थानाधिकारी ने परिवादी से 1 लाख रुपए की मांग की। जिस पर दोनों ट्रैक्टर को छोड़ने के लिए 40 हजार रुपए में मामला तय हुआ। थानाधिकारी ने यह रकम लबान चौकी पर तैनात कांस्टेबल कुलदीप को देने के लिए कहा। जिस पर परिवादी ने लबानचौकी पहुंचकर 40 हजार रुपए की राशि कांस्टेबल कुलदीप को दी, जिसके बाद दोनों ट्रैक्टर को छोड़ा गया। थानाधिकारी मीणा ने आगे ट्रैक्टर चलाने के लिए महीने की बंधी अलग से मांगी तथा बंधी देने पर ट्रैक्टर का चालान देने की बात कही।

परिवादी की शिकायत पर कोटा एसीबी ने टीम का गठन किया। आरोपी द्वारा परिवादी व परिवादी के मित्र के दो ट्रैक्टरों के 15 हजार रुपए प्रति ट्रैक्टर के हिसाब से कुल 30 हजार रुपए की मांग की पुष्टि हुई। जिस पर एसीबी ने ट्रैप की कार्रवाई करते हुए थानाधिकारी के पास भेजा। परिवादी 15 हजार रुपए लेकर थानाधिकारी मुकेशीबाई मीणा के कक्ष में पहुंचा, जहां उसने रिश्वत राशि थैली में रखवाकर प्राप्त की तथा 1 हजार रुपए परिवादी को वापस लौटा दी। एसीबी टीम ने रिश्वत राशि 14 हजार रुपए आरोपियों के कब्जे से थाना देईखेड़ा की सरकारी गाड़ी में रखी थैली से बरामद की।

ट्रैप की कार्रवाई में यह रहे शामिल
ट्रैप की कार्रवाई में पुलिस निरीक्षक एसीबी इंटेलिजेंस चन्द्रकंवर, पुलिस निरीक्षक अजीत बगडोलिया, देवेन्द्र सिंह, नरेन्द्र सिंह, मुकेश मुकार सैनी, भरत सिंह, मनोज शर्मा, योगेन्द्र सिंह, हेमंत सिंह, रामजानकी आदि शामिल थे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सरकार की पहल से मजबूत हुआ सामाजिक सद्भाव : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के आरक्षण में आ रही अचल संपत्ति की बाधाओं को दूर करने का तमाम जाति एवं समुदाय के लोगों ने दिल खोलकर स्वागत किया है।

07/11/2019

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 42 सौ के पार, अबतक 117 लोगों की मौत

राजस्थान में 87 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने के साथ ही बुधवार को इसकी संख्या बढकर 4213 पहुंच गयी। वहीं मृतको की संख्या बढकर 116 हो गयी है।

13/05/2020

राजस्थान रोडवेज को मिला न्यूनतम दुर्घटना का पुरस्कार

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम को न्यूनतम दुर्घटना का पुरस्कार मिला है। यह पुरस्कार रोडवेज के एएसआरटीयू की ओर से दिल्ली में आयोजित समारोह में केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने दिया।

02/02/2020

दो वाहन चोर और नकबजन गिरफ्तार

जयपुर कमिश्नरेट के पश्चिम जिले के अलग-अलग थाना इलाके में वाहन चोरी और नकबजनी की वारदात करने वाले दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है।

12/11/2019

प्रदेश में परवान चढऩे लगा चुनाव प्रचार

राजस्थान में दो चरणों में 29 अप्रैल एवं छह मई को होने वाले लोकसभा चुनाव की पच्चीस सीटों पर चुनाव प्रचार अब धीरे-धीरे परवान चढ़ने लगा है।

19/04/2019

वसुन्धरा राजे ने किया रोड शो

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे शनिवार को बारां शहर में रोड शो कर मतदाताओं से जनसम्पर्क किया।

27/04/2019

छात्रसंघ चुनाव: वोटरों को रिझाने में जुटे प्रत्याशी, 27 को मतदान

प्रदेशभर में छात्रसंघ चुनाव का प्रचार अभियान थम गया। अब छात्रनेताओं और प्रत्याशियों ने छात्रों को रिझाने के लिए घर तक दौड़ लगानी शुरू कर दी है।

26/08/2019