Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of December 2021
 
राजस्थान

कानोड़ के पटवारी को चार हजार रुपए लेते दबोचा

Friday, August 21, 2020 23:05 PM
आरोपी को कानोड स्थित पटवार कार्यालय में चार हजार रुपए लेते दबोच लिया

उदयपुर। भूखंड का नामान्तरण खोलने की एवज में चार हजार रुपए की रिश्वत लेते एसीबी ने शुक्रवार को कानोड़ के पटवारी को गिरफ्तार किया।

एसीबी के एएसपी सुधीर जोशी ने बताया कि सूरजपोल दरवाजा-कानोड़ निवासी एलआईसी एजेंट प्रकाश चौधरी ने गुरुवार को ब्यूरो में शिकायत दी कि उसने अपनी पत्नी मीनाकुमारी के नाम से जगदीशचंद्र से एक कृषि भूखंड खरीदा व नामान्तरण के लिए पटवारी जितेन्द्र पारीक से मिला जिसने काम के बदले चार हजार रुपए की रिश्वत मांगी।

इस पर तय प्रक्रियानुसार पुलिस निरीक्षक डॉ. सोनू शेखावत की अगुवाई में हेड कांस्टेबल रमेशचंद्र, मुनीर मोहम्मद, भरतसिंह, लालसिंह, मांगीलाल, कांस्टेबल करणसिंह व महिला कांस्टेबल श्रीमती बिंदू की टीम ने शुक्रवार को आरोपी जोबनेर, जयपुर निवासी जितेन्द्र पारीक को कानोड स्थित पटवार कार्यालय में चार हजार रुपए लेते दबोच लिया।


-छह साल से कानोड़ में पदस्थ
पुलिस निरीक्षक डॉ. सोनू शेखावत ने बताया कि पटवारी जितेन्द्र पारीक की पहली पोस्टिंग छह साल पहले कानोड़ में हुई थी, तब से वह यहीं पदस्थ है। उसके सरकारी आवास में सर्च चल रही है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

एडीजी एसओजी एटीएस ने बचा लिए सरकार के 85 हजार रुपए, 5 आरोपितों पर घोषित इनाम के आदेश निरस्त

एडीजी एसओजी अशोक राठौड़ ने 5 फरार आरोपितों पर घोषित की गई इनाम राशि के आदेशों को निरस्त कर दिया। पूर्व एडीजी ने इन पांचों पर अलग-अलग इनाम की राशि घोषित की थी। ऐसे में एडीजी राठौड़ ने इनामी आदेश को निरस्त कर राज्य सरकार के 85 हजार रुपए बचाए हैं, साथ ही गलत प्रक्रिया के तहत होने वाली कार्रवाई को भी रोका है।

25/09/2020

वार्डों के परिसीमन के लिए जयपुर नगर निगम मुख्यालय में हुई बैठक

जयपुर नगर निगम के वार्डों के परिसीमन के लिए बुधवार को निगम मुख्यालय में बैठक आयोजित की गई।

27/11/2019

उबर कैब चालक की आंखों में मिर्च डालकर कार लूटने वाले 4 बदमाश गिरफ्तार

हरमाड़ा थाना इलाके में उबर कैब चालक की आंखों में मिर्च डालकर कार लूटने वाले चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

09/02/2020

आरयू की एकेडमिक कौंसिल करेगी पत्रकारिता विभाग का फैसला

हरिदेव जोशी पत्रकारिता विश्वविद्यालय जयपुर में फिर से शुरू होने के बाद राजस्थान विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग को बंद करने या चालू रखने पर लगातार विवाद सामने आ रहा है। ऐसे में अब यह चलेगा या नहीं इसका फैसला आरयू की एकेडमिक कौंसिल करेगी।

26/10/2019

कमजोर पड़ा बारिश का दौर, भारी वर्षा की चेतावनी

राज्य में बारिश का दौर कमजोर पड़ा हुआ है, लेकिन राज्य के अलग-अलग हिस्सों तलाई, नाड़ी में डूबने से पांच बच्चों की मौत हो गई।

01/08/2019

प्रेम प्रसंग और गवानी पड़ी जान

मुहाना थाना इलाके में प्रेम प्रसंग के कारण एक व्यक्ति की हत्या का मामला आया सामने आया

31/08/2021

अपराधी नक्सलियों से खरीद रहे एके- 47 राइफल

शहर में गत दिनों हुई एटीएम लूट मामले में गिरफ्तार कुख्यात अपराधी से पूछताछ में सामने आया है कि राज्य के अपराधियों का नक्सलियों से संबंध है जहां से उन्हें एके-47 जैसे घातक हथियार मिल रहे हैं।

03/10/2019