Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
राजस्थान

अब POS मशीन से भरा जाएगा वाहनों का चालान, राजस्थान पुलिस और SBI में हुआ एमओयू

Monday, February 03, 2020 17:40 PM
डीजीपी भूपेन्द्र सिंह की मौजूदगी में राजस्थान पुलिस और स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए।

जयपुर। महानिदेशक पुलिस (डीजीपी) भूपेन्द्र सिंह की मौजूदगी में सोमवार को पुलिस मुख्यालय में राजस्थान पुलिस और स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। इस एमओयू के अनुसार ई-चालान के लिए स्टेट बैंक ऑफ  इण्डिया की ओर से चरणबद्ध तरीके से चार हजार पीओएस मशीनें उपलब्ध करवाई जाएंगी।

एमओयू पर राजस्थान पुलिस की ओर से पुलिस अधीक्षक यातायात चूनाराम एवं स्टेट बैंक ऑफ  इण्डिया की ओर से महाप्रबन्धक जी.एस. रावत ने हस्ताक्षर किए। डीजीपी सिंह ने ई-चालान के लिए पीओएस मशीनें उपलब्ध कराने के लिए स्टेट बैंक ऑफ  इण्डिया का धन्यवाद ज्ञापित किया। इन पीओएस मशीनों द्वारा वाहनों के चालान का जुर्माना मौके पर ही तत्काल भरा जा सकेगा, जिससे आमजन के समय व श्रम की बचत होगी। साथ ही चालानों की संख्या व राशि का तत्काल पता चल सकेगा। एडीजी पीके सिंह ने बताया कि इस एमओयू के अनुसार स्टेट बैंक ऑफ  इण्डिया द्वारा ई-चालान के लिए चार हजार पीओएस मशीनें चरणबद्ध तरीके से उपलब्ध कराई जाएंगी।

प्रथम चरण में एक हजार पीओएस मशीनें उपलब्ध कराई गई हैं। इन मशीनों का रख रखाव भी स्टेट बैंक ऑफ  इण्डिया द्वारा किया जाएगा। इस अवसर पर महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था एमएल लाठर, एडीजी बीएल सोनी, उमेश मिश्रा, नीना सिंह, राजीव शर्मा, डॉ. रवि मेहरडा, हेमन्त प्रियदर्शी, अनिल पालीवाल व बीजू जार्ज जोसफ एवं स्टेट बैंक ऑफ   इण्डिया के डीजीएम विनीत कुमार, भजनलाल व संजय झा, एजीएम राम सिंह व आरपी शर्मा सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:

तीन महिलाओं की तोड़ी चेन

शहर में गुरुवार रात बाइक सवार दो बदमाश मेरिज गार्डन की पार्किंग,मंदिर और घर के बाहर खड़ी तीन महिलाओं के गले पर झपट्टा मारकर सोने की चेन तोड़ ले गए।

10/05/2019

पेयजल प्लान प्रोजेक्ट पर खर्च होंगे 1100 करोड़

जयपुर शहर के तेजी से हो रहे विस्तार को देखते हुए वर्ष 2051 तक पेयजल मुहैया कराने का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

23/08/2019

सचिन पायलट ने दी दुर्गाष्टमी की शुभकामनाएं

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने लोगों को दुर्गाष्टमी की शुभकामनाएं दी है। पायलट ने ट्वीट किया कि दुर्गाष्टमी के पावन अवसर पर समस्त देश एवं प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।

01/04/2020

कलेक्ट्रेट में आग, एसी में शॉर्ट सर्किट से हुआ हादसा

जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में जिला कलेक्टर के बैठक कक्ष में एयरकंडीशनर में शार्ट सर्किट होने से गुरुवार को दोपहर आग लग गई और कलेक्ट्रेट कक्ष में आग से धुंआ की धुंआ हो गया।

12/04/2019

रात 11 बजे बाद नहीं चलेंगे रूफ टॉप रेस्टोरेंट, सरकार लाएगी कानून

शहरी क्षेत्रों में बिना नियमों के विरूद्ध संचालित हो रहे रूफ टॉप रेस्टोरेंटों को लेकर अब राज्य सरकार बायलॉज तैयार करेगी।

23/11/2019

दीनबंधु चौधरी ने किए श्रीजी के दर्शन

नाथद्वारा। दैनिक नवज्योति के संस्थापक स्व. दुर्गाप्रसाद चौधरी के पुत्र एवं नवज्योति के डायरेक्टर दीनबंधु चौधरी ने सपरिवार श्रीजी प्रभु के दर्शन किए।

11/03/2020

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मंत्री ममता भूपेश ने की जनसुनवाई

पीसीसी में महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने जनसुनवाई की, जिसमें लोगों ने अपनी समस्याएं सुनाई। भूपेश ने लोगों की समस्याएं सुन उनके जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया।

06/12/2019