Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
राजस्थान

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मेक इंडिया वाटर समिट-2020 में बोले गहलोत, राजस्थान में सदियों से जल संरक्षण की परम्परा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पानी की समस्या से आज पूरा विश्व चिंतित है। राजस्थान में जल संरक्षण की परम्परा सदियों से रही है। मुख्यमंत्री के रूप में मेरे पहले कार्यकाल में हमने पानी बचाओ, बिजली बचाओ, सबको पढ़ाओ का संदेश घर-घर तक पहुंचाया, जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आए।

02/03/2020

राज्यपाल और मुख्यमंत्री समेत सभी नेताओं ने विजयादशमी पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित कई नेताओं ने असत्य पर सत्य एवं बुराई पर अच्छाई का प्रतीक दशहरा पर्व की प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

25/10/2020

कोरोना अपडेट: प्रदेश में 366 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, आज अबतक मिले 20 नए मरीज

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। यहां अब मरीजों का आंकड़ा 366 पहुंचा गया है। प्रदेश में बुधवार को दोपहर 2 बजे तक 20 नए मरीजों की पुष्टि हुई है।

08/04/2020

खनन गतिविधियों की निगरानी व्यवस्था होगी मजबूत, बैंगलोर की एयूएस संस्था ने दिया प्रजेटेंशन

खनिज विभाग ने प्रदेश में खनन गतिविधियों पर निगरानी व्यवस्था को चाकचोबंद करने की कवायद शुरू कर दी है। अतिरिक्त मुख्य सचिव माइंस एवं पेट्रोलियम डॉ. सुबोध अग्रवाल के साथ सचिवालय में आयोजित बैठक में बैंगलोर की एयूएस संस्था ने खनन गतिविधियों की मोनेटरिंग में आधुनिक तकनीक ड्रोन के उपयोग के संबंध में विस्तार से प्रजेंटेशन के माध्यम से जानकारी दी।

25/10/2020

विधानसभा का विशेष सत्र 31 अक्टूबर से, केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर सरकार लाएगी नए कानून

केन्द्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ विधेयक पारित करने के लिए विधानसभा का विशेष सत्र 31 अक्टूबर से शुरू होगा। विधानसभा के सचिव प्रमिल कुमार माथुर ने इस आशय की अधिसूचना शनिवार को जारी कर दी। विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के अनुसार विधानसभा की यह बैठक राज्य सरकार की ओर से अति आवश्यक शासकीय विधायी कार्य संपादित किए जाने के लिए की गई अनुशंषा पर बुलाई गई है।

25/10/2020

राज्यसभा चुनाव को लेकर भाजपा विधायक दल की बैठक, विधायकों की बाड़ाबंदी की

राज्यसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को दोपहर करीब 12:00 बजे भाजपा विधायक दल की बैठक भाजपा ऑफिस में नेता प्रतिपक्ष गुलाब सिंह कटारिया की अध्यक्षता में हुई।

16/06/2020

झील में पक्षियों की मौत का कहर जारी

एशिया की सबसे बड़ी प्राकृतिक सांभरझील में हर साल हजारों किलोमीटर का सफर तय कर आने वाले अनेक प्रजाति के दुर्लभ पक्षियों को अब चिरनिद्रा में देख सभी का मन आहत है।

20/11/2019